हालात

लखनऊ के होटल में लगी भीषण आग: मरने वालों की संख्या 4 तक पहुंची, 20 से ज्यादा लोग झुलसे

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लेवाना होटल में सोमवार सुबह आग लग गई। यह होटल शहर के वीआईपी इलाके हजरतगंज में स्थित है। इस आग में कई लोग झुलस गए। वहीं इस हादसे में मरने वालों की संख्या 4 तक पहुंच गई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

उत्तर प्रदेश की राजधानी के हजरतगंज इलाके के लेवाना होटल में सोमवार सुबह भीषण आग लग गई। इस हादसे में मरने वालों की संख्या 4 तक पहुंच गई है। जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल सूत्रों ने बताया कि इलाज के दौरान दो महिलाओं की जलने से मौत हो गई है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है।

कर्मचारियों और मेहमानों समेत कई लोग झुलस गए हैं। दमकल की गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं।

Published: undefined

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों को व्यक्तिगत रूप से बचाव कार्यो की निगरानी करने और पीड़ितों को उचित उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया है। दमकल विभाग के कर्मियों ने होटल के अंदर फंसे लोगों को बचाने के लिए शीशे तोड़े। कमरों में धुआं भर जाने से होटल में ठहरे लोगों को सांस लेने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 20 से अधिक लोग अभी भी अंदर फंसे हुए थे।

Published: undefined

एंबुलेंस को भी मौके पर बुलाया गया है और आसपास के अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है।

लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि कुछ लोगों को निकाल लिया गया है और अंदर फंसे लोगों को निकालने की कोशिश की जा रही है। जिलाधिकारी ने बताया कि आग किस कारण से लगी इसका पता लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि होटल के मालिक ने पहले फ्लोर पर स्थित बैंक्वेट हाल से आग लगने की आशंका जताई है। उन्होंने बताया कि इस होटल में 30 कमरे थे. इनमें से 18 कमरों में लोग रुके हुए थे। उन्होंने बताया कि इन कमरों में 35-40 लोग रुके हुए थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined