हालात

महाराष्ट्र बीजेपी में फूट! पंकजा मुंडे की बगावत के बाद अब एकनाथ खड़से ने खोला मोर्चा, निशाने पर कई बीजेपी नेता

महाराष्ट्र में बीजेपी के अंदरखाने में सबकुछ सही नहीं चल रहा है। पंकजा मुंडे की बगावत के बाद अब एकनाथ खड़से ने भी कई बीजेपी नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

महाराष्ट्र बीजेपी में फूट दिखाई देने लगी है। बीजेपी नेता पंकजा मुंडे की बगावत के बाद अब एकनाथ खड़से ने भी पार्टी के कई नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। एकनाथ खड़से ने कहा, “चुनावों में हमारी पार्टी के कुछ प्रमुख नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हमारे खिलाफ काम किया। मैंने चंद्रकांत पाटिल (बीजेपी महाराष्ट्र अध्यक्ष) को कुछ ऑडियो और वीडियो सबूत के तौर पर दिए हैं और उनसे ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।”

Published: 10 Dec 2019, 8:58 AM IST

एकनाथ खड़से ने इससे पहले शनिवार को पार्टी नेतृत्व को चेतावनी दी थी कि अगर उनका अपमान जारी रहा तो वे दूसरे विकल्प की तलाश करेंगे। इसके बाद वरिष्ठ बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री एकनाथ खड़से ने सोमवार को दिल्ली में एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की।

Published: 10 Dec 2019, 8:58 AM IST

एकनाथ खड़से ने इससे पहले भी पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल चुके हैं। 5 दिसंबर को उन्होंने अपनी बेटी रोहिणी और पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे की हार के लिए पार्टी के कुछ नेताओं पर आरोप लगाया था। उन्होंने देवेंद्र फडणवीस पर इशारों इशारों में निशाना साधते हुए कहा था कि बीजेपी ने सत्ता बरकरार रखी होती यदि पार्टी ने अपनी पूर्व सहयोगी शिवसेना की नयी सरकार में मुख्यमंत्री पद बांटने की मांग मान ली होती।

Published: 10 Dec 2019, 8:58 AM IST

गौरतलब है कि बीजेपी ने इस साल अक्टूबर में हुए विधानसभा चुनाव में एकनाथ खड़से को टिकट देने से इनकार कर दिया था। हालांकि पार्टी ने उनकी बेटी को जलगांव जिले में उनके गृह क्षेत्र मुक्ताईनगर से टिकट दिया था। लेकिन रोहिणी खड़से शिवसेना के बागी चंद्रकांत पाटिल से चुनाव हार गईं।

Published: 10 Dec 2019, 8:58 AM IST

बीते दिनों बीजेपी के कद्दावर नेता रहे गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। पहले उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल से बीजेपी हटाया और बाद में एक फेसबुक पोस्ट में लिखा था कि वह आठ से 10 दिन में अपना आगे का रास्ता चुनने के बारे में फैसला करेंगी।

इसे भी पढ़ें: धर्म के आधार पर शरणार्थियों को नागरिकता देने वाला नागरिकता संशोधन बिल लोकसभा में 80 के मुकाबले 311 मतों से पास

Published: 10 Dec 2019, 8:58 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 10 Dec 2019, 8:58 AM IST