हालात

बड़ी खबर LIVE: मोदी सरकार को महबूबा मुफ्ती की दो टूक- बाहुबल के दम पर आप कश्मीर को अपने साथ नहीं रख सकते

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने आज कहा कि हमने गांधी जी के भारत के साथ जाने का फैसला किया था, जिसने हमें अनुच्छेद 370, 35ए और अपना झंडा दिया। अनुच्छेद 370 और 35A को बहाल करें और कश्मीर मुद्दे को हल करें। बाहुबल के बल पर आप कश्मीर को अपने पास नहीं रख सकते।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

पंजाब सीएम ने कोरोना मृतकों के लिए 1 लाख रुपये देने का किया ऐलान, केंद्र से की 3 लाख रुपये देने की मांग   

मोदी सरकार को महबूबा मुफ्ती की दो टूक- बाहुबल के दम पर आप कश्मीर को अपने साथ नहीं रख सकते

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने आज कहा कि हमने गांधी जी के भारत के साथ जाने का फैसला किया, जिसने हमें अनुच्छेद 370, अनुच्छेद 35ए और अपना झंडा दिया। अगर आप जम्मू-कश्मीर को अपने साथ रखना चाहते हैं, तो अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35A को बहाल करें और कश्मीर मुद्दे को हल करें। बाहुबल के बल पर आप कश्मीर को अपने साथ नहीं रख सकते।

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

फ्रांस में एक नाव डूबने से 20 से अधिक प्रवासियों की मौत

कोरोना से लोगों की मौत के सरकारी आंकड़े में भारी गड़बड़, कांग्रेस की सरकारें हर पीड़ित के परिजन को 1 लाख रुपये देगीः केसी वेणुगोपाल 

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि यह चौंकाने वाला है कि कोरोना से लोगों की मौत के बारे में सरकार के आंकड़ों में बहुत सारी विसंगतियां हैं। हम अपनी राज्य सरकारों से बात कर रहे हैं। प्रत्येक राज्य सरकार 1 लाख रुपये प्रदान कर सकती है लेकिन केंद्र सरकार को प्रत्येक कोरोना मृतक के परिवारों को 3 लाख रुपये देना चाहिए।

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

जल्द हो सकती है पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति की मुलाकात, फ्रेंच राजदूत इमैनुएल लेनैन ने दिए संकेत

भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनैन ने आज कहाकि भारतीय प्रधानमंत्री और फ्रांस के राष्ट्रपति के बीच काफी अच्छी दोस्ती है। दोनों इस बात की योजना बना रहे हैं कि वे व्यक्तिगत रूप से कब मिल सकते हैं। इसलिए मैं जल्द ही कुछ अच्छी खबर लाने की उम्मीद करता हूं।

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

अखिलेश यादव ने आप नेताओं से मुलाकात की फोटो शेयर की, कहा- बदलाव के लिए एक मुलाकात 

लखीमपुर में मारे गए किसानों के लिए 27 नवंबर को अस्थि कलश रैली करेगी NCP, 28 नवंबर की रैली के भी साथ

महाराष्ट्र के एनसीपी नेता नवाब मलिक ने आज कहा कि 27 नवंबर को हम लखीमपुर खीरी हिंसा में जान गंवाने वाले किसानों के लिए अस्थि कलश रैली का आयोजन करेंगे। 28 नवंबर को हम मुंबई के आजाद मैदान में होने वाली किसान रैली का समर्थन करेंगे। हालांकि कोई भी राजनीतिक व्यक्ति मंच साझा नहीं करेगा।

इससे पहले नवाब मलिक ने कहा कि एमएसपी पर कानून समेत किसानों की विभिन्न मांगें अभी भी लंबित हैं। एक मांग जिसका समर्थन सभी को करना चाहिए, वह है विरोध के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले किसानों के परिजनों को एक करोड़ रुपये का मुआवजा देना।

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

स्पुतनिक लाइट कोविड वैक्सीन दिसंबर तक भारत में लॉन्च किया जाएगा

गुजरात सीएम भूपेंद्र पटेल गुरुवार को दिल्ली में वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन को लेकर वरिष्ठ प्रबंधकों और व्यापार जगत की हस्तियों के साथ बैठक करेंगे

श्रीनगर में आज मारे गए तीन आतंकियों में से एक की पहचान टीआरएफ के शीर्ष कमांडर के रूप में हुई, दो शिक्षकों और अन्य नागरिकों की हत्या में था शामिल

कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने कहा कि श्रीनगर के रामबाग में मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकवादियों में से एक की पहचान टीआरएफ के शीर्ष कमांडर मेहरान के रूप में हुई है, जो शहर में दो शिक्षकों और अन्य नागरिकों की हत्या में शामिल था। अन्य की पहचान की जा रही है।

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

लखीमपुर हिंसा के लिए अपने खिलाफ कार्रवाई की मांग पर गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ने टिप्पणी से किया इनकार

लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर किसानों की उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग के बारे में पूछे जाने पर गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा ने कहा कि मैं इस पर टिप्पणी नहीं करूंगा क्योंकि ये मामले या तो जांच एजेंसियों के पास हैं या अदालत में हैं।

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

भूपेश बघेल नेकोरोना मृतक के परिवारों को 4 लाख रुपये मुआवजा देने के लिए पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- राज्य 1 लाख रुपये देने के लिए प्रतिबद्ध

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर प्रत्येक कोरोना मृतक के परिवारों को 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान करने का अनुरोध करते हुए कहा कि राज्य सरकार एसडीआरएफ के अनुसार प्रति मृतक को 1 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने के लिए प्रतिबद्ध है।

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स के बीच अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर कमांडेंट स्तर की बैठक हुई

बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स के बीच आज बीओपी ऑक्ट्रोई की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर कमांडेंट स्तर की सीमा बैठक हुई। बीएसएफ ने पाकिस्तान स्थित ड्रोन द्वारा सीमा के उल्लंघन को लेकर कड़ा विरोध दर्ज कराया और पाक कमांडर को इस तरह की गतिविधियों से बचने के लिए भी अवगत कराया।

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

कर्नाटक में आज कोरोना के 254 नए केस मिले, 3 लोगों की हुई मौत

सीएम चरणजीत चन्नी ने पंजाबी विश्वविद्यालय के वार्षिक अनुदान को 114 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 240 करोड़ रुपये किया

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज पंजाबी विश्वविद्यालय, पटियाला के वार्षिक अनुदान को 114 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 240 करोड़ रुपये करने की घोषणा की और साथ ही विश्वविद्यालय की 150 करोड़ की वित्तीय देनदारी को भी वहन करने का ऐलान किया।

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

पीएम से मिलीं ममता, त्रिपुरा हिंसा का मुद्दा उठाया, अब मुंबई दौरे पर उद्धव ठाकरे और पवार से मिलेंगी

दिल्ली दौरे पर आईं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने आज पीएम मोदी से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि इस दौरान उन्होंने त्रिपुरा हिंसा का मुद्दा भी उठाया। ममता ने कहा कि यूपी चुनाव में अगर अखिलेश को जरूरत हुई तो मदद करने के लिए तैयार हैं। साथ ही ममता ने कहा कि 30 नवंबर से 1 दिसंबर तक मुंबई दौरे के दौरान उद्धव ठाकरे और शरद पवार से मुलाकात करेंगी।

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

केरल में आज कोरोना के 4280 नए केस मिले, 35 लोगों की हुई मौत

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा- किसानों की मूल मांग MSP, सरकार को स्वीकार कर बनानी चाहिए कमेटी

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने आज कहा कि किसानों की सभी मांगों को स्वीकार नहीं किया गया है। एमएसपी उनकी मूल मांग है। सरकार को इस मांग को स्वीकार कर एक कमेटी बनानी चाहिए। अगर वे ऐसा करते हैं तो किसान अपना विरोध वापस ले लेंगे। मैं किसानों से एमएसपी और अन्य मुद्दों के समाधान के लिए गठित समितियों पर आश्वासन प्राप्त करने और घर जाने का आग्रह करूंगा। मैं उन्हें सलाह दूंगा कि वे विरोध को अनावश्यक रूप से न बढ़ाएं। एमएसपी उनकी मूल मांग है और मैं इस मुद्दे पर उनके साथ हूं

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

दिल्ली के हिंदू राव अस्पताल के डॉक्टर, नर्स और अन्य स्टाफ वेतन और अन्य मुद्दों पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे

ममता बनर्जी ने आज दिल्ली में पीएम मोदी से की मुलाकात, बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र समेत कई मुद्दों पर हुई बात 

दिल्ली में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने आज कहा कि मैंने राज्य से जुड़े कई मुद्दों पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। हमने बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र के विस्तार के मुद्दे पर भी बात की और इस फैसले को वापस लेने की मांग की।

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

पीएम मोदी 26 नवंबर को संसद के सेंट्रल हॉल में संविधान दिवस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे

जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के रामबाग इलाके में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया

BJP सांसद गौतम गंभीर को फिर मिली जान से मारने की धमकी, ई-मेल में घर के बाहर का वीडियो भी भेजा

दिल्ली पुलिस का कहना है कि बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को कथित तौर पर 'आईएसआईएस कश्मीर' से दूसरी बार जान से मारने की धमकी मिली है। धमकी वाले ई-मेल के साथ उनके आवास के बाहर का एक वीडियो भी संलग्न है।

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

एमएसपी और आंदोलन के दौरान मारे गए 800 किसानों को मुआवजा देने पर ध्यान देना चाहिए: कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, “यह अच्छा है कि सरकार कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए एक विधेयक लेकर आई है। लेकिन ऐसे और भी मुद्दे हैं जिन पर ध्यान देने की जरूरत है, जिसमें एमएसपी और आंदोलन के दौरान मारे गए 800 किसानों को मुआवजा देना शामिल है। हम संसद में सरकार से इन मुद्दों पर स्पष्टता मांगेंगे।”

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

35 करोड़ रुपए की चिराग योजना आज से 14 ज़िलों में शुरू हो गई: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, “35 करोड़ रुपए की चिराग योजना आज से 14 ज़िलों में शुरू हो गई है। इस योजना से लाखों परिवारों को यह लाभ मिलेगा कि किस प्रकार से अपने उत्पादों का वैल्यू एडिशन करते हुए ज़्यादा पैसे कमाएं। लोगों के जीवन में बदलाव के लिए ये योजना बनाई गई है।”

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

दिल्ली: राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की

जेवर एयरपोर्ट बनाने के लिए 1334 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण किया गया है: नागर विमानन सचिव

उत्तर प्रदेश: मुरादाबाद में सड़क हादसे में घायल हुए एक व्यक्ति को डॉक्टरों के मृत घोषित करने के बाद वह व्यक्ति मुर्दाघर में जिंदा मिला।

मोदी जी ने कहा है कि 1 जनवरी से किसानों की आमदनी दोगुनी हो जाएगी तो हम पूछेंगे कि कैसे दोगुनी होगी: राकेश टिकैत

राकेश टिकैत ने कहा कि ये आंदोलन अभी खत्म नहीं होगा। 27 नवंबर को हमारी बैठक है जिसके बाद हम आगे के निर्णय लेंगे। मोदी जी ने कहा है कि 1 जनवरी से किसानों की आमदनी दोगुनी हो जाएगी तो हम पूछेंगे कि कैसे दोगुनी होगी। किसानों की जीत तब होगी जब उन्हें अपनी फसलों के दाम मिल जाएंगे।

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

मोदी कैबिनेट ने कृषि क़ानूनों को औपचारिक रूप से वापस लेने का निर्णय लिया: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर “आज कैबिनेट बैठक में कृषि क़ानूनों को औपचारिक रूप से वापस लेने का निर्णय लिया गया है। अगल हफ्ते में पार्लियामेंट की कार्यवाही शुरू होगी वहां पर दोनों सदनों में कृषि क़ानूनों को वापस लेने की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा।”

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

5 किलो गेंहू और चावल मुफ़्त में देने की योजना को केंद्र सरकार ने मार्च 2022 तक बढ़ाने का ऐलान किया 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, “कैबिनेट बैठक में निर्णय किया गया है कि कोविड महामारी के चलते हुए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत देश के लगभग 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को 5 किलो गेंहू और चावल मुफ़्त में देने की योजना जो मार्च 2020 से लेकर अब तक देने का काम किया है।”

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

किसानों की जीत हुई है और नरेंद्र मोदी की हार हुई है: लालू यादव

पटना में एक समारोह में बोलते हुए RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा, “आज किसानों की जीत हुई है और नरेंद्र मोदी की हार हुई है, अहंकार की हार हुई है। जब तक समर्थन मूल्य किसानों के मानक अनुसार निर्धारित नहीं होगा तब तक यह आंदोलन रुकने वाला नहीं है। हमें लड़ना है। इस लड़ाई को लड़ते रहना है।”

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

यूपी में अपना दल (कमेरावादी) का सपा से हुआ गठबंधन

अपना दल (कमेरावादी) की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने कहा, हमने SP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाक़ात की और हमारा गठबंधन हो गया है। हम समान विचारधाराओं के लोगों के साथ गठबंधन कर रहे हैं। बहुत जल्द हम संयुक्त मंच पर दिखाई देंगे। सीटों को लेकर अभी कोई बात नहीं हुई है।

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

यूपी में सपा से गठबंधन की ओर बढ़ी आम आदमी पार्टी 

उत्तर प्रदेश चुनाव में SP-AAP गठबंधन पर संजय सिंह ने कहा, “अखिलेश यादव के साथ मुलाक़ात हुई। उत्तर प्रदेश को भाजपा से मुक्त कराने के लिए एक सामान्य मुद्दों पर रणनीतिक चर्चा हुई। गठबंधन को लेकर बातचीत तय होगी तो जानकारी दी जाएगी। सीटों को लेकर अभी कोई बात नहीं हुई है।”

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

दिल्ली में 29 नवंबर से स्कूल, कॉलेज, लाइब्रेरी और इंस्टीट्यूट खोले जाएंगे: दिल्ली के पर्यावरण मंत्री

ओडिशा के पुरी में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने जगन्नाथ मंदिर परिक्रमा प्रकल्प की आधारशीला रखी  

ओडिशा के पुरी में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने जगन्नाथ मंदिर परिक्रमा प्रकल्प की आधारशीला रखी। मुख्यमंत्री ने कहा, "आज दुनिया भर के सभी जगन्नाथ श्रद्धालुओं के लिए एक ऐतिहासिक दिन है और वास्तव में ओडिशा के लोगों के लिए एक पवित्र दिन है।"

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

Ind vs NZ, पहला टेस्ट: राहुल की कमी खलेगी लेकिन ओपनिंग स्लॉट को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं- रहाणे

भोपाल: बीजेपी नेता रामेश्वर शर्मा के बयान के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन 

मध्य प्रदेश से कांग्रेस के राज्सयभा सांसद दिग्विजय सिंह ने भोपाल में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर बीजेपी नेता रामेश्वर शर्मा के उस बयान के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन किया जिसमें उन्होंने कांग्रेस नेताओं के घुटने तोड़ने की बात बोली थी।

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

किसानों से बिना चर्चा किए 3 कृषि क़ानून वापस लिए गए लेकिन ये बिल दोबारा लाए जाएंगे तो किसान दोबारा से नाखुश होंगे: अधीर रंजन चौधरी

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “किसानों से बिना चर्चा किए 3 कृषि क़ानून वापस लिए गए लेकिन ये बिल दोबारा लाए जाएंगे तो किसान दोबारा से नाखुश होंगे। सरकार अगर बिल वापस करती है या नए तरीके से बिलों को वापस लाती है तो किसानों से वार्ता के बाद ही कोई निर्णय लें।”

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

बातचीत के द्वारा भारत, बांग्लादेश ने सीमा विवाद हल कर उदाहरण पेश किया: सेना प्रमुख जनरल एम.एम. नरवणे  

बिहार: राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव पटना में जीप चलाते हुए दिखे 

सुप्रीम कोर्ट दिल्ली-NCR में फैले प्रदूषण के मामले की अगली सुनवाई 29 नवंबर को करेगा  

सुप्रीम कोर्ट दिल्ली-NCR में फैले प्रदूषण के मामले की अगली सुनवाई 29 नवंबर को करेगा। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से 2-3 दिनों तक वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने के उपायों को जारी रखने के लिए कहा है। कोर्ट ने कहा कि अगर प्रदूषण का स्तर 100 हो जाता है, तो कुछ प्रतिबंध हटाए जा सकते हैं।

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

वरिष्ठ नागरिकों के लिए अयोध्या के लिए हमारी पहली ट्रेन 3 दिसंबर को रवाना होगी: दिल्ली के सीएम

दिल्ली के सीएम और आप नेता अरविंद केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली के वरिष्ठ नागरिकों के लिए मुफ्त तीर्थ यात्रा योजना के तहत हम उन्हें श्री राम लला के दर्शन के लिए अयोध्या भेज रहे हैं। अयोध्या के लिए हमारी पहली ट्रेन 3 दिसंबर को रवाना होगी, पंजीकरण शुरू हो गए हैं।”

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

सरकार हो तो जनता का दुख दूर करना होगा: राहुल गांधी

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से कहा, मौसम जब गंभीर होता है तब उपाए किए जाते हैं

दिल्ली-एनसीआर में फैले प्रदूषण पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से कहा है कि मौसम जब गंभीर होता है तब उपाए किए जाते हैं। वह वायु प्रदूषण मामले को बंद नहीं करेगा और अंतिम आदेश नहीं देगा। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मामले की गंभीरता को देखते हुए वह इस मामले की सुनवाई करता रहेगा।

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

राकेश टिकैत की मोदी सरकार को बड़ी चेतावनी, बोले- 26 जनवरी तक सरकार मान गई तो ठीक, नहीं तो...

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार ने घोषणा की है तो वो प्रस्ताव ला सकते हैं लेकिन MSP और 700 किसनों की मृत्यु भी हमारा मुद्दा है। सरकार को इसपर भी बात करनी चाहिए। 26 जनवरी से पहले तक अगर सरकार मान जाएगी तो हम चले जाएंगे। चुनाव के विषय में हम चुनाव आचार संहिता लगने के बाद बताएंगे।

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

आज शाम 5 बजे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी

कल भारत और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीमों के बीच उत्तर प्रदेश के कानपुर में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा

कल भारत और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीमों के बीच उत्तर प्रदेश के कानपुर में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। तस्वीरें 'ग्रीन पार्क स्टेडियम' की हैं जहां पर भारतीय टीम प्रैक्टिस कर रही है।

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

2008 के मालेगांव ब्लास्ट केस: आरोपी BJP सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को आज मुंबई में एक विशेष NIA ट्रायल कोर्ट में पेश होना है

ओडिशा: पुरी में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने जगन्नाथ मंदिर परिक्रमा प्रकल्प का शिलान्यास किया

हिमाचल प्रदेश: BJP के वरिष्ठ नेता कृपाल सिंह परमार ने सभी पदों से दिया इस्तीफा 

BJP नेता और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को 'ISIS कश्मीर' ने दी जान से मारने की धमकी! जांच में जुटी पुलिस

पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने दिल्ली पुलिस से संपर्क किया है और आरोप लगाया है कि उन्हें 'आईएसआईएस कश्मीर' से जान से मारने की धमकी मिली है। जांच चल रही है। गंभीर के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। यह जानकारी डीसीपी सेंट्रल श्वेता चौहान ने दी है।

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

उत्तर प्रदेश: मुरादाबाद में नगर निगम ने वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए पानी का छिड़काव किया

देश में 24 घंटे में कोरोना के 9,283 नए केस आए सामने, 437 लोगों की मौत

देश में कोरोना संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या में एक बार फिर उछाल देखने को मिला है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आकंड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना से 437 मरीजों की मौत हो गई है। इससे पहले यानी मंगलवार को मरने वालों की संख्या सिफ 236 थी।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 9,283 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमण में भी उछाल देखने को मिला है। इससे पहले मंगलवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, यह आंकड़ा 7579 था।

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

दिल्ली में सब्जियों के दाम आसमान छू रहे 

ज्यादातर क्रिप्टोकरेंसी धड़ाम, भारत सरकार की बैन की तैयारी की खबरों के बीच हड़कंप

भारत सरकार क्रिप्टो करेंसी पर बैन लगाने की तैयारी की खबरों के बीच सभी प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी धड़ाम हो गईं। ज्यादातर में 20 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखी जा रही है। खबर है कि सभी निजी क्रिप्टोकरेंसीज को बैन किया जा सकता है। सरकार संसद के शीतकालीन सत्र में इस बारे में बिल लेकर आ रही है।

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

अमेरिकी राष्ट्रपति बिडेन ने वर्चुअल समिट में करीब 110 देशों को लोकतंत्र पर वर्चुअल समिट के लिए आमंत्रित किया

दिल्ली के ओखला सब्ज़ी मंडी में सब्ज़ियों के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिली

दिल्ली के ओखला सब्ज़ी मंडी में सब्ज़ियों के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। मंडी में सब्ज़ी खरीदने आए एक व्यक्ति ने बताया "टमाटर बहुत महंगा बिक रहा है। पहले के रेट में और अब के रेट में बहुत अंतर है। इस वक़्त मंडी में सबसे ज़्यादा महंगा टमाटर ही बिक रहा है।

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में बच्चे अपने भविष्य को सुनहरा बनाने के लिए खेलों में भी रुचि ले रहे

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में बच्चे अपने भविष्य को सुनहरा बनाने के लिए खेलों में भी रुचि ले रहे हैं। एक पूर्व कराटे खिलाड़ी व कोच ने बताया, " तीन साल के बच्चों से लेकर बड़े बच्चों तक खेलों में रुचि ले रहे हैं। लड़कियां ज़्यादा संख्या में कराटे और बॉक्सिंग सीख रही हैं।"

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

मिजोरम में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 465 लोग डिस्चार्ज हुए, 3 लोगों की मौत

शिमला: 26 वर्षीय महिला का शव लटका मिला

दिल्ली की वायु गुणवत्ता आज भी खराब श्रेणी में, 280 है AQI

देश की राजधानी दिल्ली की वायु गुणवत्ता आज खराब श्रेणी में है। वायु गुणवत्ता और मौसम पूर्वानुमान और अनुसंधान प्रणाली (SAFAR) के मुताबिक दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 280 है।

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 24 Nov 2021, 7:57 AM IST