हालात

लखनऊ: CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शन कर रही महिलाओं पर FIR, शायर मुनव्वर राणा की बेटियों के नाम भी शामिल

लखनऊ के ठाकुरगंज थाने में 3 एफआईआर दर्ज कराई गई हैं। इनमें 18 लोगों को नामजद बनाया गया है। नामजद लोगों में कई महिलाएं भी शामिल हैं। खबरों के मुताबिक, एफआईआर में मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटियों के भी नाम हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ महिलाओं का विरोध प्रदर्शन जारी है। कड़ाके की सर्दी में भी घंटाघर पर महिलाएं डंटी हुई है। उनका विरोध प्रदर्शन जारी है। लखनऊ के घंटाघर पर प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। धारा 147 के उल्लंघन को लेकर 18 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

Published: 21 Jan 2020, 10:07 AM IST

लखनऊ के ठाकुरगंज थाने में तीन एफआईआर दर्ज कराई गई हैं। इनमें 18 लोगों को नामजद बनाया गया है। नामजद लोगों में कई महिलाएं भी शामिल हैं। खबरों के मुताबिक, एफआईआर में मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटियों के भी नाम हैं। ठाकुरगंज में में सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है। विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाएं शमिल हो रही हैं। इनकी मांग है कि केंद्र की मोदी सरकार नागरिकता संशोधन कानून को वापस ले।

Published: 21 Jan 2020, 10:07 AM IST

इससे पहले रविवार को लखनऊ के घंटाघर पर प्रदर्शन कर रही महिलाओं से पुलिस ने कंबल और खाने के सामान छीन लिए थे। कड़ाके की सर्दी के बीच रविवार सुबह घंटाघर से कंबल ले जाते हुए की तस्वीरें और वीडियो सामने आए थे। घंटाघर पर शांतिपूर्ण तरीके से महिलाएं प्रदर्शन कर रही थीं। आरोप है कि अचानक पुलिस मौके पर पहुंची और उसने प्रदर्शन कर रही महिलाओं से जाने के लिए कहा। आरोप है कि इस दौरान पुलिस ने महिलाओं से कंबल और खाने के सामान छीन लिए।

इसे भी पढ़ें: वीडियो: ये है योगी की ‘बहादुर’ पुलिस? कड़ाके की सर्दी में CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रही महिलाओं से छीन ले गई कंबल

Published: 21 Jan 2020, 10:07 AM IST

घंटाघर पर सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रही महिलाओं से कंबल छीनने पर पुलिस ने सफाई दी थी। पुलिस ने कहा, “घंटाघर में प्रदर्शन के दौरान कुछ लोग वहां पर रस्सी और डंडे से घेरा बनाकर शीट लगा रहे थे, जिसे लगाने से मना किया गया। कुछ संगठनों के लोग पार्क में कंबल बांट कर रहे थे। आस-पास के लोग कंबल लेने आ रहे थे, जो धरने में शामिल नहीं थे। पुलिस ने कंबल और उन संगठन के लोगों को हटाया और कंबलों को कानूनी तरीके से कब्जे में लिया।”

Published: 21 Jan 2020, 10:07 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 21 Jan 2020, 10:07 AM IST

  • बड़ी खबर LIVE: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को BSP के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर पद से हटाया, उनके उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • 'अग्निवीर योजना को खत्म और जीएसटी में संशोधन करेंगे', राहुल गांधी ने बीजेपी पर लगाया आदिवासियों को धोखा देने का आरोप

  • ,
  • दुनियाः इजरायली सेना ने रफा पर किया हमला, 20 की मौत और पाकिस्तान ने टारगेटेड हत्याओं के पीछे भारत का हाथ बताया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः महाराष्ट्र के सोलापुर में पोलिंग बूथ पर शख्स ने 3 EVM को लगाई आग, मचा हड़कंप

  • ,
  • टीम इंडिया के लिए लारा की सलाह- T-20 विश्व कप में भारतीय दिग्गजों के लिए द्रविड़ के पास स्पष्ट योजनाएं होनी चाहिए