हालात

बड़ी खबर LIVE: पेगासस जासूसी सॉफ्टवेयर बनाने वाली इजरायली कंपनी एनएसओ को एपल ने भेजा कानूनी नोटिस

अमेरिका की विशाल टेक कंपनी एपल ने पेगासस जासूसी सॉफ्टवेयर बनाने वाली इजरायली कंपनी एनएसओ को कानूनी नोटिस भेजा है। एपल ने कहा है कि यह नोटिस इसलिए भेजा गया क्योंकि एनएसओ ने एपल यूजर्स को निशाना बनाया था

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

पेगासस जासूसी सॉफ्टवेयर ​बनाने वाली इजरायली कंपनी एनएसओ को एपल ने भेजा कानूनी नोटिस

अमेरिका की विशाल टेक कंपनी एपल ने पेगासस जासूसी सॉफ्टवेयर बनाने वाली इजरायली कंपनी एनएसओ को कानूनी नोटिस भेजा है। न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक एपल ने कहा है कि यह नोटिस इसलिए भेजा गया क्योंकि एनएसओ ने एपल यूजर्स को निशाना बनाया था

Published: 23 Nov 2021, 8:07 AM IST

बिटकॉइन समेत सभी क्रिप्टोकरेंसी पर बैन लगा सकती है सरकार, संसद के इसी सत्र में आएगा बिल

क्रिप्टोकरेंसी को लेकर मोदी सरकार बड़ा कदम उठा सकती है। आज तक की खबर के अनुसार सरकार क्रिप्टोकरेंसी पर शिकंजा कसने की तैयारी में है। इसके लिए सरकार संसद के इसी शीतकालीन सत्र में 'द क्रिप्टो करेंसी एंड रेगुलेशन ऑफ ऑफिसियल डिजिटल करेंसी बिल-2021' लाएगी।

Published: 23 Nov 2021, 8:07 AM IST

कर्नाटक सरकार ने महाराष्ट्र से दो दिनों में अपने घर लौटने वालों के लिए RT-PCR जांच की अनिवार्यता में छूट के लिए शर्तें रखीं

उत्तराखंड कैबिनेट ने सरकारी स्कूलों की महिला रसोइयों का मानदेय 2,000 रुपये से बढ़ाकर 3,000 रुपये प्रति माह किया

दिल्ली पुलिस ने 15 नवंबर को द्वारका में एक महिला से रेप और उसकी हत्या के आरोप में 17 वर्षीय लड़के को गिरफ्तार किया

असम सरकार पुलिस विभाग में 6000 रिक्त पदों को भरने के लिए एक हफ्ते के भीतर अधिसूचना जारी करेगी

असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि असम सरकार पुलिस विभाग में 6000 रिक्त पदों को भरने के लिए एक सप्ताह के भीतर अधिसूचना जारी करेगी।

Published: 23 Nov 2021, 8:07 AM IST

तमिलनाडु में आज कोरोना के 741 नए केस मिले, 13 लोगों की मौत हुई

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तमिलनाडु के मदुरै में मीनाक्षी अम्मन मंदिर में पूजा-अर्चना की

29 नवंबर को ट्रैक्टर मार्च में 60 ट्रैक्टर जाएंगे, ट्रैक्टर उन रास्तों से जाएंगे जो रास्ते सरकार ने खोले हैं: राकेश टिकैत

दिल्ली में कोरोना के 27 नए केस, 28 मरीज ठीक हुए

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के 720 नए मामले सामने आए, 741 मरीज ठीक हुए, 10 लोगों की मौत

संसद के शीतकालीन सत्र के लिए 26 बिल सूचीबद्ध, क्रिप्टोकरेंसी और तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने वाले बिल शामिल

आंध्र प्रदेश में कोरोना के 196 नए मामले, बीते 24 घंटे में एक की मौत

संसद के शीतकालीन सत्र में 'द क्रिप्टोक्यूरेंसी एंड रेगुलेशन ऑफ ऑफिशियल डिजिटल करेंसी बिल, 2021' पेश करेगी सरकार

जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 179 नए मामले, बीते 24 घंटे में दो मरीजों की मौत

उत्तर प्रदेश: गाजियाबाद में साहिबाबाद की अंबिका स्टील कंपनी में एक तेल टैंक में आग लग गई

गुजरात एटीएस ने 120 किलो हेरोइन बरामद करने के मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया,  अब तक 730 करोड़ रुपये की 146 किलोग्राम हेरोइन जब्त

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को पत्र लिखकर स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को COVID वैक्सीन की बूस्टर खुराक देने की प्रक्रिया शुरू करने का अनुरोध किया

श्रीनगर के बोहरी कदल इलाके में एक सेल्समैन इब्राहिम अहमद की हत्या के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार

कर्नाटक में कोरोना के 224 नए मामले, बीते 24 घंटे में 5 मरीजों की मौत

हिमाचल प्रदेश : भाजपा के वरिष्ठ नेता कृपाल सिंह परमार ने प्रदेश उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया 

गुजरात के राजकोट जिले में भीषण सड़क हादसा, बस से कार की टक्कर में पांच लोगों की मौत, 11 घायल: पुलिस

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोक दल प्रमुख जयंत चौधरी सीटों के बंटवारे पर चर्चा करने के लिए लखनऊ में मिले

केरल में कोरोना के 4972 नए मामले, बीते 24 घंटे में 57 मरीजों की मौत

कंगना रनौत के खिलाफ मुंबई में केस दर्ज, आंदोलनकारी किसानों को बताया था खालिस्तानी

किसानों के विरोध को खालिस्तानी आंदोलन के रूप में चित्रित करने और सोशल मीडिया पर उन्हें 'खालिस्तानी' कहने के लिए मुंबई में अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Published: 23 Nov 2021, 8:07 AM IST

मध्य प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र 20 दिसंबर से 24 दिसंबर के बीच होगा

दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लेफ्टिनेंट जनरल कंवल जीत सिंह ढिल्लों को उत्तम युद्ध सेवा पदक से सम्मानित किया

दिल्ली:जम्मू-कश्मीर SPOबिलाल अहमद माग्रे को 2019 में बारामूला में एक ऑपरेशन के दौरान गंभीर रूप से घायल होने के बावजूद नागरिकों को सुरक्षित निकालने और आतंकवादियों का डटकर सामना करने के लिए मरणोपरांत शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया।

GST में किया 140% विकास जारी है ‘अच्छे दिनों’ का पर्दाफ़ाश: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने जीएसटी को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा कि GST में किया 140% विकास जारी है ‘अच्छे दिनों’ का पर्दाफ़ाश।

Published: 23 Nov 2021, 8:07 AM IST

लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस डिलन ने नई दिल्ली में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से उत्तम युद्ध सेवा पदक प्राप्त किया

उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम के मद्देनज़र गौतमबुद्ध नगर में तैयारियों का जायज़ा लिया

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिला जेल में गैस सिलेंडर चोरी के आरोपी 52 वर्षीय विचाराधीन कैदी का शव पेड़ से लटका मिला, जांच के आदेश

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले के चर्चुरा गांव में बाघ ने साठ वर्षीय महिला को मार डाला: वन अधिकारी

जम्मू-कश्मीर पुलिस के हेड कांस्टेबल अब्दुल राशिद कलास को मरणोपरांत कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया

आंध्र प्रदेश विधानसभा ने एक प्रस्ताव पारित किया, जिसमें भारत सरकार से पिछड़े वर्गों की जाति आधारित जनगणना करने का अनुरोध किया गया

हमें और जूट की आवश्यकता पड़ेगी और इसके साथ ही उसना चावल के लिए भी मैंने पीएम को पत्र लिखा: छत्तीसगढ़ के सीएम 

जूट की आपूर्ति के लिए पीएम मोदी को पत्र लिखने पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, “हमने कहा कि हमें और जूट की आवश्यकता पड़ेगी और इसके साथ ही उसना चावल के लिए भी मैंने पीएम को पत्र लिखा है। यदि पीएम से अनुमति मिल जाती है तो अच्छी बात है नहीं तो हम उनसे मिलने का समय मांगेंगे।”

Published: 23 Nov 2021, 8:07 AM IST

त्रिपुरा में होने वाले स्‍थानीय निकाय चुनाव पर रोक लगाने से SC का इनकार, TMC ने की थी चुनाव टालने की मांग

सुप्रीम कोर्ट ने त्रिपुरा में होने वाले स्‍थानीय निकाय चुनाव पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा कि वो त्रिपुरा के द्वारा दी गई जानकारी को रिकॉर्ड पर ले रहे हैं। कोर्ट ने टीएमसी की चुनाव टालने की मांग पर कहा कि ऐसा करने से गलत ट्रेंड बनेगा।

Published: 23 Nov 2021, 8:07 AM IST

दिल्ली विधानसभा का सत्र 26 नवंबर से शुरू होगा।

सीताराम येचुरी ने प्रधानमंत्री मोदी को संयुक्त किसान मोर्चा के साथ तुरंत बैठक बुलाने की मांग की है।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्‍सवादी) नेता सीताराम येचुरी ने प्रधानमंत्री मोदी को संयुक्त किसान मोर्चा के साथ तुरंत बैठक बुलाने की मांग की है।

सीपीआईएम नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद येचुरी ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी को किसानों की मांगों को संसद सत्र से पहले सुनना चाहिए। ताकि सही फैसला लिया जा सके।

संयुक्त किसान मोर्चा ने प्रधानमंत्री मोदी को एक खुला पत्र लिखा था। जिसमें किसानों ने केंद्र सरकार से अपनी मांगो का जिक्र किया था। किसान मोर्चा ने इस पत्र में लिखा है, देश के करोड़ों किसानों ने 19 नवंबर 2021 की सुबह राष्ट्र के नाम आपका संदेश सुना, हमने गौर किया कि 11 राउंड वार्ता के बाद आपने द्विपक्षीय समाधान की बजाय एकतरफा घोषणा का रास्ता चुना, लेकिन हमें खुशी है कि आपने इन तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा कर दी है। हम उम्मीद करते हैं कि आपकी सरकार इस वचन को जल्द से जल्द और पूरी तरह निभायेगी।

Published: 23 Nov 2021, 8:07 AM IST

पंजाब: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अमृतसर में व्यापारियों से बातचीत की।

अलीगढ़ की जेल में फांसी पर लटका मिला विचाराधीन कैदी

चोरी के आरोप में गिरफ्तार 52 वर्षीय एक विचाराधीन कैदी अलीगढ़ जिला जेल में एक पेड़ से लटका मिला है। जेल अधिकारियों ने इसे 'आत्महत्या' बताया है, लेकिन पीड़ित के परिवार को साजिश का शक है। उन्होंने आरोप लगाया है कि वह 4 दिसंबर को अपने मामले की सुनवाई का इंतजार कर रहा था।

मामले की न्यायिक जांच की जाएगी, जो दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) के तहत अनिवार्य है।जेल अधिकारियों के मुताबिक ओमकार सिंह को 24 सितंबर को सिलेंडर चोरी के मामले में जेल में डाला गया था।

जेलर प्रमोद कुमार सिंह ने कहा, "इससे पहले भी, ओमकार को 9 सितंबर को सीआरपीसी की धारा 151 (सं™ोय अपराधों के कमीशन की रोकथाम) के तहत गिरफ्तार किया गया था, लेकिन वह जमानत पाने में कामयाब रहा और 18 सितंबर को रिहा हो गया। एक हफ्ते बाद, उन्हें 24 सितंबर को फिर से गिरफ्तार किया गया था।"

Published: 23 Nov 2021, 8:07 AM IST

नांदेड़ जिले के कंधार में कार्रवाई को लेकर समीर वानखेड़े ने दी जानकारी  

एनसीबी जोनल निदेशक समीर वानखेड़े ने कहा, “एनसीबी मुंबई ने 22 नवंबर को नांदेड़ जिले के कंधार में एक गुप्त दवा इकाई का भंडाफोड़ किया, जिसमें 111 किलोग्राम अफीम, 1.4 किलोग्राम अफीम, 1.55 लाख रुपये, 2 पीसने वाली मशीन, खसखस पीसने के लिए इस्तेमाल की गई और एक ई-स्केल नोट गिनती मशीन जब्त की गई।”

उन्होंने कहा, “3 लोगों को इंटरसेप्ट किया गया है। एनसीबी मुंबई ने मामला दर्ज किया है। 2021 का 99, आपूर्तिकर्ताओं को पकड़ने के लिए आगे की कार्रवाई जारी है।”

Published: 23 Nov 2021, 8:07 AM IST

सीएम योगी ने 'चाचा जान' और 'अब्बा जान' का नाम लेते हुए ओवैसी पर साधा निशाना 

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं चाचा जान और अब्बा जान के अनुयायियों से कहूंगा कि अगर प्रदेश की भावनाओं को भड़का कर माहौल खराब करोगे तो सरकार शक्ति के साथ निपटना भी जानती है। हर व्यक्ति जानता है कि ओवैसी समाजवादी पार्टी के एजेंट बनकर प्रदेश में भावनाओं को भड़काने का काम कर रहे हैं।

Published: 23 Nov 2021, 8:07 AM IST

केरल: मालदीव की रक्षा मंत्री मारिया दीदी कोच्चि पहुंचीं

मालदीव की रक्षा मंत्री मारिया दीदी केरल के कोच्चि पहुंच गई हैं। वह भारतीय नौसेना अकादमी में पासिंग आउट परेड की समीक्षा करने वाली पहली विदेश रक्षा मंत्री होंगी।

Published: 23 Nov 2021, 8:07 AM IST

एनसीबी नांदेड़ में अपने ऑपरेशन के बाद मध्य प्रदेश में कई स्थानों पर छापेमारी कर रहा है: एनसीबी मुंबई 

आंध्र प्रदेश: हैदराबाद के एक घर में सिलेंडर फटने से 11 लोग घायल

आंध्र प्रदेश के हैदराबाद के एक घर में सिलेंडर फटने से 11 लोग घायल हो गए, घायलों को पास के अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस के मुताबिक घर के किसी सदस्य से गैस खुली रह गई थी। रात में जब परिवार के किसी सदस्य ने लाइट का स्विच ऑन किया तो उससे धमाका हुआ।

Published: 23 Nov 2021, 8:07 AM IST

राजस्थान के जयपुर में जयश्री पेड़ीवाल स्कूल के 11 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए, बंद कराया गया स्कूल

राजस्थान के जयपुर में जयश्री पेड़ीवाल स्कूल के 11 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इन बच्चों के संक्रमित पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया है। इसे बाद स्कूल को बंद करा दिया गया है।

Published: 23 Nov 2021, 8:07 AM IST

कृषि कानूनों को कब निरस्त किया जाएगा? इस पर केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी की प्रतिक्रिया

केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी से जब पूछा गया कि संसद में कृषि कानूनों को कब निरस्त किया जाएगा, इस पर उन्होंने कहा, “कृषि मंत्रालय विचार कर रहा है और इस पर फैसला लिया जाएगा। पीएम पहले ही इसकी घोषणा कर चुके हैं और जब संसद की बात आएगी तो हम देखेंगे कि इसे कब सूचीबद्ध किया जाना चाहिए।”

Published: 23 Nov 2021, 8:07 AM IST

किसान संगठनों के साथ बैठ कर उनकी समस्याओं का समाधान करना चाहिए: बीएसपी प्रमुख मायावती

बीएसपी प्रमुख मायावती ने कहा, “केंद्र सरकार ने तीन कृषि कानून तो वापस ले लिए हैं लेकिन सरकार को किसान संगठनों के साथ बैठ कर उनकी समस्याओं का समाधान करना चाहिए ताकि किसान लोग खुशी-खुशी अपने घर वापस जाकर अपने काम में लग जाएं। केंद्र सरकार को इस मामले को ज़्यादा नहीं लटकाना चाहिए।”

Published: 23 Nov 2021, 8:07 AM IST

तमिलनाडु के सेलम जिले में बड़ा हादसा, भारी बारिश से 4 मकान ढहे, 13 लोग बचाए गए, बचाव कार्य जारी

तमिलनाडु के सेलम जिले के करुंगलपट्टी में भारी बारिश से 4 मकान ढह गए। अब तक 13 लोगों को रेस्क्यू कर सेलम के सरकारी अस्पताल भेजा गया है। मलबे में अब भी 4 लोगों के फंसे होने की आशंका है। दमकल विभाग के अधिकारी मलबा हटा रहे हैं और बचाव कार्य जारी है।

Published: 23 Nov 2021, 8:07 AM IST

दिल्ली: कर्नल संतोष बाबू को मरणोपरांत महावीर चक्र से सम्मानित किया गया

लद्दाख में गलवान घाटी में ऑपरेशन स्नो लेपर्ड के दौरान जान गंवाने वाले कर्नल संतोष बाबू को मरणोपरांत महावीर चक्र से सम्मानित किया गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उनकी मां और पत्नी को पुरस्कार दिया।

Published: 23 Nov 2021, 8:07 AM IST

दिल्ली: 4 पैरा स्पेशल फोर्स के सूबेदार संजीव कुमार मरणोपरांत कीर्ति चक्र से सम्मानित

जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर एक आतंकवादी को मारने और दो अन्य को घायल करने के लिए 4 पैरा स्पेशल फोर्स के सूबेदार संजीव कुमार को मरणोपरांत कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से उनकी पत्नी को यह पुरस्कार मिला।

Published: 23 Nov 2021, 8:07 AM IST

हैदराबाद में सब्जियों के दाम बढ़े

महाराष्ट्र के नागपुर में सब्जियों के दाम बढ़ने से सब्जी विक्रेताओं को परेशानी हो रही

महाराष्ट्र के नागपुर में सब्जियों के दाम बढ़ने से सब्जी विक्रेताओं को परेशानी हो रही हैं। एक सब्जी वाले ने बताया, “टमाटर के दाम 80 रुपए किलो हो गए हैं। दूसरे राज्यों से टमाटर आने की वजह से इसके दाम इतने बढ़ गए हैं। ग्राहक भी सिर्फ़ टमाटर के दाम पूछकर चला जाता है।”

Published: 23 Nov 2021, 8:07 AM IST

कर्नाटक: मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बेंगलुरु में जलभराव से प्रभावित केंद्रीय विहार अपार्टमेंट का दौरा किया

झारखंड के धनबाद में भीषण सड़क हादसा, नदी में कार के गिरने से पांच लोगों की दर्दनाक मौत

झारखंड के धनबाद में भीषण सड़क हादसा हुआ है। नदी में कार के गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में 1 बच्चा, दो महिलाएं भी शामिल हैं। हादसा गोविंदपुर थाना इलाके के हिंद होटल के पास हुआ।

Published: 23 Nov 2021, 8:07 AM IST

बिहार: लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले में पटना सीबीआई कोर्ट के सामने पेश होने के लिए अपने आवास से रवाना हुए

हिमाचल प्रदेश: शिमला जिले में ठियोग के पास भूस्खलन के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग 5 बंद, बहाली के लिए काम जारी  

यूपी: आगरा के सब्जी विक्रेताओं का ​कहना है कि सब्जियों के दाम बढ़ने से उनकी बिक्री कम हुई

उत्तर प्रदेश के आगरा के सब्जी विक्रेताओं का ​कहना है कि सब्जियों के दाम बढ़ने से उनकी बिक्री कम हुई है। एक सब्जी विक्रेता ने कहा, "हर सब्ज़ी महंगी है, आगे से ही सब्ज़ी महंगी है तो हम क्या करें, इसका असर दुकानदारी पर भी पड़ा है।"

Published: 23 Nov 2021, 8:07 AM IST

देश में 24 घंटे में कोरोना के 7,579 नए मामले आए सामने, 236 लोगों की हुई मौत  

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 7,579 नए मामले सामने आए है। 12,202 रिकवरी हुईं और 236 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है।

Published: 23 Nov 2021, 8:07 AM IST

दिल्ली की वायु गुणवत्ता आज भी बहुत खराब श्रेणी में है

राजधानी दिल्ली की वायु गुणवत्ता आज बहुत खराब श्रेणी में है। वायु गुणवत्ता और मौसम पूर्वानुमान और अनुसंधान प्रणाली (SAFAR) के मुताबिक राजधानी दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 315 है।

Published: 23 Nov 2021, 8:07 AM IST

मिजोरम में कोरोना वायरस के 423 नए मामले सामने आए और कोरोना से कोई मौत नहीं हुई

उत्तर प्रदेश के नोएडा प्राधिकरण ने सफाई कर्मियों को 'स्वच्छता नायक सम्मान समारोह' कार्यक्रम में सम्मानित किया

उत्तर प्रदेश के नोएडा प्राधिकरण ने सफाई कर्मियों को 'स्वच्छता नायक सम्मान समारोह' कार्यक्रम में सम्मानित किया। मुख्य कार्यपालक अधिकारी नोएडा ऋतु महेश्वरी ने बताया, "हमारा प्रयास रहेगा कि हमारे स्वच्छता नायकों को और अच्छे उपकरण उपलब्ध कराएं।"

Published: 23 Nov 2021, 8:07 AM IST

राजस्थान: जोधपुर में एटीएम उखाड़ कर ले जाने वाले आरोपी गिरफ्तार

राजस्थान के पश्चिम जोधपुर के डीसीपी दिगंत आनंद ने कहा, “राजीव गांधी नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत 12 नवंबर को देर रात बैंक ऑफ इंडिया का एटीएम कुछ अज्ञात मुजरिम उखाड़ कर ले गए थे। मामले में गठित विशेष टीम ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वारदात में इस्तेमाल वाहन और 7.75 लाख रुपये ज़ब्त किए गए हैं।”

Published: 23 Nov 2021, 8:07 AM IST

जम्मू-कश्मीर में 73वें पुंछ लिंक-अप दिवस के अवसर पर सेना ने एक समारोह आयोजित

जम्मू-कश्मीर में 73वें पुंछ लिंक-अप दिवस के अवसर पर भारतीय सेना ने एक समारोह आयोजित किया। पुंछ के जिला विकास आयुक्त इंद्रजीत ने बताया, "मैं सभी शहीदों को श्रद्धांजलि देना चाहता हूं। आज पुंछ लिंक-अप दिवस को लेकर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया।"

Published: 23 Nov 2021, 8:07 AM IST

कर्नाटक के धारवाड़ जिले में लगातार बारिश से फसल को काफी नुकसान पहुंचा

कर्नाटक के धारवाड़ जिले में लगातार बारिश से फसल को काफी नुकसान पहुंचा है। जिला इंचार्ज मंत्री शंकर पाटिल, "किसानों की तैयार फसल नष्ट हो गई हैं। किसानों को राहत देने के लिए हमारी सरकार सहायता करेगी। 30 नवंबर तक सभी किसानों के खातों में पैसे पहुंचाए जाएंगे।"

Published: 23 Nov 2021, 8:07 AM IST

मध्य प्रदेश में 100 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे 12वीं कक्षा तक के स्कूल, जानें गाइडलाइंस में क्या है

मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य में 100 फीसदी क्षमता के साथ स्कूल खोलने के आदेश दे दिए हैं। इसे लेकर गाइडलाइंस जारी की गई है। गाइडलाइन के तहत प्रदेश में पहली कक्षा से लेकर कक्षा 12वीं तक के स्कूल और हॉस्टल 100 फीसदी क्षमता के साथ शुरू किए जाएंगे। ऑनलाइन क्लासेज पहले की तरह ही जारी रहेगी।

Published: 23 Nov 2021, 8:07 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 23 Nov 2021, 8:07 AM IST

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर