हालात

मोरबी पुल हादसा: अशोक गहलोत का BJP पर हमला, कहा- सिर्फ जांच से नहीं चलेगा काम, दोषियों को सजा दे सरकार

गुजरात के मोरबी में हुई घटना को लेकर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। अशोक गहलोत ने कहा है कि लापरवाही का नमूना है। सिर्फ जांच से काम नहीं चलेगा, दोषियों को सजा मिलनी चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

गुजरात के मोरबी में हुए पुल हादसे को लेकर अब राज्य सरकार निशाने पर आ गई है। लगातार लापरवाली को लेकर बीजेपी को घेरा जा रहा है। इसी कड़ी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी लापरवाही को लेकर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है।

अहमदाबाद पहुंचे अशोक गहलोत ने कहा कि मोरबी की घटना लापरवाही का नमूना है। सिर्फ जांच से काम नहीं चलेगा, दोषियों को सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि अभी जो मुआवजा दिया जा रहा है वह नाकाफी है। इस लापरवाही के जिम्मेदारों को सजा मिलनी चाहिए।

Published: undefined

गुजरात पुलिस ने मोरबी पुल हादसे के बारे में अपनी प्राथमिकी में कहा है कि माछू नदी पर बना मोरबी केबल पुल मरम्मत कार्य व रखरखाव में कमी, कुप्रबंधन या किसी अन्य तकनीकी कारणों से ढह गया। रविवार शाम पुल ढहने से 141 लोगों की मौत हो गई थी।

प्राथमिकी में पुलिस ने पुल की मरम्मत करने वाली एजेंसी, उसके प्रबंधन और जांच के दौरान जिनके नाम का खुलासा हुआ है, उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की है। मोरबी बी डिवीजन के पुलिस निरीक्षक पी.ए. देकावड़िया ने प्राथमिकी में कहा है कि पुल रविवार शाम करीब साढ़े छह बजे ढह गया और जब रात 8.15 बजे शिकायत दर्ज की गई, तब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी थी व 150 लोग घायल हो चुके थे।

Published: undefined


अधिकारी ने प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि गुणवत्ता जांच या भार वहन क्षमता का परीक्षण किए बिना पुल को लोगों के लिए खोल दिया गया था। पुलिस ने कहा कि मामले में लापरवाही हुई है और ऐसा लगता है कि यह कार्य जानबूझकर किया गया। आरोपियों ने गैर इरादतन हत्या का अपराध किया है। मामले की जांच उप पुलिस अधीक्षक पी.ए. जाला करेंगे। पुलिस विभाग के सूत्रों के मुताबिक मामले में अब तक तीन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined