हालात

मध्य प्रदेश पर चढ़ा चुनावी रंग, कांग्रेस ने शिवराज सरकार के खिलाफ शुरू किया ‘हिसाब दो’ अभियान

चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्या सिंधिया ने बैठक में सदस्यों से कहा कि वे सरकार की उन योजनाओं के बारे में बताएं जो सिर्फ कागजों पर है, जनता को किसी तरह का लाभ नहीं हुआ है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवराज सरकार पर बोला हमला

मध्य प्रदेश पर विधानसभा का चुनावी रंग चढ़ने लगा है। एक तरफ जहां बीजेपी के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं, वहीं कांग्रेस की चुनाव प्रचार अभियान समिति ने राज्य सरकार के खिलाफ ‘हिसाब दो’ अभियान शुरू किया है। इसके लिए जगह-जगह होर्डिंग और बैनर लगाकर राज्य सरकार से 15 वर्ष के शासनकाल का हिसाब मांगा जा रहा है।

चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया अलग अलग जिलों की कमिटियों के साथ बैठकों के दौरे पर निकले हैं। यह उनका दूसरा दौरा है। गुरुवार की रात उन्होंने भोपाल कमिटी की बैठक ली, शुक्रवार को होशंगाबाद और फिर इंदौर और उज्जैन समितियों की बैठकें प्रस्तावित हैं।

Published: undefined

अभियान समिति से जुड़े सूत्रों का कहना है कि पूरे प्रदेश में चुनाव अभियान समिति के सदस्यों को सरकार की नाकामियां उजागर करने का अभियान चलाने को कहा गया है। साथ ही ऐसे होर्डिंग, पोस्टर और बैनर विकासखंड से जिला स्तर पर लगाने की हिदायत दी गई है, जिससे जनता के बीच वर्तमान राज्य सरकार की नाकामियां उजागर हों।

ज्योतिरादित्या सिंधिया ने समिति की बैठक में सदस्यों से कहा कि वे सरकार की उन योजनाओं के बारे में बताएं जो सिर्फ कागजों पर है, जनता को किसी तरह का लाभ नहीं हुआ है।

सूत्रों के अनुसार, सिंधिया ने समिति सदस्यों से कहा है कि वे समाज के बुद्धिजीवियों से संपर्क करें, उनकी भावनाओं को समझें, जिला और कमिटी स्तर पर अच्छे वक्ताओं की सूची बनाएं, साथ ही यह भी बताएं कि उनके क्षेत्र के स्थानीय मुद्दे क्या हैं और प्रचार के लिए किस-किस नेता को भेजा जाए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined