हालात

मध्य प्रदेश पुलिस सिखों और मुसलमानों को मानती है आतंकवादी, कटनी एसपी के पत्र से मचा बवाल

कटनी के एसपी ने राज्यपाल के प्रवास के दौरान पत्र के जरिए सुरक्षा के लिए निर्देश जारी किए थे। पत्र में जारी निर्देशों में लिखा गया है कि 'सिख, मुसलमान, जेकेएलएफ, उल्फा, सिमी, एलटीटीई आतंकवादियों पर सख्त नजर रखी जाए।' इसी को लेकर बवाल मच गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल के कटनी प्रवास के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अधीक्षक सुनील जैन की ओर से जारी पत्र में मुसलमान और सिखों को आतंकवादियों के साथ जोड़ने पर बवाल हो गया है। हालांकि, मामले के तूल पकड़ने पर जिला पुलिस ने इस पर खेद जताया है। लेकिन कांग्रेस ने शिवराज सरकार से एसपी पर कार्रवाई की मांग की है।

Published: undefined

दरअसल कटनी के पुलिस अधीक्षक सुनील जैन ने राज्यपाल के प्रवास के दौरान इस पत्र के जरिए सुरक्षा के लिए निर्देश जारी किए थे। पत्र में जारी निर्देशों के बीच कॉलम नंबर छह में लिखा गया है कि 'सिख, मुसलमान, जेकेएलएफ, उल्फा, सिमी, एलटीटीई आतंकवादियों पर सख्त नजर रखी जाए।' पत्र में लिखी इबारत सिख और मुसलमान को आतंकवादियों की श्रेणी में रखने वाली प्रतीत हो रही है। इसी को लेकर बवाल मचा हुआ है।

Published: undefined

राज्यपाल मंगूभाई पटेल को मंगलवार को अल्प प्रवास पर कटनी आना था। राज्यपाल के आगमन पर सुरक्षा के लिए पुलिस महकमे को कटनी एसपी सुनील जैन के द्वारा सोमवार को पत्र जारी किया गया था। पुलिस अधीक्षक के इस पत्र में आतंकवादियों पर कड़ी नजर रखने के साथ ही दो समुदायों का भी उल्लेख कर आतंकवादियों की श्रेणी में रखा गया। सुरक्षा के लिए जारी निर्देशों के बीच कॉलम नंबर 6 में लिखा गया है कि सिख, मुसलमान, जेकेएलएफ, उल्फा, सिमी, एलटीटीई आतंकवादियों पर सख्त नजर रखी जाए।

Published: undefined

पुलिस अधीक्षक के इस पत्र को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने प्रदेश सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि शिवराज सरकार में क्या सिखों को आतंकवादी की श्रेणी में रखा गया है एक देशभक्त कौम के प्रति प्रदेश की पुलिस का यह रवैया बेहद दुखदाई है। सरकार कटनी एसपी पर इस मामले में कार्यवाही करे अन्यथा यह समझा जायेगा कि यही भाजपा सरकार की भी सोच है।

Published: undefined

पत्र को लेकर मचे बवाल के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनोज केडिया ने कहा कि अति महत्वपूर्ण व्यक्ति के प्रवास को लेकर सुरक्षा के मद्देनजर विभागीय स्तर पर गोपनीय पत्र जारी किया गया था, जिसमें टाइपिंग की गलती हो गई। विभाग की मंशा किसी भी समुदाय की भावना को आहत करना नहीं है। इस गलती के लिए दोषी कर्मचारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। पुलिस प्रशासन इस मामले में खेद व्यक्त करता है और आगे ऐसा नहीं होगा।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined