हालात

वाजपेयी के अस्थि कलश को बीजेपी नेताओं ने बनाया वर्ल्ड कप, जमकर लगा रहे हैं ठहाके

अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्राओं में शामिल होने के लिए बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच एक होड़ सी मची है। लेकिन इस दौरान कई ऐसी तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं जो बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं के शोक मनाने पर ही सवाल उठा रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा के दौरान ठहाके लगाते हुए बीजेपी नेता 

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद से देश के अलग-अलग हिस्सों में अस्थि कलश यात्रा निकाल रही है। बीजेपी का कहना है कि उनके सम्मान में ऐसा किया जा रहा है। इन अस्थि कलश यात्राओं में शामिल होने के लिए बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच एक होड़ सी मची है। लेकिन इस दौरान कई ऐसी तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं जो बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं के शोक मनाने पर ही सवाल उठा रहे हैं।

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के अस्थि कलश कार्यक्रम को लेकर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में सूबे के वरिष्ठ मंत्री अजय चंद्राकर और बृजमोहन अग्रवाल के ठहाके लगाने का वीडियो वायरल हुआ है।

Published: 25 Aug 2018, 3:26 PM IST

इस मामले में जब दोनों मंत्रियों से प्रतिक्रिया लेने की कोशिश की गई, तो उन्होंने चुप्पी साध ली।

Published: 25 Aug 2018, 3:26 PM IST

इतना ही नहीं, छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में बीजेपी के जिला पदाधिकारी और कई नेता महानदी में अस्थियां प्रवाहित करने से पहले कलश को हाथों में लेकर हंसते हुए फोटो खिंचाते दिखे। बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अस्थि कलश को ऐसे उठाया था जैसे किसी खेल का मैच जीतने के बाद ट्राफी उठा रहे हों।

Published: 25 Aug 2018, 3:26 PM IST

मध्य प्रदेश के ही सिवनीमालवा विधान सभा के मलोथर में सांसद राव उदय प्रताप सिंह के साथ अन्य कार्यकर्ता श्रद्धांजलि सभा में सभा में ठहाके लगाते दिखे।

Published: 25 Aug 2018, 3:26 PM IST

बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं के द्वारा शोक मनाने के तरीके को देखने के बाद अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी की बात सही साबित होती दिखाई दे रही है। उन्होंने कहा था कि बीजेपी वोट लेने के लिए अटल बिहारी वाजपेयी के नाम इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने कहा था, ‘मोदी, अमित शाह और रमन सिंह को लग रहा है कि अटल बिहारी वाजपेयी का देहावसान उनके लिए डूबते को तिनके का सहारा मिलने जैसा है। और वे सोचते हैं कि चार राज्यों में होने वाले चुनाव में अटल जी के नाम का फायदा मिलेगा, तो समझलें कि जनता इनकी चाल और करतबों को समझ चुकी है और वोट के जरिए इनके अरमानों पर पानी फेर देगी।”

इसे भी पढ़ें: अटल जी की अंतिम यात्रा में 5 किलोमीटर के बजाय उनके आदर्शों पर 2 कदम चल लें मोदी तो देश का भला हो जाए : करुणा शुक्ला

Published: 25 Aug 2018, 3:26 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 Aug 2018, 3:26 PM IST