हालात

‘जय श्रीराम’ पर ममता ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- राजनीति के लिए धर्म का इस्तेमाल कर रही बीजेपी

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने जय श्रीराम नारे को लेकर बीजेपी पर तीखा प्रहार किया है। उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में कहा है कि बीजेपी राजनीति के लिए धर्म का इस्तेमाल कर रही है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर ‘जय श्री राम’ नारे का इस्तेमाल पार्टी के नारे के तौर पर करने का आरोप लगाया है। ममता बनर्जी ने एक फेसबुक एक पोस्ट में कहा कि बीजेपी के कुछ समर्थक, मीडिया के एक धड़े का इस्तेमाल करके नफरत वाली विचारधारा को फैलाने की कोशिश में लगे हैं। ये लोग मीडिया, फेक वीडियो और गलत खबरों के आधार पर भ्रम फैलाने और सच्चाई को दबाने की कोशिश में लगे हैं।

Published: undefined

उन्होंने आगे लिखा है कि. “मुझे किसी राजनीतिक नारे से कोई दिक्कत नहीं है। सभी राजनीतिक पार्टियों का अपना एक नारा होता है। जैसे मेरी पार्टी का नारा जय हिंद, वंदे मातरम है। लेफ्ट पार्टियों का इंकलाब जिंदाबाद और अन्य पार्टियों के दूसरे हैं। हम एक-दूसरे का सम्मान करते हैं। जय श्री राम, जय राम जी की, राम नाम सत्य है, इनकी धार्मिक और सामाजिक मान्यताएं हैं। हम इन भावनाओं का सम्मान करते हैं।”

Published: undefined

ममता बनर्जी लिखती हैं कि, “बीजेपी धर्म और राजनीति को मिलाकर इन धार्मिक नारों का इस्तेमाल गलत तरीके से पार्टी के लिए कर रही है। हम आरएसएस के नाम पर इन राजनीतिक नारों का जबरदस्ती सम्मान नहीं कर सकते। संघ को बंगाल ने कभी स्वीकार नहीं किया।”

Published: undefined

उन्होंने लिखा है कि, “यह नफरत की विचारधारा को तोड़-फोड़ और हिंसा के द्वारा फैलाने की कोशिश है। इसका हमें मिलकर विरोध करना चाहिए। कोई कुछ लोगों को कुछ समय के लिए मूर्ख बना सकता है, लेकिन सभी लोगों को हमेशा के लिए मूर्ख नहीं बनाया जा सकता।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined