हालात

'मोदी सरकार कर रही बदले की कार्रवाई', तमिलनाडु के मंत्री के खिलाफ ED के एक्शन पर भड़के विपक्ष के नेता

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सेंथिल की गिरफ्तारी की निंदा की है। खड़गे ने इसे राजनीतिक बदले की कार्रवाई करार दिया है और कहा है कि मोदी सरकार नेताओं को प्रताड़ित करने का काम कर रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

तमिलनाडु के बिजली मंत्री वी सेंथिल बालाजी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने छापेमारी के बाद गिरफ्तार कर लिया है। हिरासत में अचनाक वी सेंथिल बालाजी तबियत बिगड़ गई। इसके बाद उन्हें चेन्नई के ओमंदुरार सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सेंथिल की गिरफ्तारी की निंदा की है। खड़गे ने इसे राजनीतिक बदले की कार्रवाई करार दिया है और कहा है कि मोदी सरकार नेताओं को प्रताड़ित करने का काम कर रही है।

Published: undefined

उन्होंने कहा, "यह मोदी सरकार द्वारा इसका विरोध करने वालों के ख़िलाफ़ राजनीतिक उत्पीड़न और प्रतिशोध के अलावा और कुछ नहीं है। विपक्ष इस तरह के कदमों से नहीं डरेगा।"

Published: undefined

खड़गे ने कहा, राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ जांच एजेंसियों का इस तरह का घोर दुरुपयोग मोदी सरकार की पहचान रही है। ये रणनीति विपक्ष को चुप कराने में सफल नहीं होगी, क्योंकि विपक्ष के नेता मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ अपने लोकतांत्रिक संघर्ष को जारी रखने के अपने संकल्प को मजबूत कर चुके हैं।

Published: undefined

इससे पहले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने कहा, ईडी द्वारा मंत्री सेंथिल बालाजी के सचिवालय कार्यालय में की गई छापेमारी, संघीय सिद्धांत पर सीधा हमला है। अपने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ बीजेपी की पिछले दरवाजे की रणनीति से उन्हें वांछित परिणाम नहीं मिलेंगे। उन्होंने कहा, बीजेपी इससे जल्द ही कठिन सबक लेगी। जो लोग बीजेपी की बदले की राजनीति की सस्ती हरकतें देख रहे हैं, उनकी चुप्पी को कम करके नहीं आंका जाना चाहिए। यह 2024 के तूफान से पहले की शांति के अलावा और कुछ नहीं है जो बीजेपी को बहा ले जाएगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप नेता अरविंद केजरीवाल ने कहा, विपक्ष को परेशान करने और डराने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का बीजेपी का दुरुपयोग बेरोकटोक जारी है। तमिलनाडु के बिजली मंत्री वी सेंथिल बालाजी के खिलाफ ईडी के छापे की कड़ी निंदा करते हैं। राजनीतिक बदले की भावना से अंधी बीजेपी हमारे लोकतंत्र को अपूरणीय क्षति पहुंचा रही है।

Published: undefined

तृणमूल कांग्रेस की नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी तमिलनाडु के मंत्री के समर्थन में सामने आईं, उन्होंने कहा, मैं आज डीएमके के खिलाफ बीजेपी द्वारा राजनीतिक प्रतिशोध की निंदा करती हूं। केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग जारी है। तमिलनाडु में मंत्री के कार्यालय में ईडी के छापे। बीजेपी का हताशापूर्ण कार्य है।

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने भी केंद्र की भाजपा सरकार की आलोचना की और कहा, मैं विपक्षी दलों द्वारा शासित सरकारों के मंत्रियों के खिलाफ ईडी की लगातार कार्रवाई की कड़ी निंदा करता हूं। सेंथिल बालाजी के कार्यालय पर छापे के साथ ईडी अब अपनी कुटिलता दक्षिणी राज्यों में पहुंचा रहा है। मकसद साफ है, अलोकतांत्रिक केंद्र सरकार के खिलाफ हर आवाज को कुचलना।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined