हालात

MP: शिवराज सरकार के खिलाफ 13 मार्च को कांग्रेस का हल्ला बोल, आम जनता के मुद्दों को लेकर सड़क पर उतरेंगे सभी बड़े नेता

कांग्रेस नेता के मुताबिक, "केंद्र की बीजेपी सरकार द्वारा उद्योगपति गौतम अडानी के पक्ष में अपनाई गई क्रोनी कैप्टलिज्म की नीति से गहराए आर्थिक संकट से गरीब और मध्यम वर्ग के करोड़ों भारतीयों की बचत जोखिम में पड़ गई है।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

मध्य प्रदेश में इसी साल होने वाले चुनाव के लिए सियासी दलों की कदमताल तेज हो गई है। कांग्रेस विभिन्न जनसमस्याओं को लेकर 13 मार्च को सड़कों पर उतरेगी और अपनी ताकत का प्रदर्शन करेगी। इस प्रदर्शन में कांग्रेस के तमाम बड़े नेता भी मौजूद रहने वाले हैं।

प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी राजीव सिंह और प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष के.के. मिश्रा ने बताया है कि 13 मार्च को दोपहर 12 बजे बड़ी संख्या में प्रदेश भर के सभी वरिष्ठ नेतागण, विधायकगण और कांग्रेसजन जवाहर चौक पर एकत्रित होकर पैदल मार्च करते हुए राजभवन के घेराव के लिए कूच करेंगे।

Published: undefined

कांग्रेस नेता के मुताबिक, "केंद्र की बीजेपी सरकार द्वारा उद्योगपति गौतम अडानी के पक्ष में अपनाई गई क्रोनी कैप्टलिज्म की नीति से गहराए आर्थिक संकट से गरीब और मध्यम वर्ग के करोड़ों भारतीयों की बचत जोखिम में पड़ गई है। देश में बेहताशा बढ़ती हुई महंगाई, प्रदेश में व्याप्त बेरोजगारी, तनावग्रस्त किसान, अनुसूचित जाति-जनजाति, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक वर्ग और महिलाओं पर हो रहे निरंतर अत्याचार बढ़ रहे है। बलात्कार-सामूहिक बलात्कार और उसके बाद उनकी निर्मम हत्याओं, ध्वस्त कानून व्यवस्था, लूट, डकैती सहित बीजेपी सरकार की गलत नीतियां के कारण आमजन परेशान है। बीजेपी और संघ विचारधारा संवैधानिक संस्थाओं का दुरूपयोग और उनकी छवि धूमिल करने पर आमादा है। लिहाजा, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर राजभवन घेराव-विशाल मार्च आयोजित किया जा रहा है।"

Published: undefined

घेराव कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, कांग्रेस के प्रभारी महासचिव, पूर्व सांसद जे.पी. अग्रवाल सहित कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता, सांसद, विधायक, प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारीगण सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता और कांग्रेसजन उपस्थित रहेंगे।

Published: undefined

प्रदेश कांग्रेस नेताओं के अनुसार इस आयोजन में समस्त जिला प्रभारियों, सह-प्रभारियों और सभी जिला और शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों से कहा गया है कि वे अपने-अपने जिलों के सभी साथियों, विशेष रूप से ब्लाक कांग्रेस अध्यक्षों, मण्डलम और सेक्टर कांग्रेस अध्यक्षों, मोर्चा संगठनों, विभागों एवं प्रकोष्ठों, स्थानीय संस्थाओं के जनप्रतिनिधियों सहित सभी कांग्रेसजनों को राजभवन घेराव-विशाल मार्च कार्यक्रम में उनकी उपस्थिति सुनिश्चित करें।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined