हालात

बड़ी खबर LIVE: रूस में कहर बनकर टूटा कोरोना, अकेले अक्टूबर में हुई 75 हजार लोगों की मौत

रूस में कोरोना का कहर अक्टूबर माह में भयावह रहा है। सरकारी एजेंसी के मुताबिक रुस में अकेले अक्टूबर माह में 75 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

Getty Images
Getty Images 

रूस में कहर बनकर टूटा कोरोना, अकेले अक्टूबर में हुई 75 हजार लोगों की मौत

रूस में कोरोना का कहर अक्टूबर माह में भयावह रहा है। सरकारी एजेंसी के मुताबिक रुस में अकेले अक्टूबर माह में 75 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

Published: 03 Dec 2021, 8:04 AM IST

केंद्र ने दी एमएसपी पर सफाई, कृषि मंत्री तोमर बोले- इस पर समिति बन गई है, जल्द ही सब सामने आएगा

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेेंद्र सिंह तोमर ने एक बार फिर केंद्र सरकार की तरफ से एमएसपी पर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि एमएसपी पहले से है और आगे भी जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने इस पर समिति बनाई है और जल्द ही सब सामने आ जाएगा। तोमर मध्य प्रदेश के ग्वालियर में पत्रकारों से बात कर रहे थे।

Published: 03 Dec 2021, 8:04 AM IST

उत्तराखंड के बद्रीनाथ में ताजा बर्फबारी शुरू, क्षेत्र में तापमान में गिरावट आई

तूफान जवाद के चलते भारतीय विदेश व्यापार संस्थान की एमबीए की प्रवेश परीक्षा कई शहरों में रद्द

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में सड़क किनारे एक संदिग्ध वस्तु बरामद, बम निरोधक दस्ते ने किया नष्ट

हैदराबाद के उस्मानिया मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टरों ने NEET-PG काउंसलिंग में देरी के खिलाफ प्रदर्शन किया

पंजाब समेत उत्तर भारतीय राज्यों के आसमान में दिखी रहस्यमयी रोशनी, रक्षा विभाग ने हटाया राज से पर्दा

पंजाब समेत उत्तर भारतीय राज्यों के आसमान में शुक्रवार को दिखी एक रहस्यमयी रोशनी पर से पर्दा हट गया है। रक्षा सूत्रों पुष्टि की है कि यह एक उपग्रह था। हालांकि पहले मीडिया रिपोर्टों में कहा गया था कि यह एलन मस्क के नेतृत्व वाले 'स्टारलिंक' उपग्रह हैं।

Published: 03 Dec 2021, 8:04 AM IST

मध्य प्रदेश में भोपाल गैस त्रासदी की 37वीं बरसी पर पीड़ितों और उनके परिवारों ने धरना दिया

ओमिक्रोन के आने की संभावना देखते हुए नागपुर में इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज में इंतजाम किए जा रहे हैं

तमिलनाडु में बीते 24 घंटे में कोरोना के 711 नए केस मिले, 9 लोगों की मौत

तटरक्षक बल ने भारतीय जल सीमा के अंदर 2 पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नौकाओं और 18 चालक दल को पकड़ा

गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विधायक जयेश सालगांवकर आज सीएम प्रमोद सावंत की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए

मृतक किसानों को मुआवजे पर हरियाणा सीएम के साथ किसानों की बैठक खत्म, कोई नतीजा नहीं निकला

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से चंडीगढ़ में मिलने के बाद किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि बातचीत के बाद हमारी सहमति नहीं बनी हैं, हमें सरकार की तरफ से संतोषजनक जवाब नहीं मिला है, अगला फैसला कल संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में लिया जाएगा।

Published: 03 Dec 2021, 8:04 AM IST

ओमिक्रोन: नागपुर में इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज में किया जाएगा संक्रमितों का इलाज

आंध्र प्रदेश: मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने चित्तूर और नेल्लोर में बाढ़ प्रभावित गांवों का जायज़ा लिया

जामिया के प्रमाण पत्र को मिली सीबीएसई की स्वीकृति

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने जामिया मिलिया इस्लामिया को लेकर एक अहम निर्णय लिया है। सीबीएसई द्वारा लिए गए फैसले के मुताबिक जामिया स्कूल से दसवीं और बारहवीं कक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्रों को सीबीएसई स्कूलों जैसी ही मान्यता प्रदान की जाएगी। जामिया स्कूल के छात्रों को देश भर के स्कूलों, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों व अन्य सभी शिक्षण संस्थानों यह मान्यता हासिल होगी।

जामिया मिलिया इस्लामिया के सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी परीक्षा प्रमाण पत्रों को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई से समकक्षता प्रमाणपत्र पर स्वीकृति मिली। सीबीएसई ने जामिया प्रशासन के अनुरोध पर यह निर्णय लिया है।

सीबीएसई के इस महत्वपूर्ण निर्णय से जामिया को वैधानिक रूप से स्कूली शिक्षा कार्यक्रम, यानी दसवीं और बारहवीं कक्षा के संचालन करने का अधिकार प्राप्त हुआ।

Published: 03 Dec 2021, 8:04 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 दिसंबर 2021 को गोरखपुर (उत्तर प्रदेश) का दौरा करेंगे : प्रधानमंत्री कार्यालय

कर्नाटक में कोरोना के 413 नए मामले, बीते 24 घंटे में 4 मरीजों की मौत

देश में कोविड-19 वैक्सीनेशन का आंकड़ा 126.44 करोड़ के पार पहुंचा: स्वास्थ्य मंत्रालय

उत्तरप्रदेश चुनाव में छोटे दलों को साथ लाने पर बोले अखिलेश यादव, 'भाजपा को हराने में देंगे हमारा साथ' 

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव शुक्रवार को अपने दौरे के आखिरी दिन झांसी पहुंचे। झांसी में उन्होंने कई जगहों पर सभाओं को संबोधित किया और राज्य सरकार पर हमलावर होते हुए जनता को साफ कर दिया है कि प्रदेश में अब बदलाव होने जा रहा है और उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि वह क्यों छोटे दलों को अपने साथ इस चुनाव में साथ ला रहे हैं।

समाजवादी पार्टी की विजय यात्रा में सैंकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता उत्साहित नजर आए। हालांकि इस दौरान एक समर्थक घोड़े पर भी नजर आया जो अखिलेश यादव की यात्रा में शामिल होने आया था। वहीं झांसी की सड़कों पर अखिलेश की तस्वीरें ही दिखाई दे रही थीं।

झांसी जिले के मोंठ में जनसभा को संबोधित करने से पहले पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आईएएनएस से खास बातचीत की।

जब उनसे पूछा गया कि, इस चुनाव में आप छोटी पार्टियों को अपने साथ ला रहे हैं, क्या इससे फायदा नजर आ रहा है ?

इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि, "समाजवादी पार्टी छोटे दलों को साथ ले रही है, जो बीजेपी को हराने में हमारा साथ देंगे। मौजूदा सरकार ने सिर्फ जनता को गुमराह करने का काम किया है, इन्होंने कुछ नहीं किया। कोरोना महामारी के दौरान सिर्फ लोगों को लाइन में लगाने पर मजबूर किया है। यदि किसान खाद लेने जा रहे हैं तब भी वह लाइन में लगे नजर आ रहे हैं। नोट बंदी के दौरान भी यही स्थिति रही।"

Published: 03 Dec 2021, 8:04 AM IST

उत्तर प्रदेश: पीलीभीत में एक बेटे ने 20 दिनों तक अपनी मां को कैद रखा, मौत

डीयू: 3 की बजाए अब 7 दिसंबर को आएगी पीजी दाखिलों की तीसरी लिस्ट

दिल्ली विश्वविद्यालय में पोस्ट ग्रेजुएट दाखिलों के लिए तीसरी मेरिट लिस्ट 3 दिसंबर को जारी की जानी थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन ने निर्णय लिया है कि पोस्ट ग्रेजुएशन पाठ्यक्रमों के लिए अब तीसरी मेरिट लिस्ट 7 दिसंबर को जारी की जाएगी। वहीं दूसरी मेरिट लिस्ट के आधार पर शनिवार 4 दिसंबर तक दाखिला के लिए आवेदन किया जा सकता है।

दिल्ली विश्वविद्यालय के मुताबिक 7 दिसंबर को जारी की जाने वाली मेरिट लिस्ट के आधार पर छात्र 8 और 9 दिसंबर तक विभिन्न कोर्सेज में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Published: 03 Dec 2021, 8:04 AM IST

पुडुचेरी में पहली से आठवीं कक्षा के स्कूल 6 दिसंबर से फिर से खुलेंगे: पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री ए नमस्सिवम

दिल्ली में कोरोना के 54 नए मामले, बीते 24 घंटे में कोई मौत नहीं

कांग्रेस में शामिल हुए पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला, दिल्ली में पार्टी नेता राहुल गांधी से मिले,  पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी रहे मौजूद

पंजाब के मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हुए। इसके बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से दिल्ली में मुलाकात की। इस दौरान राज्य कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी उपस्थित रहे।

Published: 03 Dec 2021, 8:04 AM IST

हिमाचल प्रदेश: धौलाधार पर्वत में हुए ताजा हिमपात से धर्मशाला में ठंड बढ़ी

लोगों को सतर्क रहने की ज़रूरत है, बाकी तैयारियों के लिए हम सजग हैं: कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रोन पर मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर

केरल में कोरोना के 4995 नए मामले, बीते 24 घंटे में 44 मरीजों की मौत

58 फ्लाइट के 16 हजार यात्री अभी र‍िस्‍क में, 18 निकले पॉजिटिव, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री का ओमिक्रॉन पर संसद में जवाब

लोकसभा की कार्यवाही सोमवार 6 दिसंबर तक के लिए स्थगित

दिल्ली: नौसेनाध्यक्ष एडमिरल आर हरि कुमार ने आज राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मुलाकात की

दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह ने संसद पुस्तकालय में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 73वें बैच के परिवीक्षाधीन अधिकारियों से बातचीत की

मुंबई टेस्ट: पहले दिन का खेल खत्म, भारत ने 4 विकेट खो कर बनाए 221 रन, मयंक 120 और शाहा 25 रन पर नाबाद

भाजपा विधायक के भाई ने लीक कराया UP-TET का पेपर! प्रियंका गांधी बोलीं- योगी जी सख्ती और पारदर्शिता की आपकी सभी बातें हैं खोखली

दिल्ली के शीर्ष पांच अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टरों ने नियमित सेवाओं का किया बहिष्कार

दिल्ली के शीर्ष पांच अस्पतालों- आरएमएल अस्पताल, लेडी हाडिर्ंग अस्पताल, सफदरजंग अस्पताल, एलएनजेपी अस्पताल और जीटीबी अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों ने शुक्रवार को नीट पीजी 2021 परीक्षा में देरी के विरोध में नियमित सेवाओं का बहिष्कार किया।

27 नवंबर से रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल के कारण लगातार पांचवें दिन विरोध प्रदर्शन से ओपीडी सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुईं।

आरएमएल अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के एक पत्र के अनुसार, "चूंकि ओपीडी सेवाओं को वापस लेने से अधिकारियों की ओर से कोई ठोस प्रतिक्रिया नहीं आई, नीट पीजी 2021 काउंसलिंग में देरी के लिए जिम्मेदार निकायों की असंवेदनशील प्रतिक्रिया के कारण, हम आरएमएल अस्पताल (ओपीडीएस) में सभी नियमित सेवाओं का बहिष्कार करने के लिए मजबूर हैं।"

Published: 03 Dec 2021, 8:04 AM IST

उपहार कांड: सबूतों से छेड़छाड़ मामले में अंसल की 7 साल की जेल की अवधि को निलंबित करने की याचिका खारिज

पंजाब में रोपड़ के पास किसानों ने अभिनेत्री कंगना रनौत की कार को रोका, नारेबाजी की

किसानों ने पंजाब में रोपड़ के पास अभिनेत्री कंगना रनौत की कार को रोका और उनका विरोध जताया। किसानों ने नारेबाजी की। कंगना ने किसान विरोधी बयान दिया था, जिस पर किसानों ने नाराजगी जाहिर की।

Published: 03 Dec 2021, 8:04 AM IST

सरकार ने शैक्षणिक संस्थानों में सभी कार्यक्रमों को 15 जनवरी तक के लिए स्थगित कर दिया है: कर्नाटक के राजस्व मंत्री आर अशोक 

राहुल गांधी का सरकार पर हमला, कहा- हमारे पास है मृत किसानों की लिस्‍ट, सरकार दे उन किसानों को मुआवजा

किसानों के मुद्दे को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सरकार यह कह रही है किसानों की मौत के आंकड़े उनके पास नहीं है। लेकिन उन्होंने कहा कि पंजाब में मरने वालों किसानों की संख्या बताते हुए कहा कि पंजाब सरकार ने उन्हें मदद की है। सरकार चाहें तो ये आंकड़े ले सकती है।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि मृत किसानों की लिस्‍ट जो हमारे पास, उनमें सभी के फोन नंबर और पते मौजूद है। सरकार संसद में कहती है कि किसानों की मौत की सूची उनके पास नहीं है। मेरे पास 550 मृतक किसानों की लिस्ट है। उन्होंने आगे कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने खुद माना है कि उन्होंने गलती की है। तो किसानों को मुआवजा क्यों नहीं दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा, “ऐसे 403 लोग हैं जिन्हें पंजाब सरकार ने 5-5 लाख रुपये का मुआवजा दिया है और 152 को नौकरी दी है। हमारे पास अन्य राज्यों के 100 नामों की एक सूची है और एक तीसरी सूची है जो नामों की सार्वजनिक जानकारी है जिसे आसानी से सत्यापित किया जा सकता है। लेकिन सरकार कहती है कि ऐसी कोई सूची नहीं है।”

उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले सदन में एक सवाल पूछा गया कि क्या केंद्र सरकार 700 मृतक किसानों (किसान आंदोलन के दौरान हुई किसानों की मौत) को मुआवज़ा देगी या नहीं? इसका जवाब मिला कि उनके पास किसानों का कोई रिकॉर्ड नहीं था।

बता दें कि किसान संगठन और विपक्ष लगातार सरकार से किसान आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों के परिवार वालों को मुआवजा देने की मांग कर रहा है। लेकिन दो दिन पहले केंद्र सरकार ने संसद में बताया था कि साल भर से चल रहे किसान आंदोलन के दौरान कितने किसानों की मौत हुई है, इसकी कोई जानकारी नहीं है। इसलिए मुआवजा देने का सवाल ही नहीं उठता।

Published: 03 Dec 2021, 8:04 AM IST

हरियाणा सरकार ने अगले आदेश तक गुरुग्राम, सोनीपत, फरीदाबाद और झज्जर के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।

हरियाणा सरकार ने अगले आदेश तक गुरुग्राम, सोनीपत, फरीदाबाद और झज्जर के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। सभी निर्माण गतिविधियों (गैर-प्रदूषणकारी गतिविधियों को छोड़कर) पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। डीज़ल जेनरेटर सेट के संचालन पर पूर्ण प्रतिबंध होगा।

Published: 03 Dec 2021, 8:04 AM IST

देश नहीं भूला है- ऑक्सीजन की किल्लत में अपनों को गंवाना और भाजपाई हुकूमत द्वारा आंकड़ों को छुपाना: कांग्रेस

उत्तर प्रदेश के चिरगांव में अखिलेश यादव ने कहा- ये सरकार विकास को पीछे कर रही है

उत्तर प्रदेश के चिरगांव में सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि ये सरकार विकास को पीछे कर रही है। इनका विकास नाम बदलना और रंग बदलना है, जहां भी जाते हैं वहां नाम बदल देते हैं। अच्छा हुआ कि वो चिरगांव नहीं आए, अगर बाबा मुख्यमंत्री यहां आए होते तो हो सकता है कि यहां का भी नया नाम रख देते:

Published: 03 Dec 2021, 8:04 AM IST

भारत में पहला #COVID19 मामला 13 जनवरी 2020 को केरल में सामने आया। लेकिन केंद्र द्वारा गठित संयुक्त निगरानी समिति की पहली बैठक 8 जनवरी 2020 को हुई थी: स्वास्थ्य मंत्री

कर्नाटक में स्कूलों, नर्सिंग कॉलेजों में कोविड का कहर जारी

कर्नाटक के विभिन्न जिलों में कोविड का प्रकोप, विशेष रूप से केरल से लौटे नसिर्ंग छात्रों के बीच देखने को मिल रहा है। यह कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का एक बड़ा कारण बन गया है। कोडागु जिले के मदिकेरी में कोडागु विद्यालय के नौ छात्रों ने कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। अधिकारियों ने कक्षा 6 से 10 तक के सभी छात्रों के परीक्षण करने के लिए जरूरी कदम उठाए हैं। शुक्रवार को चार और छात्रों के परिणाम आने की उम्मीद है। प्रकोप ने लोगों में दहशत पैदा कर दी है क्योंकि यह केरल राज्य का सीमावर्ती जिला है, जहां संक्रमण दर अभी भी अधिक है।

Published: 03 Dec 2021, 8:04 AM IST

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में जीनोम सिक्वेंसिंग लैब का दौरा किया।

भारत में अब तक कोविड के 3.46 करोड़ मामले सामने आए हैं: लोकसभा में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया 

लोकसभा में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा, “भारत में अब तक कोविड के 3.46 करोड़ मामले सामने आए हैं, कोविड संक्रमित लोगों में से 4.6 लाख लोगों की मौत हुई है, जो कुल मामलों का 1.36% है। भारत में प्रति 10 लाख जनसंख्या पर 25,000 कोविड मामले और 340 मौतें दर्ज़ की गईं हैं।”

Published: 03 Dec 2021, 8:04 AM IST

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 101 रन बनाए

वानखेड़े स्टेडियम मुंबई में खेले जा रहे भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 101 रन बनाए। मयंक अग्रवाल 42 और श्रेयस अय्यर 7 रन बनाकर खेल रहे हैं।

Published: 03 Dec 2021, 8:04 AM IST

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कोरोना की स्थिति और दो ओमाइक्रोन मामलों से संबंधित बैठक की अध्यक्षता की

मुंबई: नायर अस्पताल के 2 डॉक्टरों और एक नर्स को कथित चिकित्सकीय लापरवाही के आरोप में निलंबित

बिहार के किशनगंज में कार और ट्रक की टक्कर में दो लोगों की दर्दनाक मौत

बिहार के किशनगंज में भीषण सड़क हादसा हुआ है। कार और ट्रक की टक्कर में दो लोगों की मौत हो गई। मृतक सहरसा जिला के बताए जा रहे हैं।

Published: 03 Dec 2021, 8:04 AM IST

कांग्रेस ने जगदीश ठाकोर को गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया

बॉम्बे हाईकोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवसेना के पूर्व सांसद आनंदराव अडसुल की अग्रिम जमानत याचिका खारिज की 

त्रिपुरा सरकार ने आदिवासी और वनवासियों को टेक्नोलॉजी के आधार पर पट्टा दिया है: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, “त्रिपुरा सरकार ने आदिवासी और वनवासियों को टेक्नोलॉजी के आधार पर पट्टा दिया है। ऐसा करने वाला देश में पहला राज्य त्रिपुरा होगा। अब उन्हें KCC और अन्य वित्तीय संस्थानों से उसका लाभ और ऋण मिलेगा। साथ ही अब किसानों को उनकी जमीनों का अलपिन नंबर भी मिलेगा।”

Published: 03 Dec 2021, 8:04 AM IST

मेरी पार्टी और मैं सरकार द्वारा मुनाफा कमा रही PSUs के विनिवेश की कड़ी निंदा करते हैं: तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां

तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां ने कहा, “मेरी पार्टी और मैं सरकार द्वारा मुनाफा कमा रही PSUs के विनिवेश की कड़ी निंदा करते हैं। प्रधानमंत्री को सदन में आकर बताना चाहिए कि PSUs के भविष्य के संबंध में सरकार की ओर से वास्तविक डिजाइन और प्रस्ताव क्या है।”

Published: 03 Dec 2021, 8:04 AM IST

सरकार CAG की रिपोर्ट सही नहीं मान रही: RJD नेता राबड़ी देवी

उत्तर प्रदेश: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने झांसी में समाजवादी विजय यात्रा निकाली

PM ने कृषि-विरोधी कानून बनाने के लिए माफी मांगी, संसद में बताएं प्रायश्चित कैसे करेंगे- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, "जब PM ने कृषि-विरोधी क़ानून बनाने के लिए माफी मांगी तो संसद में बतायें कि प्रायश्चित कैसे करेंगे, लखीमपुर मामले के मंत्री को बर्खास्त कब? शहीद किसानों को मुआवज़ा कितना-कब? सत्याग्रहियों के ख़िलाफ़ झूठे केस वापस कब? MSP पर क़ानून कब? इसके बिना माफ़ी अधूरी!”

Published: 03 Dec 2021, 8:04 AM IST

भारत ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया

दिल्ली| नीट-पीजी काउंसलिंग को लेकर आरएमएल अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों ने दिया धरना

कांग्रेस समेत विपक्षी दलों के सांसदों का संसद में गांधी प्रतिमा के पास प्रदर्शन, 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन का विरोध

कांग्रेस समेत विपक्षी दलों के सांसद 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन को लेकर संसद में गांधी प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन किया।

Published: 03 Dec 2021, 8:04 AM IST

दिल्ली-NCR वायु प्रदूषण: SC ने दिल्ली सरकार को दी अस्पतालों की निर्माण गतिविधियों को जारी रखने की अनुमति 

आंध्र प्रदेश: चक्रवात जवाद के मद्देनजर विशाखापत्तनम और श्रीकाकुलम जिलों के सभी स्कूल आज और कल दोपहर से बंद रहेंगे

दिल्ली सरकार ने SC में हलफनामा दायर कर राजधानी में अस्पतालों की निर्माण गतिविधियों की अनुमति देने का आग्रह किया

यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उद्योगों के बंद होने से राज्य में गन्ना और दूध उद्योग प्रभावित हो सकते हैं

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला कांग्रेस पार्टी में शामिल

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला चंडीगढ़ में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए।

Published: 03 Dec 2021, 8:04 AM IST

यूपी: देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद की जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें श्रंद्धाजलि अर्पित की

उत्तराखंड की नीति घाटी के बुम्पा गांव में हुई बर्फबारी 

IND vs NZ 2nd Test: पिच का अगला निरीक्षण सुबह 10.30 बजे होगा

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में हवा की गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में बनी हुई है

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में हवा की गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में बनी हुई है। एक स्थानीय ने बताया, "पहले के मुकाबले काफी दिक्कतें हो रही हैं। आंखों में जलन, सांस लेने में भी दिक्कत हो रही है।"

Published: 03 Dec 2021, 8:04 AM IST

देश में 24 घंटे में कोरोना के 9,216 नए केस आए सामने 

देश में में पिछले 24 घंटों में 9,216 नए कोविड मामले सामने आए हैं। सक्रिय मामलों का आंकड़ा 99,976 है।

Published: 03 Dec 2021, 8:04 AM IST

दक्षिण अफ्रीका से जयपुर लौटे 4 लोग कोरोना पॉजिटिव, जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया सैंपल

कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट की दहशत के बीच दक्षिण अफ्रीका से राजस्थान के जयपुर लौटे चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी का जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए सैंपल भेज दिया गया है।

Published: 03 Dec 2021, 8:04 AM IST

कम दृश्यता और कोहरे के कारण, पुणे हवाई अड्डे पर अगले कुछ घंटों के लिए 4 उड़ानों को डायवर्ट किया गया है: पुणे हवाई अड्डा

29 नवंबर तक 99 देशों ने दोनों डोज लगवा चुके भारतीयों को यात्रा करने के लिए मान्यता प्रदान की

विदेश मंत्रालय ने कल राज्यसभा में जवाब देते हुए बताया कि 29 नवंबर तक 99 देशों ने भारत के कोविड -19 टीकाकरण प्रमाण पत्र के आधार पर दोनों डोज लगवा चुके भारतीयों को यात्रा करने के लिए मान्यता प्रदान की है

Published: 03 Dec 2021, 8:04 AM IST

दिल्ली-एनसीआर में वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया

दिल्ली-एनसीआर में वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल करते हुए कहा कि उसने वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने के अपने निर्देशों के अनुपालन की निगरानी के लिए एक प्रवर्तन कार्य बल का गठन किया है।

Published: 03 Dec 2021, 8:04 AM IST

केरल सरकार ने ओमिक्रॉन को देखते हुए सभी ज़रूरी कदम उठाए हैं: केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा, “केरल सरकार ने ओमिक्रॉन को देखते हुए सभी ज़रूरी कदम उठाए हैं। हम हवाई अड्डे पर RT-PCR टेस्ट कर रहे हैं। हाई रिस्क देशों से आने वाले यात्रियों का RT-PCR टेस्ट और 7 दिन का होम क्वारंटीन अनिवार्य है। उसके बाद उन्हें दोबारा RT-PCR टेस्ट कराना होगा।”

Published: 03 Dec 2021, 8:04 AM IST

कर्नाटक के सीएम आज  कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट पर उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे

भारत में पाए गए 2 ओमिक्रोन मामलों पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा, “मैंने लैब से पूरा विवरण मांगा है। हम इन लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग कर रहे हैं। आज दोपहर 1 बजे मेरी स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ एक बैठक है। मेरी इस बारे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से भी बात हुई है।”

Published: 03 Dec 2021, 8:04 AM IST

कोविड के ओमिक्रॉन वैरिएंट के मद्देनजर नेपाल ने हांगकांग सहित 9 देशों से आवाजाही पर प्रतिबंध लगाया

अमेरिका के न्यूयॉर्क में ओमिक्रॉन के 5 मामले आए सामने, दहशत में लोग!

अमेरिका के न्यूयॉर्क में ओमिक्रॉन के पांच मामलों की पुष्टि हुई है। सरकार की ओर से इस बात की सूचना दी गई है। यह मामले न्यूयॉर्क के सफोक काउंटी, क्वीन्स, ब्रुकलिन और न्यूयॉर्क सिटी से दर्ज हुए हैं।

Published: 03 Dec 2021, 8:04 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 03 Dec 2021, 8:04 AM IST