हालात

राजधानी में मॉब लिंचिंग, दिल्ली में चोरी के शक में नाबालिग की पीट-पीटकर हत्या, 6 लोग गिरफ्तार

देश के अन्य हिस्सों से अभी तक मॉब लिंचिंग की खबरें आती थीं लेकिन अब राजधानी दिल्ली में भी मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है। यहां के आदर्श नगर में चोरी के शक में नाबालिग की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली में मॉब लिंचिंग का एक मामला समाने आया है। आदर्श नगर के लाल बाग इलाके में घर में घुसे नाबालिग की भीड़ ने पीट पीटकर हत्या की दी। घटना शुक्रवार सुबह की है। पुलिस ने गैर इरादतन हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज कर 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Published: 27 Jul 2019, 9:31 AM IST

खबरों के मुताबिक, आर्दश नगर के मकान में नाबालिग एक घर में चोरी करने के इरादे से गया था। तभी घर के मालिक ने उसे पकड़ लिया और चोर चोर की आवाज लगाने लगे। चोरी की भनक लगते ही भीड़ इक्ठठा हो गई और नाबालिग चोर की जमकर पिटाई कर दी। सूचना पाकर पुलिस जब मौके पर पहुंची तो लड़का बेहोशी की हालत में मिला। पुलिस फौरन उसके अस्पताल ले गई। जहां उसकी मौत हो गई।

Published: 27 Jul 2019, 9:31 AM IST

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित लड़के पर आरोप है कि वो चोरी करने के लिए लालबाग इलाके के एक घर में घुसा था। मकान मालिक और पड़ोसियों ने लड़के को पकड़ लिया और जमकर उसकी पिटाई की। भीड़ की इंसाफ में लड़के की मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि पीड़ित चोरी करने गया था या नहीं।

बता दें कि गुरुवार को नरेला में भी ऐसी घटना देखने को मिली थी। यहां चोरी के शक में एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।

खबरों के मुताबिक, नरेला औद्योगिक क्षेत्र में चोरी के शक में लोगों ने एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार, गुरुवार रात साहिल अपने दोस्त रवि के साथ घर से कुछ दूर एफ ब्लॉक में टहल रहा था। उस समय बिजली कटी थी और लोग बाहर टहल रहे थे। आरोप है कि इसी बीच साहिल दीवार फांदकर मंतोष ठाकुर के घर की छत पर चढ़ने की कोशिश करने लगा। यह देखकर लोगों ने उसे नीचे उतारकर लात-घूंसों से पिटने लगे। गंभीर हालात में उसे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

Published: 27 Jul 2019, 9:31 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 27 Jul 2019, 9:31 AM IST