हालात

मोदी के खिलाफ 100 से ज्यादा रिटायर्ड फौजियों ने वाराणसी में जमाया डेरा, पीएम के विरुद्ध करेंगे चुनाव प्रचार

वाराणसी में 100 सेअधिक रिटायर्ड सेना और अर्द्ध सैनिक बलों के जवानों ने डेरा डाले हुए हैं। ये लोग पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव प्रचार करने का ऐलान किया है। इन फौजियों का कहना है कि पीएम मोदी ने सेना को कमजोर किया हैं और सेना में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

पीएम मोदी के लिए लोकसभा चुनाव किसी परीक्षा से कम नहीं है। पूरे देश में बीजेपी के खिलाफ माहौल पैदा हो चुका है। दूसरी ओर वाराणसी में कुछ ऐसे हालात पैदा हो गए हैं जिसे देखकर मोदी सरकार परेशान है। वाराणसी में 100 से अधिक रिटायर्ड या बर्खास्त सेना और अर्द्ध सैनिक बलों के जवानों ने डेरा डाल दिया है। ये लोग पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव प्रचार करेंगे। इन फौजियों का कहना है कि पीएम मोदी ने सेना को कमजोर किया है। इतना ही नहीं सेना में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है। खबरों के मुताबिक रिटायर्ड फौजी वाराणसी के मडु़आ डीह क्षेत्र में ठहरे हुए हैं।

Published: 26 Apr 2019, 12:36 PM IST

खबरों के मुताबिक, यहां ठहरे सभी रिटायर्ड जवानों ने खराब खाने की शिकायत करने के बाद बर्खास्त किए गए बीएसएफ जवान तेज बहादुर के समर्थन में प्रचार करने का ऐलान किया है। बता दें कि तेज बहादुर फौजी ने वाराणसी से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन किया है। नामांकन के बाद तेज बहादुर का कहना है कि मैं सच्चा चौकीदार हूं और फर्जी चौकीदार के खिलाफ लड़ रहा हूं।

Published: 26 Apr 2019, 12:36 PM IST

पीएम मोदी का विरोध कर रहे फौजियों का कहना है कि वे अपने बड़े अधिकारियों और भ्रष्टाचार के विरोध करने की कीमत अदा कर रहे हैं। इसके पीछे मोदी सरकार की तरफ से भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ उनकी शिकायतों को नजरअंदाज करना है।

सीआरपीएफ से सस्पेंड किए गए पंकज मिश्रा ने कहा, “सैनिकों की तरफ से कम से कम 4000 शिकायतें दी गई हैं। इनमें अधिकारियों की तरफ से अपने घरों पर छोटे-छोटे काम करने पर मजबूर किया जाता है। ये सभी शिकायतें पिछले तीन साल से पीएमओ में पेंडिंग पड़ी हैं।”

Published: 26 Apr 2019, 12:36 PM IST

इससे पहले भी भारतीय सेना के पूर्व अधिकारियों ने मोदी सरकार के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए खिलाफ देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को एक चिठ्ठी लिखी थी। भारतीय सेना के 150 से भी अधिक पूर्व अधिकारियों ने मोदी सरकार द्वारा सेना का राजनीतिकरण किये जाने का आरोप लगाया था।

Published: 26 Apr 2019, 12:36 PM IST

इस चिट्ठी में सैन्य अधिकारियों ने शिकायत की थी कि देश के जवान सरहद पर अपनी जान की बाजी लगाकर दुश्मन से लड़ते हैं और ऐसे में सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक जैसे सेना के ऑपरेशन का श्रेय देश के सत्ताधारी दल ले रहे है।

इसे भी पढ़ें: पूर्व सैन्य अधिकारियों का राष्ट्रपति को खत, कहा- सेना के नाम पर राजनीति बंद करे मोदी सरकार

Published: 26 Apr 2019, 12:36 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 26 Apr 2019, 12:36 PM IST