हालात

शेयर बाजार पर बजट की मार जारी, सेंसेक्स-निफ्टी धड़ाम, चौतरफा बिकवाली का दौर

बजट के बाद पहले सप्ताह के कारोबार की शुरुआत शेयर बाजार में बेहद खराब हुई है। घरेलू बाजारों की  शुरुआत जोरदार गिरावट के साथ हुई है। 

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया शेयर बाजारों में चौतरफा बिकवाली से गिरावट का दौर

शुरुआती कारोबार में ही निफ्टी 10,600 के नीचे फिसल गया, तो सेंसेक्स में 500 अंकों से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है। सेंसेक्स और निफ्टी 1.25 फीसदी से ज्यादा की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहे हैं।

शेयर बाजारों में मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों की जोरदार पिटाई हो रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स करीब पौन तीन फीसदी लुढ़का है, वहीं निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में करीब 3 फीसदी की कमजोरी आई है। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स भी 3 फीसदी से ज्यादा गिरा है।

Published: 05 Feb 2018, 9:56 AM IST

फिलहाल बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 34,500 के स्तर के आसपास कारोबार कर रहा है। एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 150 भी 10,500 के आसपास कारोबार कर रहा है।

बैंकिंग, ऑटो, एफएमसीजी, मीडिया, मेटल, फार्मा, रियल्टी, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्युरेबल्स, पावर और ऑयल एंड गैस शेयरों में जबरदस्त बिकवाली देखने को मिल रही है। बैंक निफ्टी करीब 1.5 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है।

बाजार में शुरुआती कारोबार के दौरान वेदांता, यस बैंक, बजाज फाइनेंस, हिंडाल्को, भारती इंफ्राटेल, बीएचईएल, एक्सिस बैंक, टाटा स्टील और बजाज ऑटो 5-2 फीसदी तक लुढ़के हैं। रियल्टी में एलएंडटी फाइनेंस, एनएलसी इंडिया और एमआरपीएल 6.25-5 फीसदी तक गिरे हैं।

संबंधित खबरें :

बजट की मार से हांंफा शेयर बाजार, अगस्त 2017 के बाद की सबसे बड़ी गिरावट

शेयर बाजार ने दिखाया मोदी के बजट के ठेंगा, जबरदस्त गिरावट

Published: 05 Feb 2018, 9:56 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 05 Feb 2018, 9:56 AM IST