हालात

नेपाल में लापता विमान हुआ दुर्घटना का शिकार, मुस्टांग में मिला मलबा, 4 भारतीय, 2 जर्मन समेत 22 लोग थे सवार

तारा एयरलाइंस के ट्विन-ऑटर विमान ने रविवार सुबह पोखरा से उड़ान भरा था, लेकिन उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद ही चार भारतीयों और चालक दल के तीन सदस्यों सहित 22 यात्रियों वाला विमान लापता हो गया था। दिन भर की खोज के बाद शाम करीब चार बजे विमान का मलबा मिला है।

फोटोः ANI
फोटोः ANI 

नेपाल के पोखरा से जोमसोम के लिए उड़ान भरने वाला तारा एयर का यात्री विमान दुर्घटना का शिकार हो गया है। त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के प्रमुख ने बताया कि आज सुबह 10 बजे उड़ान भरने के बाद लापता हुए यात्री विमान का मलबा मुस्टांग के कोवांग इलाके में मिला है। घटनास्थल की जांच के लिए नेपाली सेना जमीन और हवाई मार्ग से घटनास्थल की ओर रवाना हो गई है। विमान में क्रू मेंबर समेत 22 लोग सवार थे, जिनमें चार भारतीय भी शामिल थे।

Published: 29 May 2022, 5:00 PM IST

नेपाल की सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल ने कहा कि स्थानीय लोगों द्वारा नेपाल सेना को दी गई जानकारी के अनुसार तारा एयर का विमान मनापति हिमाल के निचले हिस्से में लामचे नदी के मुहाने पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। नेपाल सेना जमीनी और हवाई मार्ग से घटनास्थल की ओर बढ़ रही है।

Published: 29 May 2022, 5:00 PM IST

तारा एयरलाइंस के ट्विन-ऑटर विमान ने रविवार सुबह पोखरा से उड़ान भरा था। लेकिन उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद ही चार भारतीयों और चालक दल के तीन सदस्यों सहित 22 यात्रियों वाला विमान लापता हो गया था। एयरपोर्ट अथॉरिटी का कहना था कि सुबह 10.07 बजे से विमान से संपर्क कट गया था। दिन भर की खोज के बाद शाम करीब चार बजे विमान का मलबा मिला।

Published: 29 May 2022, 5:00 PM IST

विमान के लापता होने के बाद तारा एयरलाइन ने कहा कि मुस्टांग से जोम्सम हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरने के तुरंत बाद लापता हुए विमान का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान जारी है। पता चला है कि विमान के 22 यात्रियों में चालक दल के तीन सदस्यों के अलावा 13 नेपाली, चार भारतीय और दो जर्मन नागरिक थे।

Published: 29 May 2022, 5:00 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 29 May 2022, 5:00 PM IST