हालात

ममता ने संसद सुरक्षा में सेंध के आरोपी को बंगाल से जोड़ने पर उठाया सवाल, कमी से ध्यान भटकाने की कोशिश बताया

ममता ने कहा कि अनावश्यक रूप से मामले में हमारे राज्य का नाम घसीटा जा रहा है। यहां तक कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी इस मामले में सुरक्षा व्यवस्था में खामियां स्वीकार की हैं। हम बस इतना चाहते हैं कि किसी स्वतंत्र एजेंसी से मामले की पूरी तरह से जांच हो।

ममता ने संसद सुरक्षा में सेंध के आरोपी को बंगाल से जोड़ने पर उठाया सवाल
ममता ने संसद सुरक्षा में सेंध के आरोपी को बंगाल से जोड़ने पर उठाया सवाल फोटोः IANS

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाल ही में संसद भवन की सुरक्षा में हुई सेंधमारी की घटना के एक आरोपी ललित झा को राज्य से जोड़ने पर बीजेपी और सरकार पर सवाल उठाते हुए करारा हमला बोला। रविवार को दिल्ली रवाना होने से पहले उन्होंने कहा कि संसद भवन की सुरक्षा में हुई सेंधमारी से जानबूझकर पश्चिम बंगाल को जोड़ा जा रहा है, ताकि वहां की गंभीर सुरक्षा खामियों से ध्यान भटकाया जा सके।

Published: undefined

कोलकाता में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मामले के मुख्य आरोपी ललित झा का पश्चिम बंगाल से कोई घनिष्ठ संबंध नहीं है। उन्होंने झा के कथित बंगाल कनेक्शन के बारे में अपनी पहली टिप्पणी में कहा, "उसके बिहार और झारखंड से संबंध थे, पश्चिम बंगाल से नहीं।

Published: undefined

ममता बनर्जी ने कहा कि अनावश्यक रूप से इस पूरे मामले में हमारे राज्य का नाम घसीटा जा रहा है। यहां तक कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी इस मामले में सुरक्षा व्यवस्था में खामियां स्वीकार की हैं। हम बस इतना चाहते हैं कि किसी स्वतंत्र एजेंसी से मामले की पूरी तरह से जांच हो। ममता ने यह भी कहा कि सुरक्षा चूक मुद्दे पर सदन में मुखर रहे विपक्षी सांसदों को निलंबित कर दिया गया।

Published: undefined

ममता बनर्जी को नई दिल्ली में 19 दिसंबर को विपक्षी इंडिया गठबंधन की बैठक में भाग लेना है और 20 दिसंबर को प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी से मिलना है। इन बैठकों में उनके साथ तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी के भी आने की काफी संभावना है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined