हालात

पटना के सिविल कोर्ट परिसर में बड़ा हादसा, ट्रांसफार्मर फटने से एक की मौत, कई घायल

घटना स्थल मौजूद लोगों का मानना है कि ट्रांसफार्मर में विस्फोट शार्ट सर्किट के कारण हुआ। विस्फोट होते ही ट्रांसफार्मर का खौलता तेल दूर तक फैल गया। जिसके जद में चार लोग आ गए।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर फोटोः IANS

पटना में एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां के व्यवहार न्यायालय परिसर में गेट नंबर एक के पास ट्रांसफॉमर ब्लास्ट हो गया। इस हादसे में कई लोग जख्मी हुए हैं, जबकि एक की मौत हो गई है। अमर उजाला की खबर के मुताबिक घटना के शिकार वकील देवेंद्र प्रसाद की मौत हो गई है। घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। प्रशासन की टीम भी आनन-फानन में घटना स्थल पर पहुंची। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। आग पर काबू पाने में फायर ब्रिगेड की टीम को कड़ी मेहनत करनी पड़ी। वहीं घटना से वकील भी नाराज हो गए हैं। वकीलों ने कोर्ट परिसर में जमकर हंगामा किया। उनका कहना है कि यहां सुरक्षा के नाम पर कुछ भी नहीं है।

Published: undefined

घटना स्थल मौजूद लोगों का मानना है कि ट्रांसफार्मर में विस्फोट शार्ट सर्किट के कारण हुआ। विस्फोट होते ही ट्रांसफार्मर का खौलता तेल दूर तक फैल गया। जिसके जद में चार लोग आ गए। जिसमें से एक वकील देवेंद्र प्रसाद की मौत हो गई। जबकि अन्य घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद अशोक राजपथ में जाम लग गया। काफी देर तक अफरातफरी की स्थिति मची गई है।

Published: undefined

घटना के बाद वकीलों में नाराजगी है। वकील कोर्ट परिसर में ही धरने पर बैठ गए हैं। वकील सुरक्षा के मुद्दे को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका कहना है सुरक्षा ऑडिट कई सालों से नहीं हुआ है। उनका कहना है कि ट्रांसफार्मर पुराना था इसलिए यह घटना घटी है। वहीं कोर्ट परिसर में मुलभुत सुबिधाओं की कमी होने से भी वकील नाराज हैं। वकील पुलिस से कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined