हालात

बिहार के बगहा में आदमखोर बाघ से सावधान! मां और बेटे को बनाया निशाना, अब तक इतने लोगों का किया शिकार

वन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि गोवर्धना थाना इलाके के बलुआ गांव में बाघ ने मां-बेटे पर हमला कर दिया। इस हमले में दोनों की मौत हो गई है। जिसके बाद ग्रामीण आक्रोशित हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के बगहा में स्थित वाल्मीकि टाइगर रिजर्व क्षेत्र के आदमखोर बाघ का आतंक लगातार जारी है। बाघ ने शनिवार को फिर से दो लोगों (मां और पुत्र) को अपना निशाना बना लिया है। पिछले तीन दिनों में इस आदमखोर बाघ ने चार लोगों को मार डाला था। बताया जा रहा कि बाघ ने अब तक 10 लोगों पर हमला किया है जिसमें नौ की मौत हो चुकी है। इस बीच, हालांकि बाघ को मारने का आदेश दे दिया गया है। वन विभाग और विशेषज्ञों की टीम इस कार्य में लगी हुई है।

Published: undefined

वन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि गोवर्धना थाना इलाके के बलुआ गांव में बाघ ने मां-बेटे पर हमला कर दिया। इस हमले में दोनों की मौत हो गई है। जिसके बाद ग्रामीण आक्रोशित हैं। वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को ग्रामीणों का कोपभाजन बनना पड़ा।

Published: undefined

बताया जाता है कि महिला अपने पुत्र को लेकर खेत में घास लेने गई थी कि बाघ ने दोनों पर हमला कर दिया, जिससे दोनों की मौत हो गई।

गौरतलब है कि आदमखोर बाघ ने शुक्रवार को डुमरी गांव में संजय यादव को मार दिया था। बुधवार की रात सोए अवस्था में एक बच्ची को निशाना बनाया था। ग्रामीणों ने आशंका व्यक्त की है कि बाघ बलुआ गांव में गन्ने के खेत में छिपा है।

Published: undefined

सरकार ने आदमखोर बन चुके इस बाघ को देखती ही गोली मारने का आदेश दे दिया है।

वाल्मीकि नगर टाइगर रिजर्व के क्षेत्र निदेशक नेशामणि के ने बताया कि बाघ के रेस्क्यू के लिए हैदराबाद, पटना से आई टीम पहले से तैनात है। बाघ को मारने के लिए पुलिस के शार्प शूटर की भी मदद ली जाएगी।

गौरतलब है कि करीब 25 दिन से बाघ पर काबू पाने के लिए वन विभाग की टीम प्रयास कर रही है, लेकिन उसे इस कार्य में सफलता नहीं मिली। इधर, इस इलाके के गांवों में रहने वाले लोग लगातार हो रहे बाघ के हमले से दहशत में हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined