हालात

शिव‘राज’ में शिक्षा व्यवस्था बदहाल, छात्रों ने राष्ट्रपति से कहा, स्कूल में टपक रहा है पानी, कुछ कीजिए

राष्ट्रपति के नाम सौंपे ज्ञापन में छात्र-छात्राओं ने लिखा है कि बारिश के दौरान स्कूल के हर कमरे की छत से पानी टपकता है, स्कूल में शौचालय भी नहीं है। कई सालों से हमें इन परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, कृपया हमारी मदद करें।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया मध्य प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था की बदहाली उजागर

मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार के राज में डिंडोरी के छात्रा-छात्राओं ने शिक्षा की बदहाली को उजागर किया है। सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले छात्रा-छात्राओं ने जिला परिषद तक रैली निकाली और अधिकारियों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम ज्ञापन सौंपकर स्कूल में हो रही परेशानी को बयान किया।

Published: 27 Jul 2018, 12:58 PM IST

राष्ट्रपति के नाम सौंपे ज्ञापन में छात्र-छात्राओं ने लिखा, “बारिश के दौरान स्कूल के हर कमरे की छत से पानी टपकता है, स्कूल में शौचालय भी नहीं है। कई सालों से हमें इन परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, कृपया हमारी मदद करें।”

Published: 27 Jul 2018, 12:58 PM IST

हैरानी की बात यह है कि राज्य की शिवराज सरकार और केंद्र की मोदी सरकार शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने और लोगों को शौचालय मुहैया कराने को लेकर बेहतर काम करने का दावा करती रही हैं। बावजूद इसके डिंडोरी के सरकारी स्कूल में यह हाल है। छात्र सालों से इन परेशानियों को झेल रहे हैं, लेकिन सरकार को इस बारे में खबर तक नहीं है। यही वजह है कि छत्रों को मार्च निकालकर राष्ट्रपति के नाम अधिकारियों को ज्ञापन सौंपना पड़ा।

Published: 27 Jul 2018, 12:58 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 27 Jul 2018, 12:58 PM IST