हालात

कर्नाटक विधानसभा की सुरक्षा में बड़ी चूक, MLA की सीट पर बैठ 15 मिनट तक कार्यवाही देखता रहा अनजान शख्स

बजट पेश होने के दौरान खुद को विधायक बताकर कर्नाटक विधानसभा में बैठने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

बजट पेश होने के दौरान खुद को विधायक बताकर कर्नाटक विधानसभा में बैठने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। घटना को गंभीरता से लेते हुए राज्य के गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने सुरक्षा उल्लंघन के बारे में पुलिस से रिपोर्ट मांगी थी।

Published: undefined

आरोपी की पहचान चित्रदुर्ग जिले के मोलाकलमुरु तालुक के डोड्डापेटे निवासी सी.डी. थिप्पेरुद्रप्पा उर्फ करियप्पा के रूप में हुई। शुरुआती जांच में पता चला कि शख्स मानसिक रूप से अस्थिर है और खुद को वकील बताता है।

Published: undefined

करियप्पा ने शुक्रवार को पूर्वी द्वार से विधान सौध (राज्य विधानसभा) में प्रवेश किया। वह विधायकों के साथ गया और जब मार्शलों ने उन्हें रोका तो उन्होंने खुद के विधायक होने का दावा किया और उनसे पूछा, "क्या आप मुझे नहीं पहचानते"।

Published: undefined

सुरक्षा कर्मचारियों ने उसे पहली बार का विधायक समझा और अंदर जाने दिया। आरोपी दोपहर करीब 12 बजे हॉल में दाखिल हुआ और जेडी (एस) विधायक करेम्मा जी नायक की सीट पर बैठ गया। अजीब व्यक्ति को देखने के बाद जेडी (एस) विधायक शरणगौड़ा कंदाकुर ने मामला स्पीकर के संज्ञान में लाया।

Published: undefined

जब तक अधिकारी कार्रवाई कर पाते वह सीट से उठकर चला गया था। हालांकि, पुलिस उसे विधान सौध के परिसर से पकड़ने में कामयाब रही। आरोपी ने विधायक की सीट पर बैठकर 15 मिनट तक सत्र में हिस्सा लिया था। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि उसने आगंतुक पास लिया था और 3 जुलाई को विधान सौध का दौरा किया था। आरोपी पर अतिक्रमण और प्रतिरूपण का मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने बताया कि उसके पास से कोई संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुई।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined