हालात

लखनऊः फ्रांस पर बयान के लिए शायर मुनव्वर राणा पर केस, कहा- वश चले तो बिकरू कांड में भी ठहरा देंगे जिम्मेदार

लखनऊ के हजरतगंज थाने में शायर मुनव्वर राणा के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। पुलिस ने मुनव्वर राणा के उस बयान को लेकर एफआईआर दर्ज किया है, जिसमें उन्होंने शार्ली हेब्दो कार्टून विवाद को लेकर फ्रांस में हुई हत्या पर बयान दिया था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

फ्रांस में शार्ली हेब्दो कार्टून विवाद में हाल में हुए हिंसक हमले पर मशहूर उर्दू शायर मुनव्वर राणा ने एक बयान दिया था। अब उनके उस बयान को लेकर उनके खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज कर लिया गया है। यह एफआईआर इंस्पेक्टर दीपक पांडे की शिकायत पर दर्ज किया गया है। शिकायत में पांडे ने मुनव्वर राणा पर सामाजिक सद्भाव और सांप्रदायिक शांति भंग करने का आरोप लगाया है।

Published: 02 Nov 2020, 5:10 PM IST

इस बीच, अपने खिलाफ एफआईआर दर्ज होने पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए मुनव्वर राणा ने कहा कि यह मुकदमा वह इसके तार्किक अंत तक लड़ेंगे। उन्होंने कहा, ‘अपनी बात पर कायम रहूंगा। मुझे फ्रांस की घटना पर सच बोलने की जो सजा मिले वो मंजूर है। मैं उन लोगों की तरह नहीं जो मुकदमे वापस करवाते फिरते हैं और सच बोलने से डरते हैं। अगर मेरी बात पर कोई गुनाह सिद्ध हुआ तो चौराहे पर कर शूट कर दो।” साथ ही बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा "अगर इस सरकार का वश चले तो वह मुझे बिकरू जनसंहार मामले के लिए भी जिम्मेदार करार दे देगी।"

Published: 02 Nov 2020, 5:10 PM IST

दरअसल शायर मुनव्वर राणा ने कथित तौर पर फ्रांस में हुए हत्याओं को सही ठहराते हुए हमलावर का समर्थन किया था। आरोप है कि मुनव्वर राणा ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि पैगंबर मोहम्मद और इस्लाम को बदनाम करने के लिए कैरिकेचर बनाए जाते हैं। इस तरह के कृत्य लोगों को फ्रांस के मामले में चरम कदम उठाने के लिए मजबूर करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि उसने भी वही किया होगा जो उनकी जगह वहां था।

Published: 02 Nov 2020, 5:10 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 02 Nov 2020, 5:10 PM IST