हालात

बड़ी खबर LIVE: केंद्र ने कोविड मौत के आंकड़ों में कमी की खबरों को गलत बताया, कहा- कम रिपोर्टिंग की संभावना कम

भारत सरकार ने कहा कि कोरोना की पहली दो लहरों में मौत की वास्तवित संख्या कहीं ज्यादा होने का आरोप लगाने वाली रिपोर्ट निराधार, भ्रामक और गलत है। इसके अलावा, भारत में कोरोना मौतों पर मुआवजे का प्रावधान है, इसलिए, कम रिपोर्टिंग की संभावना कम है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

तमिलनाडु में जल्लीकट्टू प्रतियोगिता में 80 घायल, 1 की मौत, घायलों में 38 बैल कोच, 24 बैल मालिक और 18 दर्शक शामिल

केंद्र ने कोरोना की पिछली दो लहर में मौत के आंकड़ों में कमी की खबरों को गलत बताया, कहा- कम रिपोर्टिंग की संभावना कम

भारत सरकार ने कहा कि कोरोना की पहली दो लहरों में मौत की वास्तवित संख्या कहीं ज्यादा होने का आरोप लगाने वाली रिपोर्ट निराधार, भ्रामक और गलत है। पूरी कवायद रजिस्ट्रार जनरल के तहत की गई। राज्यों द्वारा स्वतंत्र रूप से रिपोर्ट की गई सभी मौतों को केंद्रीय रूप से संकलित किया जा रहा है। इसके अलावा, भारत में कोरोना मौतों पर मुआवजे का प्रावधान है, इसलिए, कम रिपोर्टिंग की संभावना कम है।

Published: 14 Jan 2022, 8:13 AM IST

मुंबई में बीते 24 घंटे में 136 पुलिसकर्मी कोरोन संक्रमित हुए, अब तक कुल 126 पुलिस जवानों की मौत हुई है

देश में ट्रेन के गार्ड अब ट्रेन मैनेजर के पदनाम से जाने जाएंगे, भारतीय रेल ने तत्काल प्रभाव से लागू करने का फैसला लिया

रेल मंत्रालय ने घोषणा की है कि भारतीय रेलवे ने तत्काल प्रभाव से 'गार्ड' के पद को 'ट्रेन मैनेजर' के रूप में फिर से नामित करने का निर्णय लिया है।

Published: 14 Jan 2022, 8:13 AM IST

महाराष्ट्र में आज कोरोना के 43,211 नए केस मिले, 19 लोगों की हुई मौत

केरल में बीते 24 घंटे में कोरोना के 16,388 नए केस, 20 लोगों की मौत

यूपी चुनाव के लिए टिकट नहीं मिला तो कैमरे पर रो पड़े BSP नेता, कहा- मेरा तमाशा बना दिया

कस्टम ने 12 जनवरी को दिल्ली एयरपोर्ट पर 10 लाख रुपये के नकली नोट और 7 लाख रुपये का सोना जब्त किया, दो लोग गिरफ्तार

कोई गड़बड़ी नहीं, बादलों में घुसने से दुर्घटनाग्रस्त हुआ सीडीएस का हेलीकॉप्टर : जांच रिपोर्ट

भारतीय वायु सेना ने शुक्रवार को कहा कि 8 दिसंबर को तमिलनाडु में सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटना की जांच के लिए गठित कोर्ट ऑफ इंक्वायरी ने दुर्घटना के कारण के रूप में मैकेनिकल विफलता, गड़बड़ी या लापरवाही से इनकार किया है।

देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 12 सशस्त्र बलों के जवान तमिलनाडु के कुन्नूर के पास हुई दुर्घटना में मारे गए थे।

ट्राई-सर्विसेज कोर्ट ऑफ इंक्वायरी रिपोर्ट के प्रारंभिक निष्कर्षों को साझा करते हुए, भारतीय वायुसेना ने कहा कि हेलीकॉप्टर दुर्घटना घाटी में मौसम की स्थिति में अप्रत्याशित बदलाव के कारण बादलों में प्रवेश का परिणाम थी।

जांच दल ने दुर्घटना के सबसे संभावित कारण का पता लगाने के लिए सभी उपलब्ध गवाहों से पूछताछ के अलावा उड़ान डेटा रिकॉर्डर और कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर का विश्लेषण किया।

Published: 14 Jan 2022, 8:13 AM IST

1 फरवरी को संसद में बजट पेश होगा, इस बार बजट सत्र दो हिस्सों में हो सकता है

चंडीगढ़ में कोरोना के 1834 नए मामले, पॉजिटिविटी रेट 25.21% हुआ

बिहार: बीरपुर में करंट लगने से SSB के 3 जवानों की मौत, कुछ जवान घायल

स्वामी प्रसाद मौर्य का कोविड नियमों के उल्लंघन से इनकार, कहा- 16 जनवरी को सपा में शामिल होंगे दारा सिंह चौहान  

तमिलनाडु में कोरोना से 26 और लोगों की मौत, बीते 24 घंटे में 23459 नए मामले आए सामने

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 16016 नए मामले, तीन और लोगों की मौत

सीएम योगी के दलितों संग भोज पर आरएलडी बोली 'यूपी में ये दिखावा काम नहीं आयेगा बाबा'

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दलित के घर खाना खाने को राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) ने बीजेपी का ढोंग करार दिया है। कहा यूपी में दलितों को साबुन-शैंपू और सेंट बांटा गया था, दलित इस मानसिकता को कभी स्वीकार नहीं करेगा। आरएलडी ने शुक्रवार को बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि दलित विरोधी मानसिकता को दलित समाज कभी स्वीकार नहीं करेगा। चुनावी मौसम में रंग बदलते बहुत देखा है यूपी ने, ये दिखावा काम नहीं आना वाला बाबा! कुशीनगर में बाबा के प्रवास से पहले दलितों को साबुन-शैंपू और सेंट बांटा गया था, उन्हें गंदा और बदबूदार कहा गया था।

Published: 14 Jan 2022, 8:13 AM IST

पश्चिम बंगाल में कोरोना के 22645 नए मामले, बीते 24 घंटे में 28 मरीजों की मौत, पॉजिटिविटी रेट 31.14% हुआ

मुंबई में कोरोना के 11371 नए मामले, पिछले 24 घंटे में 9 मरीजों की मौत

समाजवादी पार्टी पर आचार संहिता और कोविड नियमों के उल्लंघन का आरोप, सपा नेताओं पर FIR दर्ज

समाजवादी पार्टी की लखनऊ रैली में आचार संहिता और कोविड नियमों के उल्लंघन का आरोप लगा है। उस भीड़ की वजह से सपा के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहा कि मामले में FIR दर्ज़ कर पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि इसमें नियम क़ानून के अंतर्गत कार्रवाई की जाए। आचार संहिता का उल्लंघन, कोविड-19 का उल्लंघन हुआ है।

Published: 14 Jan 2022, 8:13 AM IST

जम्मू-कश्मीर में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2456 नए केस, 5 मौतें

राहुल गांधी का ट्वीट- मोदी सरकार ने पहले हमारी जमीन का समर्पण किया और अब हमारे करीबी पड़ोसियों को खतरे में डाल दिया है

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 34 लोगों की मौत, 24383 नए केस आए सामने

उत्तराखंड में कोरोना के 3200 नए मामले, तीन और लोगों की मौत

कर्नाटक में कोराना के 28723 नए मामले, पिछले 24 घंटे में 14 मरीजों की मौत

गोवा में कोरोना के 3145 नए मामले, पिछले 24 घंटे में 3 मौतें

आंध्र प्रदेश में सड़क दुर्घटना, 4 की मौत

आंध्र प्रदेश के पश्चिमी गोदावरी जिले में शुक्रवार को एक सड़क दुर्घटना में चार लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। दुर्घटना राष्ट्रीय राजमार्ग पर ताडेपल्लीगुडेम में उस समय हुआ, जब मछली ले जा रहे एक ट्रक ने नियंत्रण खो दिया और पलट गया।

ट्रक विशाखापत्तनम जिले के दुव्वाडा से पश्चिम गोदावरी जिले के उनगुटुरु मंडल के नारायणपुर जा रहा था।

Published: 14 Jan 2022, 8:13 AM IST

कालकाजी इलाके में झुग्गियों को गिराए जाने के खिलाफ याचिका पर डीडीए को हाईकोर्ट का नोटिस

दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) को बिना किसी पूर्व सूचना के कालकाजी में लोटस टेम्पल रोड पर झुग्गियों को हटाने और झुग्गीवासियों के पुनर्वास की मांग वाली याचिका पर नोटिस जारी किया है। इस मामले में डीडीए से जवाब मांगते हुए न्यायमूर्ति रेखा पल्ली ने मामले को आगे की सुनवाई के लिए 22 मार्च की तारीख तय की।

याचिकाकर्ता संतोष गिरी और क्षेत्र के झुग्गी समूहों के अन्य निवासियों के लिए अधिवक्ताओं काओलियांगपो कामेई और हेलेन टुंगो के माध्यम से याचिका दायर की गई थी। यह तर्क दिया जाता है कि 15 दिसंबर, 2021 को डीडीए द्वारा झुग्गियों को ध्वस्त कर दिया गया था।

याचिकाकर्ताओं ने कहा कि चल रही महामारी के दौरान झुग्गियों को हटा दिया गया था, जिससे निवासियों को मजबूर होना पड़ा। ज्यादातर दिहाड़ी मजदूर, रिक्शा चालक और घरेलू कामगार बिना किसी आश्रय के सड़क के किनारे रह रहे थे। उन्होंने पीने के पानी, स्वच्छता और स्वच्छ परिवेश सहित सुविधाओं के साथ अस्थायी आश्रय की मांग की है।

Published: 14 Jan 2022, 8:13 AM IST

यूपी में ओबीसी नेताओं के पलायन के बीच भाजपा ने शुरू किया अभियान

उत्तर प्रदेश में ओबीसी नेताओं के पलायन के बीच, भाजपा ने पार्टी छोड़ने वाले नेताओं के प्रभाव को कम करने के लिए समुदाय तक पहुंचने के लिए 'सामाजिक संपर्क अभियान' शुरू किया है।

उत्तर प्रदेश भाजपा इकाई ने पिछले कुछ दिनों में कई बार दलबदल देखा है, जिसकी शुरूआत कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य से हुई है और उनमें से ज्यादातर ओबीसी समुदाय से हैं।

उत्तर प्रदेश भाजपा ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप ने आईएएनएस को बताया कि 14 जनवरी से पार्टी के नेता राज्य के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में पिछड़े समुदायों तक पहुंचेंगे और लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले सात सालों में भाजपा सरकार द्वारा किए गए कल्याणकारी उपायों के बारे में बताएंगे।

Published: 14 Jan 2022, 8:13 AM IST

केरल में बीते 24 घंटे में कोरोना के 16338 नए मामले, 20 मरीजों की मौत

कोरोना के मामलों में कमी होती नहीं दिख रही है। केरल में भी नए केस बढ़ रहे हैं। यहां बीते 24 घंटे में कोविड के 16338 नए केस सामने आए हैं। जबकि 20 मरीजों की मौत हो गई है।

Published: 14 Jan 2022, 8:13 AM IST

आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4528 नए मामले

इजरायल में ओमिक्रॉन के नए वेरिएंट के 20 मामलों का पता चला

पूरा विश्व अभी कोरोना के डेल्टा वेरिएंट से उबरा नहीं था कि एक और वेरिएंट ओमिक्रोन के मामले नवंबर के बाद से सारी दुनिया में देखे गए थे। इस समय दुनिया के 120 से अधिक देशों में ओमिक्रोन अपनी असर दिखा रहा है लेकिन अब इजरायल में ओमिक्रोन के एक नए वेरिएंट के लगभग 20 मामलों का पता लगाया गया है।

इस नए ओमिक्रोन वेरिएंट की बीए.2 के रूप में पहचान की गई है और इसका पता कोविड रोगियों के आनुवंशिक अनुक्रमण के दौरान लगा है । इसमें मूल ओमिक्रोन की तुलना में अधिक उत्परिवर्तन पाए गए हैं और यह अधिक हिंसक हो सकता है। इसका पता कुछ हफ्तों पहले चीन में सबसे पहले लगा था।

वैज्ञानिक इसके बारे में काफी चितित हैं और अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि यह कितना खतरनाक है।जेरूसलम पोस्ट ने बताया कि इजराइल के स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि अभी तक इस बात का कोई सबूत नहीं है कि बीए.2ओमिक्रोन की तुलना में अलग व्यवहार करता है।

Published: 14 Jan 2022, 8:13 AM IST

IND vs SA: तीसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज पर 2-1 से किया कब्जा

केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट में भारत को साउथ अफ्रीकी ने 7 विकेट से हरा दिया। रासी वैन डर डुसेन ने 95 गेंद पर 41 रन की नाबाद पारी खेली तो वहीं तेम्बा बावुमा58 गेंद पर 32 रन बनाकर नाबाद रहे। इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीकी ने सीरीज पर भी 2-1 से कब्जा कर लिया।

Published: 14 Jan 2022, 8:13 AM IST

पटना का शख्स हुआ हनी ट्रेन का शिकार, साइबर सेल में शिकायत दर्ज

दानापुर इलाके में एक निजी कंपनी के एक एरिया मैनेजर ने पटना पुलिस साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई है कि फेसबुक पर एक लड़की ने उसे हनीट्रैप में फंसाया है।

लड़की एक वीडियो चैट के दौरान नग्न हो गई और बातचीत को रिकॉर्ड कर लिया। बाद में उसने पीड़ित को 20,000 रुपये देने के लिए ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया, नहीं तो वह वीडियो को इंटरनेट पर साझा कर देगी। शिकायत में पीड़ित ने आरोप लगाया है कि उसने हफ्तों पहले फेसबुक पर एक लड़की से दोस्ती की थी।

Published: 14 Jan 2022, 8:13 AM IST

पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर फ्लावर मार्केट के गेट के बाहर विस्फोटक लगाने से पहले रेकी की गई थी, पुलिस आरोपियों का पता लगाने के लिए सीसीटीवी फुटेज देख रही है: दिल्ली पुलिस

15 जनवरी को स्टार्टअप्स के साथ वर्चुअली संवाद करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार की सुबह स्टार्टअप्स से वर्चुअली बातचीत करेंगे। कृषि, स्वास्थ्य, उद्यम प्रणाली, अंतरिक्ष, उद्योग, सुरक्षा, फिनटेक, पर्यावरण सहित विभिन्न क्षेत्रों के स्टार्टअप इस बातचीत का हिस्सा होंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा, "150 से अधिक स्टार्टअप को छह कार्य समूहों में विभाजित किया गया है, जिनमें जड़ों से बढ़ना, डीएनए को कुतरना, स्थानीय से वैश्विक तक, भविष्य की तकनीक, निर्माण में चैंपियन बनाना और सतत विकास शामिल हैं।"

प्रत्येक समूह बातचीत में आवंटित विषय पर प्रधानमंत्री के समक्ष एक प्रस्तुति देगा। बातचीत का उद्देश्य यह समझना है कि देश में नवाचार चलाकर स्टार्टअप राष्ट्रीय जरूरतों में कैसे योगदान दे सकते हैं।

Published: 14 Jan 2022, 8:13 AM IST

डीडीसीए के फिर से चुनाव की मांग वाली कीर्ति आजाद की याचिका पर हाईकोर्ट ने केंद्र से मांगा जवाब

दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को क्रिकेटर से राजनेता बने कीर्ति आजाद की एक याचिका के आधार पर दिल्ली जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

कीर्ति आजाद ने अपनी याचिका में डीडीसीए की मतदाता सूची को एक परिवार-एक वोट के आधार पर पुनर्गठित करने और उसके बाद नए सिरे से चुनाव कराने का निर्देश देने की भी मांग की है। इसके अलावा उन्होंने डीडीसीए के मामलों को संभालने के लिए एक प्रशासक की नियुक्ति के लिए निर्देश देने की मांग भी की है।

न्यायमूर्ति रेखा पल्ली की पीठ ने डीडीसीए, कॉपोर्रेट मामलों के मंत्रालय (एमसीए) और अन्य से बुधवार तक जवाब मांगा है। इस मामले में अगली सुनवाई 18 अप्रैल को होगी।

Published: 14 Jan 2022, 8:13 AM IST

BSP कार्यकर्ता अरशद राणा यह दावा करते हुए फूट-फूट कर रोने लगे कि आगामी चुनावों के लिए पार्टी की तरफ़ से उन्हें टिकट देने का वादा किया गया था।

मैंने 8 यात्रियों को ले जाने वाले मोटर वाहनों में कम से कम 6 एयरबैग अनिवार्य करने के लिए एक ड्राफ्ट जीएसआर नोटिफिकेशन को मंजूरी दे दी है: नितिन गडकरी

15-18 साल के बीच आने वाले 43,55,278 बच्चों ने कोविड वैक्सीन की पहली डोज़ ले ली है: अमित मोहन प्रसाद, लखनऊ

डब्ल्यूएचओ ने कोविड मरीजों के उपचार के लिए दो नई दवाओं की सिफारिश की

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने शुक्रवार को गंभीर कोविड मरीजों के उपचार के लिए संधिशोथ (आर्थराईटिेस) के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवा बारिसिटिनिब को कॉर्टिकोस्टेरॉइड्स के साथ मिलाकर दिए जाने की जोरदार सिफारिश की।

Published: 14 Jan 2022, 8:13 AM IST

बुली बाई ऐप केस: आरोपी श्वेता सिंह और मयंक की पुलिस हिरासत खत्म हुई।

दिल्ली को दहलाने की थी साजिश? गाजीपुर मंडी में संदिग्ध बैग में मिले IED को किया गया डिफ्यूज

NSG ने बताया कि गाजीपुर से बरामद IED का वजन करीब तीन किलो था। NSG को दिल्ली पुलिस से सुबह करीब 11 बजे सूचना मिली और दोपहर करीब 1.30 बजे विस्फोटक को निष्क्रिय कर दिया गया।

Published: 14 Jan 2022, 8:13 AM IST

छत्तीसगढ़: कांकेर जिले के कोसरोंडा शिविर के पास आईईडी विस्फोट, एसएसबी एक जवान घायल 

अखिलेश बोले- बीजेपी में विकेट गिर रहे, बाबा से कैच छूट गया

हैंडल भी ठीक, दोनों पहिए भी ठीक, पैंडल चलाने वाले भी आए - अखिलेश यादव

अखिलेश यादव का सीएम योगी पर तंज- उन्हें पता था कि स्वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी के साथ बड़ी संख्या में लोग आ रहे होंगे इसलिए हमारे मुख्यमंत्री पहले ही गोरखपुर चले गए

लखनऊ: समाजवादी पार्टी में शामिल हुए कई पार्टियों के नेता, अखिलेश भी रहे मौजूद

दिल्ली: गोवा, मणिपुर, पंजाब, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में विधानसभा चुनावों को लेकर चुनाव आयोग ने प्रेक्षकों की ब्रीफिंग बैठक की

बीजेपी से इस्तीफा देने वाले कई नेता समाजवादी पार्टी में हुए शामिल

उत्तर प्रदेश: भाजपा छोड़ने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य, धर्म सिंह सैनी, भगवती सागर, विनय शाक्य, रोशन लाल वर्मा, मुकेश वर्मा, बृजेश कुमार प्रजापति समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए।

Published: 14 Jan 2022, 8:13 AM IST

स्वामी प्रसाद मौर्य समाजवादी पार्टी में शामिल, अखिलेश यादव ने दिलाई पार्टी की सदस्यता

योगी सरकार में मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई।

Published: 14 Jan 2022, 8:13 AM IST

प्राप्त सूचना के मुताबिक एक आईईडी बरामद किया गया है: दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना

पिछले 5 सालों में पिछड़ों, दलितों का राजनीतिक, आर्थिक, रोजगार और आरक्षण के क्षेत्र में पूरी तरह से शोषण हुआ: धर्म सिंह सैनी

धर्म सिंह सैनी ने कहा कि पिछले 5 सालों में पिछड़ों, दलितों का राजनीतिक, आर्थिक, रोजगार और आरक्षण के क्षेत्र में पूरी तरह से शोषण हुआ। इसे देखते हुए हम पिछड़े, ​दलित वर्ग के लोग मकर संक्रांति के समय समाजवादी पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं।

Published: 14 Jan 2022, 8:13 AM IST

अब बीजेपी का खात्मा करके उत्तर प्रदेश को बीजेपी के शोषण से मुक्त कराना है: स्वामी प्रसाद मौर्य

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि आज बीजेपी के खात्मे का शंखनाद बज गया है। बीजेपी ने देश और प्रदेश की जनता को गुमराह कर उनकी आंखों में धूल झोंकी है और जनता का शोषण किया है। अब बीजेपी का खात्मा करके उत्तर प्रदेश को बीजेपी के शोषण से मुक्त कराना है।

Published: 14 Jan 2022, 8:13 AM IST

कर्नाटक में डिवाइडर से टकराई कार, 7 की मौत

कर्नाटक के दावणगेरे जिले में शुक्रवार को एक कार के डिवाइडर से टकरा जाने से सात लोगों की मौत हो गई। दुर्घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक सीबी ऋष्यंत के अनुसार राष्ट्रीय राजमार्ग 13 पर कनानाकट्टे टोल गेट के पास कार चालक नशे में था और उसे झपकी आ गई थी।

टक्कर लगने से छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

मृतकों की पहचान मल्लनगौड़ा (22), संतोष (21), संजीव (20), जयभीम (18), रघु (23), सिद्धेश (20) और वेदमूर्ति (18) के रूप में हुई है।

मृतकों में चार यादगीर जिले के शाहपुर तालुक के थे, जबकि दो अन्य विजयनगर जिले के कुदलीगी तालुक के थे। सातवां पीड़ित विजयपुर जिले के तालिकोटी का रहने वाला था।

Published: 14 Jan 2022, 8:13 AM IST

31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र

दिल्ली: गाजीपुर इलाके में संदिग्ध बैग में बम की सूचना, NSG की टीम और बम डिस्पोजल टीम मौके पर

दिल्ली पुलिस ने बताया कि एक लावारिस बैग मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने बम निरोधक दस्ते को पूर्वी दिल्ली की गाजीपुर फूल मंडी में भेजा। दमकल की गाड़ियां भी मौके पर भेजी गईं हैं।

Published: 14 Jan 2022, 8:13 AM IST

यूपी: एक मंत्री पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का मामला दर्ज

उत्तर प्रदेश के मंत्री कपिल देव अग्रवाल पर मुजफ्फरनगर पुलिस ने कथित तौर पर आदर्श आचार संहिता और कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के आरोप में मामला दर्ज किया है।
वायरल हुए एक वीडियो के आधार पर नगर कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

वीडियो में मंत्री और बीजेपी की जिला यूनिट के महासचिव राधे वर्मा और जिला उपाध्यक्ष अजय सागर समेत उनके करीब 35-40 समर्थक बैठक करते नजर आ रहे हैं। जांच में पता चला कि बैठक मंगलवार की रात हुई थी।

नगर कोतवाली थाने के थाना प्रभारी (एसएचओ) आनंद मिश्रा ने कहा कि अग्रवाल, 6 नामजद लोगों और करीब 35 से 40 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

Published: 14 Jan 2022, 8:13 AM IST

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए पश्चिम बंगाल चुनाव आयोग को निकाय चुनावों को 4-6 सप्ताह के लिए स्थगित करने पर विचार करने का निर्देश दिया

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए पश्चिम बंगाल चुनाव आयोग को निकाय चुनावों को 4-6 सप्ताह के लिए स्थगित करने पर विचार करने का निर्देश दिया। चुनाव आयोग 48 घंटे में अपना रुख स्पष्ट करेगा।

Published: 14 Jan 2022, 8:13 AM IST

तमिलनाडु: त्रिची में लोगों ने पोंगल का त्योहार मनाया।

दिल्ली में आज कोविड के 25,000 से कम मामले आने की उम्मीद है: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में आज कोविड के 25,000 से कम मामले आने की उम्मीद है। अस्पतालों में लोगों के भर्ती होने की संख्या स्थिर हो रही है। जितनी भी मृत्यु हुईं हैं उन में लोगों को पहले से कोई बिमारी रही थी। दिल्ली में अभी 13,000 से ज़्यादा बेड खाली हैं।

Published: 14 Jan 2022, 8:13 AM IST

यूपी पहले चरण की 11 सीटों के लिए आज से शुरू होगी नामांकन की प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए पहले चरण के चुनाव की अधिसचूना शुक्रवार को जारी होने के साथ नामांकन दाखिल होंगे। पहले चरण में 11 जिलों की 58 विधान सभा सीटों के लिए नामांकन होगा। इसमें नौ सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि पहले चरण के लिए शुक्रवार को अधिसूचना जारी की जाएगी। पहले चरण की 58 विधान सभा सीटों में 9 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं। उन्होंने बताया कि विधानसभा की 403 सीटों के लिये 7 चरणों में चुनाव संपन्न होगा। मतदान 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा। पहले चरण के नामांकन की अंतिम तिथि 21 जनवरी है। नामांकन पत्रों की जांच 24 जनवरी को होगी और 27 तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। इस चरण की सीटों पर मतदान 10 फरवरी को होगा।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया की नामांकन के समय प्रत्याशी के साथ सिर्फ दो व्यक्ति निर्वाचन अधिकारी के कक्ष तक जा सकेंगे। प्रत्याशी सुविधा एप के माध्यम से अपना ऑनलाइन आवेदन कर आवेदन पत्र की प्रति निर्वाचन अधिकारी के समक्ष जमा कर सकते हैं। कोविड-19 संक्रमण के चलते नामांकन के समय किसी भी प्रत्याशी को जुलूस की अनुमति नहीं दी जाएगी। प्रत्याशी द्वारा नामांकन के समय केवल दो गाड़ियों का ही प्रयोग किया जा सकेगा।

Published: 14 Jan 2022, 8:13 AM IST

मैं दुर्घटना स्थल पर आया हूं ताकि इसका मूल कारण पता चले और पता करके उसे हल किया जाए ताकि इस तरह की घटना की कभी पुनरावृत्ति न हो: केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्ण

दिल्ली: राजधानी दिल्ली में आज सुबह घना कोहरा छाए रहने से विजिबिलिटी कम हुई। वीडियो अक्षरधाम का है।

महाराष्ट्र: नागपुर में कोविड पॉजिटिव पुलिस कर्मियों के लिए एक विशेष कोविड अस्पताल काम कर रहा है।

देश में कोरोना बरपा रहा कहर, बीते 24 घंटे में 2 लाख 64 हजार से अधिक आए मामले 

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 2,64,202 नए मामले आए और 1,09,345 रिकवरी हुईं। सक्रिय मामलों की संख्या 12,72,073 है।

Published: 14 Jan 2022, 8:13 AM IST

मकर संक्रांति, दही चूड़ा और खिचड़ी पर्व की सभी को हार्दिक शुभकामनाएं: राहुल गांधी

पश्चिम बंगाल: केंद्रीय अल्पसंख्यक राज्य मंत्री जॉन बारला ने जलपाईगुड़ी में गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस के दुर्घटना स्थल का दौरा किया।

पंजाब: मकर संक्रांति के मौके पर श्रद्धालुओं ने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में पूजा की और स्नान किया।

उत्तर प्रदेश: मकर संक्रांति के मौके पर प्रयागराज में श्रद्धालुओं ने संगम तट पर स्नान किया।

दिल्ली: राजधानी दिल्ली में आज सुबह घना कोहरा छाए रहने से विजिबिलिटी कम हुई।

मिज़ोरम में कोरोना वायरस के 1046 नए मामले सामने आए और कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई।

असम: केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने डिब्रूगढ़ में अपने पैतृक आवास पर पारंपरिक तरीके से बिहू पर्व मनाया।

बंगाल में रेल हादसे में अब तक 6 लोगों की मौत, 40 से ज्यादा लोग घायल

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी ज़िले में गुरुवार को बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतर जाने की घटना में अब तक 6 लोगों की मौत हुई है। यात्री 2 डिब्बों के अंदर फंसे हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। 4 लोगों की मौत, एक की हालत गंभीर और लगभग 40 लोगों के घायल होने की जानकारी है।

Published: 14 Jan 2022, 8:13 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 14 Jan 2022, 8:13 AM IST