हालात

मध्य प्रदेश: जुड़वां बच्चों के अपहरण, हत्या मामले में बड़ा खुलासा, मुख्य आरोपी निकला बजरंग दल के नेता का भाई

रीवा जोन के आईजी चंचल शेखर ने बताया कि हत्या के आरोपियों ने अपराध में बाइक और कार का इस्तेमाल किया था। उन्होंने कहा कि बाइक की नंबर प्लेट पर राम राज्य लिखा हुआ था और कार पर बीजेपी का झंडा लगा हुआ था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

मध्य प्रदेश के चित्रकूट से 12 फरवरी को अगवा किए गए जुड़वां बच्चों का यूपी के बांदा में यमुना नदी के पास से शव बरामद किए गए हैं। शव बरामद किए जाने के बाद प्रेस से बात करते हुए रीवा जोन के आईजी ने बड़ा खुलासा किया है। मीडिया से बात करते हुए आईजी चंचल शेखर ने कहा, “बच्चों के अपहरण और हत्या का मुख्य आरोपी पद्म शुक्ला समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पद्म, बजरंग दल के संयोजक विष्णुकांत शुक्ला का भाई है। हालांकि, अब तक की जांच में इस मामले में विष्णु की कोई भूमिका सामने नहीं आई है।”

आईजी ने बताया कि हत्या के आरोपियों ने अपराध में बाइक और कार का इस्तेमाल किया था। उन्होंने कहा कि बाइक की नंबर प्लेट पर राम राज्य लिखा हुआ था और कार पर बीजेपी का झंडा लगा हुआ था।

Published: 24 Feb 2019, 3:00 PM IST

आईजी चंचल शेखर ने बताया, “आरोपियों ने एक बार इंटरनेट कॉलिंग के जरिए बच्चों की उनके पिता से बात करवाई थी। अपहरण के 2 दिन बाद अपहरणकर्ताओं ने बच्चों के पिता को फोन किया था और उनसे 2 करोड़ रुपये की फिरौती की मांगी थी। 19 फरवरी को बच्चों के परिजनों ने अपहरणकर्ताओं को 20 लाख रुपये दिए थे और 21 फरवरी को बच्चों की हत्या कर दी।”

Published: 24 Feb 2019, 3:00 PM IST

वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस घटना पर दुख जताया है और इस मुद्दे पर विपक्ष द्वारा की जाने वाली राजनीति की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा, “मैंने बच्चों के पिता से बात की थी। इस पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए। जिस गाड़ी का इस्तेमाल अपराध के लिए किया गया था, उसके ऊपर किसका झंडा लगा हुआ था, पुलिस ने इस बारे में जानकारी दी है। विपक्ष डरा हुआ, क्योंकि इस अपराध में उसके लोग शामिल हैं।”

Published: 24 Feb 2019, 3:00 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 24 Feb 2019, 3:00 PM IST