हालात

ममता ने हनुमान जयंती पर भी रामनवमी जैसी हिंसा की जताई आशंका, प्रशासन से 6 अप्रैल को सतर्क रहने को कहा

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हम सभी बजरंगबली का सम्मान करते हैं और हम उनके नाम पर कोई तनाव या हिंसा नहीं चाहते हैं। किसी भी तरह के तनाव को रोकने के लिए युवाओं को आगे आना चाहिए।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

पिछले कुछ दिनों से रामनवमी के जुलूसों में पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में हुई झड़पों के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हनुमान जयंती के अवसर पर 6 अप्रैल को इसी तरह के तनाव होने की चेतावनी दी है। मुख्यमंत्री ने पूर्वी मिदनापुर जिले के खेजुरी में प्रशासनिक समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए कहा- मैं अपने प्रशासन के साथ-साथ आम लोगों से भी 6 अप्रैल को सतर्क रहने के लिए कह रही हूं।

Published: undefined

ममता बनर्जी ने कहा कि हम सभी बजरंगबली का सम्मान करते हैं और हम उनके नाम पर कोई तनाव या हिंसा नहीं चाहते हैं। किसी भी तरह के तनाव को रोकने के लिए युवाओं को आगे आना चाहिए। बनर्जी ने कहा कि रामनवमी के जुलूस को लेकर तनाव जानबूझकर भड़काया गया, जुलूस उन रास्तों पर ले जाया गया जहां अनुमति नहीं थी।

Published: undefined

हुगली जिले के रिशरा में रविवार को झड़प पर ममता बनर्जी ने रामनवमी के तीन दिन बाद जुलूस निकालने के औचित्य पर सवाल उठाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम रमजान के महीने के बीच में हैं। लेकिन कुछ लोग तनाव पैदा करने के इरादे से जुलूसों को संवेदनशील इलाकों में ले जा रहे हैं। उन इलाकों में फलों के स्टाल जला दिए गए हैं। वह आग्नेयास्त्रों और अन्य घातक हथियारों के साथ जुलूस में भाग ले रहे हैं।

Published: undefined

मुख्यमंत्री ने केन्द्र प्रायोजित विभिन्न योजनाओं के तहत राज्य को केंद्रीय बकाया राशि का भुगतान नहीं करने के लिए भी केंद्र सरकार के खिलाफ तीखा हमला किया। बनर्जी ने कहा कि बकाया चुकाने के बजाय, केंद्र राज्य में तनाव पैदा करने की कोशिश कर रहा है। लगभग सभी केंद्र प्रायोजित योजनाओं के तहत बड़ी रकम रोकी जा रही है। केंद्र को यह बताना चाहिए कि वे योजनाओं के तहत धन क्यों जारी नहीं कर रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह केंद्र के रुख को ध्यान में रखें और आगामी पंचायत चुनावों के साथ-साथ 2024 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी को वोट न दें।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined