हालात

दिल्ली में आज से 100% क्षमता के साथ मेट्रो-बस सेवाएं शुरू, पहले ही दिन उड़ी कोरोना नियमों की धज्जियां

दिल्ली के अलग-अलग मेट्रो स्टेशन पर काफी भीड़ देखने को मिली और सोशल डिस्टेंसिंग का नामोनिशान नहीं रहा। 100 फीसदी कैपिसिटी से मेट्रो चलने का आज पहला दिन था, ऐसे में सुबह से ही अलग-अलग स्टेशन पर लंबी लाइनें लग गईं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली में कोरोना की धीमी रफ्तार को देखते हुए लोगों को और राहत दी गई है। आज से दिल्ली मेट्रो ने 100 प्रतिशत क्षमता के साथ परिचालन शुरू कर दिया है। हालांकि अब भी मेट्रो और बसों में सिर्फ बैठकर यात्रा करने की अनुमति है। कोई भी यात्री खड़े होकर यात्रा नहीं कर सकता। लेकिन आज पहले ही दिन सोशल डिस्टेंसिंग पालन नहीं हो पाया। भीड़ बढ़ने से सुबह से ही स्टेशनों के बाहर यात्रियों की लंबी कतारें लगी हैं। ऐसा ही नजारा निर्माण विहार, आनंद विहार समेत कई मेट्रो स्टेशनों पर देखने को मिला।

एक यात्री ने बताया, “लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना ही मेट्रो में, ना बस में और ना ही मार्केट में कर रहे हैं। इसके कारण फिर से कोरोना संक्रमण बढ़ने की संभावना है।

Published: undefined

अब डीडीएमए के ताजा आदेश के बाद सोमवार से सभी सीटों पर यात्री बैठकर सफर कर सकेंगे। इस तरह से एक कोच में लगभग 50 यात्रियों को ही सफर की इजाजत होगी। लेकिन चूंकि अभी खड़े होकर यात्रा करने की इजाजत नहीं मिली है इसलिए अभी भी आठ कोच की ट्रेन में चार सौ यात्री ही सफर कर सकेंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined