हालात

मोदी सरकार ने भारतीय महिलाओं को हर स्तर पर धोखा दिया: सुष्मिता देव 

महिला कांग्रेस नेता सुष्मिता देव ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा को लेकर भी मोदी सरकार नाकाम रही है। पीएम ने 2014 के चुनाव अभियान के लिए ‘निर्भया’ की घटना का गैर-जिम्मेदाराना तरीके से इस्तेमाल किया। 

फोटो: @MahilaCongress
फोटो: @MahilaCongress महिला कांग्रेस ने मोदी सरकार पर लगाए कई आरोप 

18 जुलाई को शुरू होने वाले संसद के मानसून सत्र के पहले अखिल भारतीय महिला कांग्रेस ने पीएम मोदी और उनकी सरकार के खिलाफ कई आरोप लगाए हैं। महिला कांग्रेस ने कहा है कि सरकार ने विधानसभाओं और संसद में महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण का वचन भंग किया है। लोकसभा में पूर्ण बहुमत और कांग्रेस से समर्थन के आश्वासन के बावजूद बिल को ठंडे बस्ते में बंद कर दिया गया।

महिला कांग्रेस की नेता सुष्मिता देव ने लिखित बयान जारी कर कहा कि महिलाओं की सुरक्षा को लेकर भी मोदी सरकार नाकाम रही है। प्रधानमंत्री ने 2014 के चुनाव अभियान के लिए ‘निर्भया’ की घटना का गैर-जिम्मेदाराना तरीके से इस्तेमाल किया, जबकि कथुआ, उन्नाव, मंदसौर और नलिया पर उनकी चुप्पी ने अवसरवाद की उनकी राजनीति का खुलासा किया है।

Published: undefined

महिला कांग्रेस ने आरोप लगाया कि महिलाओं से संबंधित कानूनों और विशेष रूप से बलात्कार से संबंधित कानूनों को सख्ती से लागू करने में सरकार विफल रही है। खाद्य पदार्थों की कीमतों में उतार-चढ़ाव और ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर भी महिला कांग्रेस ने सरकार की आलोचना की है। संगठन ने कहा कि सरकार ने हर घरेलु महिला और उसके परिवार को गहरे संकट में डाल दिया है। गरीब सबसे ज्यादा पीड़ित हैं।

Published: undefined

महिला कांग्रेस ने यह भी कहा कि सरकार ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ के तहत पर्याप्त धन आवंटित करने में विफल रही है। प्रत्येक जिले में आवंटित 43लाख, जो 15 वर्ष से कम आयु की प्रत्येक लड़की के लिए मात्र 5 पैसे है, जो ऊंट के मुंह में जीरे समान है। पिछली जनगणना के अनुसार 632 लाख लड़कियां 15 वर्ष से कम आयु की हैं।

संगठन ने आगे कहा कि भारत की महिलाओं के लिए तस्वीर अंधेरी और उदास है। शासन के सभी अन्य पहलुओं की तरह आखिरकार यह सिद्ध होता है कि महिलाओं के सशक्तिकरण और उनकी व्यक्तिगत सुरक्षा का आश्वासन भी मात्र एक जुमला था। सार्वजनिक रैलियों में पीएम के लच्छेदार भाषण और उत्तेजित बोल इस तथ्य को छिपा नहीं सकते कि बीजेपी ने सभी स्तरों पर भारतीय महिलाओं को धोखा दिया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

  • ,
  • तारक मेहता... में सोढ़ी बन चुके गुरुचरण सिंह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, साथी कलाकारों ने ठीक होने की जताई उम्मीद

  • ,
  • BSP नेता आकाश आनंद ने आतंकवादियों से की BJP सरकार की तुलना, आचार संहिता समेत कई धाराओं में केस दर्ज

  • ,
  • बरनाला में किसानों और बेरोजगारों का जोरदार प्रदर्शन, वादे पूरे नहीं होने पर पूरे पंजाब में AAP के विरोध का ऐलान

  • ,
  • ओडिशा में BJP-BJD पर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी-पटनायक में मिलीभगत, दोनों कुछ कॉर्पोरेट्स को पहुंचा रहे लाभ