हालात

महाराष्ट्र में फिर बढ़ा लॉकडाउन, अब इस दिन तक लागू रहेंगी पाबंदियां, बिना निगेटिव रिपोर्ट नहीं मिलेगी एंट्री

संक्रमण पर रोक लगाने के लिए उद्धव सरकार ने बुधवार को पहले से चले आ रहे लॉकडाउन को एक जून तक के लिए बढ़ा दिया है। इस दौरान जरूरी सेवाओं के लिए दी गई छूट पहले की तरह जारी रहेगी।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

देशभर में कोरोना वायरस से हाहाकार मचा हुआ है। वायरस के संक्रमण की गति पर लगाम लगाने के लिए पाबंदियों को लागू किया जा रहा है। इसी कड़ी में महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में लॉकडाउन बढ़ा दिया है। संक्रमण पर रोक लगाने के लिए उद्धव सरकार ने बुधवार को पहले से चले आ रहे लॉकडाउन को एक जून सुबह 7 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है। इस दौरान जरूरी सेवाओं के लिए दी गई छूट पहले की तरह जारी रहेगी। इसके साथ ही बाहरी राज्यों से महाराष्ट्र आने वालों को RTPCR की निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य होगा।

Published: undefined

आपको बता दें, राज्य में लॉकडाउन लगाने की घोषणा कैबिनेट की बैठक के बाद हुई। इसके पहले राज्य में 15 मई तक के लिए लॉकडाउन लागू था। राज्य में निजी कार्यालय, दुकानें, गैर-जरूरी गतिविधियां पहले की तरह बंद रहेंगी।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 46,781 नए मामले सामने आए जबकि 816 लोगों की मौत हुई। इसके साथ ही राज्य में संक्रमण की कुल संख्या बढ़कर 5,227,710 हो गई। महामारी से राज्य में अब तक 78,007 लोगों की जान जा चुकी है। राज्य में लोगों के बीमारी से ठीक होने की दर 88.01 प्रतिशत है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined