हालात

लोकसभा चुनाव: बंगाल की 42 सीटों पर TMC ने जारी की प्रत्याशियों की सूची, पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान समेत कई नाम शामिल

टीएमसी ने पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को बहरामपुर लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। टीएमसी ने महुआ मोइत्रा को पश्चिम बंगाल में कृष्णानगर लोकसभा सीट से दोबारा उम्मीदवार बनाया है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS  

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने सभी 42 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को बहरामपुर लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है, जबकि कीर्ति आजाद को बर्धमान-दुर्गापुर सीट से चुनाव मैदान में उतारा गया है। वहीं, टीएमसी ने महुआ मोइत्रा को पश्चिम बंगाल में कृष्णानगर लोकसभा सीट से दोबारा उम्मीदवार बनाया है।

Published: undefined

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी ने 42 लोकसभा सीटों के लिए तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची जारी की। उन्‍होंने बताया कि आसनसोल से शत्रुघ्न सिन्हा टीएमसी के उम्मीदवार होंगे। बसीरहाट लोकसभा सीट से टीएमसी ने मौजूदा सांसद नुसरत जहां की जगह अपने पूर्व सांसद हाजी नुरुल इस्लाम को मैदान में उतारा है।

Published: undefined

सूची की घोषणा कोलकाता में आयोजित तृणमूल कांग्रेस की रैली में की गई, जहां पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि पार्टी राज्य की सभी 42 सीटों पर अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी। इसके साथ ही पार्टी असम, मेघालय में भी चुनाव लड़ेगी। वहीं, उत्तर प्रदेश में भी एक सीट पर चुनाव लड़ने को लेकर अखिलेश यादव से बातचीत कर रही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined