हालात

महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना मामलों पर मंत्री आदित्य ठाकरे बोले- शायद ये चौथी वेव, मास्क को जल्द किया जाएगा अनिवार्य

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1357 नए मामले दर्ज किए गए और इसके कारण एक मरीज की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार को जारी बुलेटिन के अनुसार, राज्य में अब तक कोरोना से अब तक 78,91,703 लोग प्रभावित हुए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने सरकारों के सामने मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। बढ़ते संक्रमण बीच सरकारें अलर्ट हो गई हैं। कोरोना के बढ़ते मामलो पर महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने अहम बयान दिया है। उन्होंने कहा, “हम देख रहे हैं कि शायद ये चौथी वेव है। हम सबसे कह रहे हैं कि मास्क लगाकर घूमें। हमने मास्क को अनिवार्य नहीं किया है, लेकिन जल्द ही हम इसे फिर से अनिवार्य कर देंगे। लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। बूस्टर डोज समय से लें।”

Published: undefined

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1357 नए मामले दर्ज किए गए और इसके कारण एक मरीज की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार को जारी बुलेटिन के अनुसार, राज्य में अब तक कोरोना से अब तक 78,91,703 लोग प्रभावित हुए हैं। वहीं 1,47,865 लोगों ने जान गंवाई है।

Published: undefined

इस बीच, राज्य भर में पिछले 24 घंटों के दौरान 595 मरीज इस वायरस से ठीक हुए हैं। इसके बाद राज्य में इस महामारी को मात देने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 77,37,950 हो गई है। राज्य में फिलहाल 5888 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

Published: undefined

देशभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में उछाल देखने को मिला है। केंद्री स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 4,270 नए मामले दर्ज किए गए। वहीं, पिछले दिन इसी अवधि में यहां 3,962 मामले दर्ज किए गए थे। इसी अवधि में, कोरोना से 15 लोगों की मौत दर्ज की गई, जिससे देशभर में मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,24,692 हो गई।

Published: undefined

इस बीच, देश के सक्रिय मामले बढ़कर 24,052 हो गए, जो देश के कुल पॉजिटिव मामलों का 0.06 प्रतिशत है। इसी अवधि में 2,619 रोगियों के ठीक होने से रिकवर होने वालों की संख्या बढ़कर 4,26,28,073 हो गई। नतीजतन, भारत की रिकवरी दर 98.73 प्रतिशत है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined