हालात

महाराष्ट्र में टूट जाएगा बीजेपी-शिवसेना का गठबंधन? संजय राउत बोले- भारत-पाक बंटवारे से भी कठिन है सीट बंटवारा

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और शिवसेना नेता दिवाकर राउते ने कहा था कि अगर शिवसेना को 288 में से 144 सीटें नहीं मिलीं तो गठबंधन टूट सकता है। खबरों के मुताबिक, महाराष्ट्र में बीजेपी खुद के दम पर ज्यादा से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़कर जीत हासिल करना चाहती है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

महाराष्ट्र विधानस चुनाव का बिगलु बज चुका है। जीत का परचम लहराने के लिए सभी पार्टियां जी जान से चुनाव प्रचार में जुटी हुई हैं। वहीं, चुनाव प्रचार पर ध्यान देने की बजाय बीजेपी और शिवसेना के बीच सीट बंटवारे की जंग चरम पर है। अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि बीजेपी सहयोगी शिवसेना को कितनी सीटें देगी। उधर, शिवसेना विधासभा की कुल 288 सीटों में से आधा सीटें लेने पर अड़ी हुई। पार्टी का कहना है कि इससे कम में कुछ भी नहीं चलेगा।

Published: 24 Sep 2019, 12:00 PM IST

शिवसेना की ओर से बीजेपी के लिए लगातार कड़े शब्दों का इस्तेमाल किया जहा रहा है। गठबंधन तोड़ लेने की धमकी देने के बाद शिवसेना की ओर से एक और बयान सामने आया है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने सीटों के बंटवारे पर मीडिया से बात करते हुए कहा, “इतना बड़ा महाराष्ट्र है। ये जो 288 सीटों का बंटवारा है, यह भारत-पाकिस्तान के बंटवारे से भी भयंकर है। अगर सरकार में होने की जगह पर हम विपक्ष में बैठे होते तो तस्वीर अलग होती। सीटों को लेकर हम जो भी फैसला करेंगे, आपको जानकारी दे दी जाएगी।”

Published: 24 Sep 2019, 12:00 PM IST

इससे पहले महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और शिवसेना नेता दिवाकर राउते ने कहा था कि अगर शिवसेना को 288 में से 144 सीटें नहीं मिलीं तो गठबंधन टूट सकता है। खबरों के मुताबिक, महाराष्ट्र में बीजेपी खुद के दम पर ज्यादा से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़कर जीत हासिल करना चाहती है। यही वजह है कि बीजेपी सहोगी शिवसेना को ज्यादा सीटें देने के मूड में नहीं है। वहीं, शिवसेना के मौजूदा रुख से साफ हो गया है कि गठबंधन तभी बचेगा, जब शिवसेना झुकने को तैयार हो जाए और बीजेपी की शर्त मान ले। लेकिन शिवसेना के बयान से ऐसा दूर-दूर तक दिखाई नहीं दे रहा है।

Published: 24 Sep 2019, 12:00 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 24 Sep 2019, 12:00 PM IST