हालात

आंधी-तूफान का खतरा अभी बरकरार, मौसम विभाग की चेतावनी, अगले दो-तीन दिन तक ऐसे ही रहेंगे हालात

मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, जम्मू-कश्मीर के कुछ इलाकों में आंधी-तूफान के साथ बारिश की चेतावनी दी है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  आंधी-तूफान को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट

आंधी और तूफान का खतरा अभी टला नहीं है। मौसम विभाग ने आज भी कई राज्यों में आंधी और तूफान को लेकर चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग का कहना है कि आज भी लोगों को आंधी-तूफान के कारण परेशानी झेलनी पड़ सकती है। विभाग ने जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब के दूरदराज के इलाकों में तेज हवा के साथ आंधी और बादल गरजने की चेतावनी दी है। इन इलाकों में 50-70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। हालांकि, मौसम विभाग का कहना है कि रविवार के मुकाबले सोमवार को आंधी और तूफान का असर कम रहेगा।

Published: undefined

इसके अलावा मौसम विभाग ने 15 मई को भी देश के कई हिस्सों में तूफान और ओले गिरने का अलर्ट जारी किया है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के दूरदराज के इलाकों क लिए चेतावनी जारी की गई है।

इससे पहले 13 मई को आंधी और तूफान ने देश के कई हिस्सों में तबाही मचाई। इस हादसे में करीब 53 लोगों की मौत हो गई, जबकि 65 लोग घायल हो गए। भयंकर आंधी के चलते दिल्ली समेत उत्तर भारत में कई जगहों पर बड़ी संख्या में पेड़ गिर गए, जिससे सड़क पर परिचालन और रेल सेवाएं प्रभावित हुईं।

Published: undefined

उत्तर प्रदेश में आंधी के कारण 39 लोगों की मौत हो गई, जबकि पश्चिम बंगाल में आंधी के कारण 4 बच्चों समेत कम से कम 12 लोग मारे गए। आंध्र प्रदेश में 9 और दिल्ली में 2 लोगों के मरने की खबर है।

इसे भी पढ़ें: आंधी-तूफान और बारिश का कहर, 30 लोगों की मौत की खबर, 50 से ज्यादा घायल

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined