हालात

बिहार में फिर बढ़ा लॉकडाउन, अब इस तारीख तक तालाबंदी, नियमों में भी कई बदलाव

कोरोना महामारी पर पूरी तरह से काबू पाने के लिए बिहार सरकार ने लॉकडाउन 8 जून तक बढ़ा दिया है। राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद इसकी जानकारी एक ट्वीट कर दी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कोरोना महामारी पर पूरी तरह से काबू पाने के लिए बिहार सरकार ने लॉकडाउन 8 जून तक बढ़ा दिया है। राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद इसकी जानकारी एक ट्वीट कर दी। उन्होंने ट्वीट किया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन को एक सप्ताह अर्थात 8 जून, 2021 तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। लेकिन व्यापार के लिए अतिरिक्त छूट दी जा रही है। सभी लोग मास्क पहनें और सामाजिक दूरी बनाए रखें।

Published: 31 May 2021, 12:38 PM IST

लॉकडाउनल के बाद से बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। इसी को देखते हुए बिहार में अब 8 जून 2021 तक लॉकडाउन रहेगा, हालांकि इसमें व्यापार करने के लिए कुछ अतिरिक्त छूट दी जाएगी।

नीतीश कुमार ने सभी से अपील की है कि सभी लोग मास्क पहनें और सामाजिक दूरी बनाए रखें। राज्य सरकार ने क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की मीटिंग और जिलों से मिले फीडबैक के आधार पर लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया है।

Published: 31 May 2021, 12:38 PM IST

आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर का असर देश के अलग-अलग हिस्सों में कम हो रहा है, ऐसे में कई राज्यों ने अपने यहां छूट का ऐलान किया है। उत्तर प्रदेश में जिन जिलों में 600 से कम केस हैं, वहां पर दुकान खोलने की इजाजत दी गई है। हालांकि, नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन को चालू रखा गया है।

Published: 31 May 2021, 12:38 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 31 May 2021, 12:38 PM IST