हालात

लोकसभा चुनाव 2019 LIVE: चुनाव आयोग ने मोेदी-शाह पर कार्रवाई नहीं की तो जा सकते हैं अदालत: कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में अगर चुनाव आयोग पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर कार्रवाई नहीं की तो कांग्रेस कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

चुनाव आयोग ने मोेदी-शाह पर कार्रवाई नहीं की तो जा सकते हैं अदालत: कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में अगर चुनाव आयोग पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर कार्रवाई नहीं की तो कांग्रेस कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती है।

Published: 27 Apr 2019, 8:07 AM IST

ईवीएम से हटाया जाए बीजेपी का नाम, ऐसी मशीनों का चुनाव में न हो इस्तेमाल: कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी समते सभी विपक्षी दलों ने ईवीएम में बीजेपी के चुनाव चिन्ह के नीचे पार्टी का नाम लिखे जाने का विरोध किया है। सभी पार्टियों ने चुनाव आयोग से मिलकर ऐसी मशीनों का इस्तेमाल चुनाव में नहीं करने की मांग की है। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने चुनाव आयोग से मुलाकात के बाद कहा कि या तो ईवीएम पर सभी पार्टियों का नाम हो या फिर बीजेपी के नाम ईवीएम का इस्तेमाल चुनाव में न हो। उन्होंने कहा कि नियम के अनुसार कोई भी दल पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह दोनों का इस्तेमाल नहीं कर सकती।

Published: 27 Apr 2019, 8:07 AM IST

मुलायम बोले- सबको विश्वास, गठबंधन को ही मिलेगा बहुमत

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने एक बार फिर कहा है कि सबको विश्वास है गठबंधन को ही बहुमत मिलेगा।

Published: 27 Apr 2019, 8:07 AM IST

बीजेपी शहीदों के नाम पर वोट मांगती है, लेकिन उनकी उम्मीदवार उनका अपमान करती हैं: रियाजुद्दीन देशमुख

महाराष्ट्र पुलिस के रिटायर्ड एसीपी और भोपाल से स्वतंत्र उम्मीदवार रियाजुद्दीन देशमुख ने बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि एक तरफ तो बीजेपी शहीदों के नाम पर वोट मांगती है, वहीं उनकी उम्मीदवार (प्रज्ञा ठाकुर) शहीदों का अपमान करती हैं। उन्होंने कहा कि जनता सब जानती है। बीजेपी अपने वादे पूरा करने में पूरी तरह नाकाम रही है।

Published: 27 Apr 2019, 8:07 AM IST

महाराष्ट्र के अहमदनगर में रैली के दौरान बेहोश हुए नितिन गडकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की महाराष्ट्र के शिर्डी लोकसभा क्षेत्र के राहुरी में एक चुनावी रैली के दौरान तबीयत खराब हो गई। वो मंच पर ही बेहोश हो गए। जैसे ही भाषण खत्म हुआ वह लड़खड़ाते हुए बेहोश हो गए। मंच पर उपस्थित लोगों ने उन्हें संभाला और कुर्सी पर बैठाया। गडकरी शिरडी लोकसभा क्षेत्र के राहुरी में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

Published: 27 Apr 2019, 8:07 AM IST

अभिनेता गोविंदा ने अजमेर में कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला के लिए रोड शो किया

महबूबा मुफ्ती की पीएम मोदी को चुनौती, आप 370 नहीं हटा सकते ,चाहे तो आप कश्मीर छोड़ दें !

पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने कहा , “अगर पीएम को लगता है की कश्मीर खतरे में है तो फिर वो इस खतरे को छोड़ दें, अगर उनको लगता है की 370 के रिश्ते पर हमारी बुनियाद है, तो कश्मीर को छोड़ दें अब वो कैसे छोड़ना चाहते है क्यों खतरा मोल लेना चाहते है इतने सालो से।”

Published: 27 Apr 2019, 8:07 AM IST

योगीराज में सांडों के तांडव पर अखिलेश बोले- ये सांड किसानों के ज्ञापन लिए घूम रहे हैं

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल के चुनाव क्षेत्र कन्नौज में गुरुवार को एक सांड ने मुसीबत खड़ी कर दी। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, “ये सांड पशुओं और किसानों की ओर से ज्ञापन लिए घूम रहा है। बेचारा फिर गलत जगह आ गया। जाना था तिरवा, पहुंच गया छिबरामऊ।”

Published: 27 Apr 2019, 8:07 AM IST

बाराबंकी में प्र‍ियंका गांधी बोलीं, पीएम और सरकार भूल चुके हैं कि सत्ता देने वाले आप हैं

यूपी की बाराबंकी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जब सत्ता हासिल होती है एक इंसान को, उस सत्ता के मोह में उसे एक बहुत बड़ी गलतफहमी हो जाती है। वो सोचने लगता है कि वो सत्ता उसकी है, भूल जाता है कि उसे सत्ता देने वाला कौन है। पीएम और सरकार भूल चुकी है कि सत्ता देने वाले हैं।

Published: 27 Apr 2019, 8:07 AM IST

बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ के मेकर्स ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर रिलीज पर रोक के फैसले पर स्पष्टीकरण मांगा

बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ के मेकर्स ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर रिलीज पर रोक के फैसले पर स्पष्टीकरण मांगा है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को फैसला सुनाते हुए साफ कर दिया है कि फिल्म को फिलहाल रिलीज नहीं किया जाएगा। जब तक लोकसभा चुनाव नहीं हो जाते तब तक चुनाव आयोग द्वारा लगाई गई फिल्म की रोक पर दखल देने से साफ इनकार कर दिया है।

Published: 27 Apr 2019, 8:07 AM IST

मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट अब मोदी कोड ऑफ कंडक्ट बन गया है: अभिषेक मनु सिंघवी

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने पीएम मोदी और चुनाव आयोग पर हमला बोलते कहा कि क्या मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट अब मोदी कोड ऑफ कंडक्ट बन गया है। उन्होंने आगे कहा कि क्या मोदी-शाह जोड़ी के लिए चुनाव आयोग ने इस जोड़ी को मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट से बार रखा है।

Published: 27 Apr 2019, 8:07 AM IST

उन्होंने आगे कहा कि पिछले दिनों में उसमे मोदी-शाह की जोड़ी ने घृणात्मक अपशब्दों का प्रयोग करते हुए भाषण दिया है। वीर जवानों के गौरवशाली विरासत का राजनीतिकरण किया है सस्तीकरण किया है और जिस दिन खुद के वोट डालने का वक्त है उस दिन वोट डालने से पहले और बाद में रैली निकाला गया है। लेकिन आचार संहिता का ऐसा उल्लंघन करने के बाद भी चुनाव आयोग आंख बंद करके बैठी हुई है।

Published: 27 Apr 2019, 8:07 AM IST

यूपी: उन्नाव में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का रोड शो में उमड़े लोग

यूपी के उन्नाव में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का रोड शो शुरु हो गया है। इस रोड शो में लोगों को हुजूम उमड़ पड़ा है। कांग्रेस समर्थकों में प्रियंका गांधी के रोड शो को लेकर जबरदस्त उत्साह में हैं।

Published: 27 Apr 2019, 8:07 AM IST

सत्ता में आते ही यूपी के किसानों का कर्जा होगा माफ: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आगे कहा कि आंधी-तूफान में जब किसानों को नुकसान होता है तो अनिल अंबानी को फायदा होता है। आप अपना पैसा जेब से निकालकर बीमा के लिए देते है लेकिन जब नुकसान होता है तो आपका ही पैसा आपको नहीं दिया जाता है। 10 हजार करोड़ रुपए चोरी कर मोदी ने अनिल अंबानी के जेबों में दिया है।

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर कर्ज नहीं चुका पाने पर किसी भी किसान को जेल में नहीं डाला जाएगा। उन्होंने कहा कि जब कोई किसान 20 हजार या 10 हजार रुपये का कर्ज नहीं चुका पाता है तो मोदी की सरकार उसे जेल में डाल देती है। लेकिन कांग्रेस की सरकार आने पर अब किसी भी किसान को कर्ज अदा न करने पर जेल में नहीं डाला जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि किसानों के लिए आगे और काम करने वाले है। उन्होंने कहा, “अगर कांग्रेस की सरकार आती है तो अगले साल देश में दो बजट पेश होंगे। एक आम बजट और उससे पहले किसानों के लिए अलग से बजट होगा, जिसमें किसानों के कल्याणार्थ योजनाओं को शामिल किया जाएगा। किसानों के लिए अलग बजट आम बजट से पहले आएगा।”

उन्होंने आगे कहा कि सत्ता में आने के बाद यूपी के किसानों का कर्जा माफ होगा। उन्होंने आगे कहा कि जो मैं कहता हूं, वो मैं करके दिखाता हूं। मैं झूठ नहीं बोलता। चौकीदार दो हिंदुस्तान बनाना चाहता है, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे- सिर्फ एक हिंदुस्तान होगा।

Published: 27 Apr 2019, 8:07 AM IST

चौकीदार ने किसी को नौकरी नहीं दी, बेरोजगारी दर 45 साल में सबसे उच्चतम स्तर पर है: राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रायबरेली में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने 15 लाख का झूठ बोला। लेकिन गरीबों के लिए काम कर रहे हैं। ‘न्याय योजना’ के बारे में बातते हुए कहा कि हम गरीबों के अकाउंट में सीधा पैसा डालेंगे। अमेठी, रायबरेली समेत देश के सभी गरीबों के बैंक खातों में साल के 72 हजार रुपए डालेंगे।

Published: 27 Apr 2019, 8:07 AM IST

उन्होंने आगे कहा कि ऐसा ऐतिहासिक फैसला किसी ने नहीं किया है। हमने मनरेगा लाया और अब न्याय योजना लेकर आ रहे हैं। हमारी सरकार आने पर इस बार मनरेगा में 150 दिन देने वाले हैं।

नोटबंदी को लेकर पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आपके घरों से, आपके जेबों से मोदी ने पैसे को छीना। देश के युवाओं से झूठ बोला। युवाओं और देश के लोगों से कहा कि काले धन के खिलाफ लड़ाई है। भ्रष्ट्राचार के खिलाफ लड़ाई करने के नाम पर देश के लोगों से झूठ बोला। आपको लाइन में खड़ा कर आपके पैसों को अनिल अंबानी के जेबों में डाला।

Published: 27 Apr 2019, 8:07 AM IST

उन्होंने आगे कहा कि एक सिंगल व्यक्ति भी नहीं कह सकता है कि चौकीदार ने हमें रोजगार दिया है। क्योंकि बेराजगारी दर 45 साल में सबसे उच्चतम स्तर पर है। 70 साल में किसी ने भी नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स जैसा मूर्खतापूर्ण काम नहीं किया है।

Published: 27 Apr 2019, 8:07 AM IST

बीजेपी उम्मीदवार गौतम गंभीर के खिलाफ दर्ज होगा केस, चुनाव आयोग ने दिया आदेश

चुनाव आयोग ने पूर्वी दिल्ली के रिटर्निंग ऑफिसर को बीजेपी उम्मीदवार गौतम गंभीर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए। गंभीर को बिना अनुमति के रैली करने का आरोप है।

Published: 27 Apr 2019, 8:07 AM IST

राहुल गांधी ने शेयर की बहन प्रियंका गांधी के साथ वीडियो, हल्के-फुल्के अंदाज में दिखे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ का वीडियो शेयर किया है। जिसमें दोनों हल्के-फुल्के अंदाज में दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी दोनों ही यूपी के दौरे पर हैं।

बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज उन्नाव के साथ बाराबंकी में जनसभा करेंगी। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का आज यूपी के रायबरेली और अमेठी जिले के चुनावी दौरे पर रहेंगे। वह रायबरेली में एक और अमेठी में दो जनसभाएं करेंगे।

Published: 27 Apr 2019, 8:07 AM IST

केंद्र और यूपी में भी बीजेपी की सरकार होने के बावजूद बेरोजगारी और पिछड़ेपन का चेहरा अब तक क्यों नहीं बदला: मायावती

बीएसपी प्रमुख मायावती ने कहा कि केंद्र और यूपी में भी बीजेपी की सरकार होने के बावजूद यूपी की अति-गरीबी, बेरोजगारी और पिछड़ेपन का चेहरा अब तक थोड़ा भी क्यों नहीं बदला है? पीएम मोदी क्या नजर मिलाकर इसका जवाब जनता को दे पायेंगे?

Published: 27 Apr 2019, 8:07 AM IST

पूर्व बीजेपी सांसद विनोद खन्ना की पत्नी ने टिकट कटने पर उठाया सवाल, कहा- मैं अपमानित महसूस कर रही हूं

गुरदासपुर से पूर्व बीजेपी सांसद और अभिनेता विनोद खन्ना की पत्नी कविता खन्ना ने टिकट कटने पर कहा कि मैं आहत हूं। मैं समझती हूं कि टिकट देने का अधिकार पार्टी का है। लेकिन टिकट बांटने का एक तरीका होता है। जिस तरह से मेरा टिकट काटकर किसी दूसरे को दिया गया उससे मुझे ठुकराए जाने का एहसास हुआ है। मैं अपने आप को अपमानित महसूस कर रही हूं।

Published: 27 Apr 2019, 8:07 AM IST

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ का पीएम हमला- पीएम मोदी बताएं, बीजेपी कार्यालय के लिए 700 करोड़ कहां से आए

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने पीएम मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, “पीएम मोदी को देश को बताना चाहिए उनके विमान की सवारी का खर्च कौन वहन कर रहा है। उन्हें यह भी बताना चाहिए कि दिल्ली में 700 करोड़ का बीजेपी मुख्यालय बनाने के लिए कहां से पैसा लाए हैं। इसके बाद उन्हें मुझझे सवाल पूछने का हक है।”

Published: 27 Apr 2019, 8:07 AM IST

तेजस्वी यादव बोले- बीजेपी के आईटी सेल की तरह काम कर रही हैं सीबीआई, ईडी, आईटी

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मायावती के खिलाफ, हमारे परिवार के खिलाफ छापे मारे जा रहे हैं। बीजेपी के लोग विपक्षी नेताओं को साधने की कोशिश कर रहे हैं। क्योंकि वे जानते हैं कि इन चुनावों में, वे संबंधित राज्यों में 'महागठबंधन' से हारने वाले हैं। सीबीआई, ईडी, आईटी बीजेपी के आईटी सेल की तरह काम कर रही है।

Published: 27 Apr 2019, 8:07 AM IST

तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि हम सभी 40 सीटों पर बीजेपी के खिलाफ लड़ रहे हैं। बेगूसराय लोकसभा सीट से आरजेडी उम्मीदवार तनवीर हसन जीत रहे हैं और वह भी भारी अंतर से। जनता ने अपना मन बना लिया है।

Published: 27 Apr 2019, 8:07 AM IST

झारखंड में लोग भुखमरी से मरते रहे और पीएम मोदी अडानी की झोली जमीन से भरते रहे- कांग्रेस

कांग्रेस ने मोदी सरकार और रघुबार सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस ने कहा, “झारखंड में लोग भुखमरी से मरते रहे और मोदी जी अडानी की झोली जमीन से भरते रहे। मोदी सरकार की उद्योगपति प्रेमी कार्यशैली झारखंड को महंगी पड़ गयी।”

Published: 27 Apr 2019, 8:07 AM IST

आजम खान पर एक और मामला हुआ दर्ज, प्रशासन पर लगाया था वोटिंग में रुकावट का आरोप

समाजवादी पार्टी के नेता और रामपुर से गठबंधन कैंडिडेट आजम खान पर आचार संहिता उल्लंघन का एक और मामला दर्ज कर लिया गया है। दरअसल, जिले में आयोजित डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जयंती समारोह में आजम खान ने जिला प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि यहां कम वोटिंग के लिए जिला प्रशासन जिम्मेदार है।

Published: 27 Apr 2019, 8:07 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यूपी दौरे पर, कन्नौज, हरदोई और सीतापुर में करेंगे चुनावी सभाएं

लोकसभा चुनाव के लिए चौथे चरण का प्रचार आज शाम छह बजे थम जाएगा। चौथे चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश में बीजेपी की तीन जनसभा को संबोधित करेंगे।

Published: 27 Apr 2019, 8:07 AM IST

प्रियंका गांधी का आज उन्नाव और बाराबंकी दौरा, शाम को करेंगी जनसभा और रोड शो

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज उन्नाव के साथ बाराबंकी में जनसभा करेंगी। उन्नाव में वह लगभग सवा दो घंटे रुक कर कांग्रेस प्रत्याशी अन्नू टंडन के पक्ष में रोड शो करेंगी। प्रियंका कानपुर चकेरी एयरपोर्ट से कार से उन्नाव आएंगी।

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का आज यूपी के रायबरेली और अमेठी जिले के चुनावी दौरे पर रहेंगे। वह रायबरेली में एक और अमेठी में दो जनसभाएं करेंगे। रायबरेली से यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी और अमेठी से राहुल गांधी खुद चुनाव लड़ रहे हैं।

Published: 27 Apr 2019, 8:07 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 27 Apr 2019, 8:07 AM IST

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर