हालात

बिहार: मुजफ्फरपुर में तलाब में मिली 477 लीटर विदेशी शराब, पुलिस भी हुई हैरान

बिहार में ऐसे तो सरकार पूर्ण शराबबंदी का दावा करती है, लेकिन प्रतिदिन राज्य के कई हिस्सों से शराब बरामदगी की खबरें आती हैं।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो : आईएएनएस

बिहार में ऐसे तो सरकार पूर्ण शराबबंदी का दावा करती है, लेकिन प्रतिदिन राज्य के कई हिस्सों से शराब बरामदगी की खबरें आती हैं। पुलिस और उत्पाद विभाग शराबबंदी को लागू करने के लिए लगातार प्रयासरत हैं, लेकिन माफिया भी शराब छिपाने के तरह-तरह हथकंडे अपनाते हैं। ऐसा ही एक मामला मुजफ्फरपुर के मुशहरी थाना क्षेत्र में सामने आया जब पुलिस ने एक तालाब से 477 लीटर शराब बरामद की। मुजफ्फरपुर (पूर्वी) के पुलिस उपाधीक्षक मनोज कुमार पांडेय ने बुधवार को बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि गौशाला रोड में पानी भरे एक तालाबनुमा गड्ढे में बड़ी मात्रा में शराब छिपाकर रखी गई है।

Published: undefined

इसी सूचना के आधार पर मुशहरी थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक टीम गठित कर छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान टीम ने पानी के भीतर कीचड़ में छुपाकर रखे लगभग 53 कार्टन यानी करीब 477 लीटर विदेशी शराब बरामद की गई है।

Published: undefined

उन्होंने बताया कि शराब की बोतलों को प्लास्टिक के बोरे में रखकर पानी के नीचे 10 फीट कीचड़ में छिपाकर कर रखा गया था। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने शराब की बोतलों को पानी से बाहर निकाला। पांडेय ने बताया कि शराब तस्कर का पता लगाया जा रहा है।

Published: undefined

इधर, मुजफ्फरपुर जिले के सर्किट हाउस के पास से भी मंगलवार की रात उत्पाद विभाग ने एक ट्रक से 491 कॉर्टन शराब बरामद की है। बरामद शराब की कीमत करीब 50 लाख रुपये आंकी गई है। इस मामले में ट्रक चालक को गिरफ्तार किया गया है।

Published: undefined

उत्पाद अधीक्षक संजय कुमार राय ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर रात को जांच के दौरान एक ट्रक से 491 कॉर्टन शराब बरामद की गई है। ट्रक सिलीगुड़ी से छपरा जा रहा था। इस मामले में ट्रक चालक पंजाब के गुरदासपुर निवासी सुखदेव सिंह को गिरफ्तार किया गया है, जिससे पूछताछ की जा रही है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined