हालात

मध्य प्रदेश: बेरोजगार युवाओं को सीएम कमलनाथ का बड़ा तोहफा, किया ‘युवा स्वाभिमान योजना’ का ऐलान 

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने ध्वजारोहण के बाद कांग्रेस को दिए जनादेश के लिए दिया फिर धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि वचन पत्र पर तेजी से अमल हो रहा है। उन्होंने युवाओ को रोजगार के लिए युवा स्वाभिमान योजना का ऐलान भी किया। 

फोटो: <a href="https://twitter.com/INCMP">@<b>INCMP</b></a>
फोटो: @INCMP 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में गणतंत्र दिवस के मौके पर शहरी गरीब युवाओं को अस्थायी रोजगार के साथ उनकी रुचि के कौशल विकास का प्रशिक्षण देने के लिए ‘युवा स्वाभिमान योजना’ शुरू करने का ऐलान किया है।

सीएम कमलनाथ ने कहा कि उनकी सरकार प्रदेश के शहरी क्षेत्र के गरीब युवाओं को एक साल में 100 दिवस का रोजगार उपलब्ध कराएगी। उन्होंने आगे कहा, “प्रदेश का भविष्य युवा शक्ति के हाथ में है। युवाओं में प्रतिभा की कमी नहीं है, जरूरत उन्हें अवसर देने की है। ग्रामीण क्षेत्रों में तो युवाओं को रोजगार मनरेगा से मिल जाता है, मगर शहरी युवा इस तरह के किसी अवसर से वंचित हो जाते हैं, इसलिए उनके लिए अस्थायी रोजगार और कौशल विकास से जोड़कर नई योजना 'युवा स्वाभिमान योजना' लागू करने जा रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि इससे शहरी क्षेत्र के गरीब युवाओं को एक साल में 100 दिन रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। इस रोजगार के दौरान उनकी इच्छा के क्षेत्र में कौशल विकास का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

Published: 26 Jan 2019, 4:34 PM IST

उन्होंने प्रदेश के नाम अपने संदेश में कहा कि नई सरकार को आए 40 दिन हुए हैं और प्रदेश की जनता को दिए वचन पत्र को लागू करने का काम शुरू कर दिया है। किसानों के 2 लाख तक का कर्ज माफ करने का आदेश जारी किया है, इस पर अमल भी शुरू हो गया है। 15 जनवरी को सभी पंचायतों में पात्र किसानों की सूची भी लगा दी गई है और आवेदन जमा करने का कार्य प्रारंभ हो गया है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 26 Jan 2019, 4:34 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 26 Jan 2019, 4:34 PM IST