हालात

बेंगलुरु में बदमाशों ने BJP विधायक की 2 लग्जरी कारों को किया आग के हवाले, शहर में तनाव का माहौल

पुलिस सूत्रों ने बताया कि सतीश रेड्डी ने बुधवार को कर्नाटक हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ एक झील में शिव मूर्ति का अनावरण करने के आरोप में हिरासत में लिए गए एक हिंदू संगठन के 9 कार्यकतार्ओं को रिहा करवा दिया था। पुलिस को अंदेशा है कि घटना इसी से जुड़ी हुई होगी

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में गुरुवार तड़के तीन बार के बीजेपी विधायक सतीश रेड्डी के आवास परिसर में कुछ बदमाशों ने घुसकर वहां खड़ी उनकी दो लग्जरी कारों को आग के हवाले कर दिया। इस घटना ने शहर में तनाव पैदा कर दिया है, क्योंकि यह घटना कथित तौर पर उनके निर्वाचन क्षेत्र में एक झील में शिव की मूर्ति के अनावरण से जुड़ी हुई बताई जा रही है।

वहीं, इस घटना पर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मंगलुरु में कहा कि सतीश रेड्डी पार्टी के एक महत्वपूर्ण नेता हैं। उन्होंने कहा कि मैं घटना से आहत हूं। सीसीटीवी फुटेज एकत्र किए जा रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि पुलिस जल्द ही मामले का खुलासा कर देगी। घटनास्थल का दौरा करने वाले गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा कि मामले की जांच के लिए तीन टीमों का गठन किया गया है।

Published: undefined

बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त कमल पंत ने सुबह 4 बजे सतीश रेड्डी के आवास का दौरा किया और जांच के लिए आसपास के क्षेत्र की निगरानी की। आशंका जताई जा रही है कि बदमाशों ने पिछले दरवाजे से प्रवेश किया और लग्जरी कारों पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। पुलिस का कहना है कि जहां ये कारें खड़ी थीं, वहां सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे थे।

Published: undefined

पुलिस विभाग के सूत्रों ने बताया कि सतीश रेड्डी ने एक हिंदू संगठन के 9 कार्यकतार्ओं को हिरासत में लेने के बाद रिहा करवा दिया था। इन कार्यकतार्ओं ने बुधवार को कर्नाटक उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ कथित तौर पर एक शिव मूर्ति का अनावरण किया था। पुलिस को अंदेशा है कि घटना इसी पृष्ठभूमि से जुड़ी हुई होगी।

Published: undefined

बता दें कि बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) बेगुर झील में एक शिव मूर्ति के साथ एक द्वीप का निर्माण कर रहा है। हाईकोर्ट ने अगस्त 2019 में इसके खिलाफ याचिका दायर होने के बाद निर्माण पर रोक लगा दी थी। हलफनामा पर्यावरण सहायता समूह (ईएसजी) के समन्वयक लियो सल्धाना ने दायर किया है। प्रतिमा के अनावरण का मामला अदालत के संज्ञान में लाया गया है और अदालत ने बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त कमल पंत से 17 अगस्त तक कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है।

Published: undefined

इस पूरे मामले ने सांप्रदायिक मोड़ ले लिया है और हिंदुत्ववादी ताकतें आरोप लगा रही हैं कि ईसाई मिशनरियों की ओर से बेगुर झील में शिव मूर्ति लगाने का विरोध हो रहा है। पुलिस इस पूरे मामले को लेकर सतर्कता बरत रही है और बेगुर झील में सतीश रेड्डी के आवास और शिव मूर्ति के पास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined