हालात

यूपी के इन जिलों को 20 सितंबर तक बारिश से राहत नहीं, लखनऊ समेत कई जिलों में आज भी भारी बारिश, येलो अलर्ट जारी

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि मध्य प्रदेश में कम दबाव का क्षेत्र बनने की वजह से इसका असर यूपी के कई जिलों में दिख रहा है। उन्होंने बताया कि आने वे दो से तीन दिनों में इसका असर कमजोर पड़ेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश से बुरा हाल है। मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के 30 से ज्यादा जिलों में बारिश का दौर 46 घंटे तक जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने यूपी के 30 से ज्यादा जिलों के लिए 17 से 20 सितंबर तक बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, इन जिलों में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की संभावना है। यही नहीं, प्रदेश के कई जिलों में 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। आकाशीय बिजली के साथ भारी बारिश की संभावना है।

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि मध्य प्रदेश में कम दबाव का क्षेत्र बनने की वजह से इसका असर यूपी के कई जिलों में दिख रहा है। उन्होंने बताया कि आने वे दो से तीन दिनों में इसका असर कमजोर पड़ेगा। इसके बारिश का दौर थमेगा।

Published: undefined

कल से तीन दिन तक यूपी के इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

गाजियाबाद, रामपुर, बुलंदशहर, बंदायू, रामपुर, बरेली, खीरी, शाहजहांपुर, झांसी, ललितपुर, फतेहपुर, प्रतापगढ़, कौशांबी, प्रयागराज, सोनभद्र, चंदौली, मिर्जापुर, देवरिया, गोरखपुर, अंबेडकरनगर, फैजाबाद, बाराबंकी, कुशीनगर, महामायानगर, आगरा, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, बस्ती, संतकबीरनगर, देवरिया, कुशीनगर, मेरठ, गौतमबुद्धनगर, अलीगढ़ और मथुरा में बारिश की संभावना है।

आज यूपी के 6 जिलों को छोड़ बाकी के जिलों भारी बारिश की संभावना

जालौन, बरामपुर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बागपत और मेरठ को छोड़कर प्रदेश के सभी जिलों में आज से 17 सितंबर तक भारी बारिश की संभावना है।

Published: undefined

मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार सबह 8.30 से शाम 5.30 बजे तक यानी 9 घंटे में 115 मिमी बारिश हुई। वहीं, रायबरेली में इस दौरान 200 मिमी. अयोध्या में 140 मिमी., सुल्तानपुर 138.6 बारिश दर्ज की गई। वहीं बात करें हरदोई की तो यहां 74.2 मिमी. बारिश दर्ज की गई। कानपुर एयरफोर्स क्षेत्र में 55.4 और नगर इलाके में 35.3 मिमी. बारिश रिकॉर्ड की गई। प्रयागराज में 24.0 मिमी. बहराइच में 39, बांदा में 30.1, बारिश दर्ज की गई। गोरखपुर में महज 1 मिमी तो चुर्क में 8 मिमी. बारिश हुई। वहीं, लखीमपुर खीरी, वाराणसी, बस्ती, झांसी, उरई, हमीरपुर, शाहजहांपुर, मेरठ और अलीगढ़ में 20 मिमी. से कम बारिश दर्ज की गई।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined