हालात

बिहार MLC चुनाव में BJP-JDU में सीट बंटवारे से सहनी नाराज, कहा- वीआईपी सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव

मुकेश सहनी ने कहा कि जिस तरह से सीटों का ऐलान हुआ है, वह गठबंधन के लिहाज से सही नहीं कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि सीट बंटवारे की घोषणा से पहले बातचीत कर सभी सहयोगी दलों को विश्वास में लेना चाहिए था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

स्थानीय निकाय कोटे से बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर काफी जद्दोजहद के बाद शनिवार को एनडीए के मुख्य घटक दल बीजेपी और जेडीयू ने आपस में सीट बंटवारे की घोषणा अवश्य कर दी, लेकिन अब एनडीए में नाराजगी उभर कर सामने आ रही है। एनडीए में शामिल विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के मंत्री मुकेश सहनी ने सभी 24 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है।

मुकेश सहनी ने कहा कि जिस तरह से सीटों का ऐलान हुआ है, वह गठबंधन के लिहाज से सही नहीं कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि सीट बंटवारे की घोषणा से पहले बातचीत कर सभी सहयोगी दलों को विश्वास में लेना चाहिए था। उन्होंने कहा कि पार्टी ने तय किया है कि सभी 24 सीटों पर अपने दम पर उम्मीदवार उतारेगी और पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेगी।

इससे पहले पटना में बीजेपी और जेडीयू के संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में सीटों के बंटवारे की घोषणा करते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने शनिवार को कहा कि स्थानीय निकाय कोटे की विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव में बीजेपी के हिस्से 13 सीटें आई हैं। उन्होंने कहा कि इनमें से 12 सीटों पर बीजेपी चुनाव लड़ेगी, जबकि एक सीट सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी को दी गई है। उन्होंने यह भी बताया कि 11 सीटें जेडीयू को दी गई हैं।

प्रेस कांफ्रेंस में जेडीयू की ओर से उपस्थित बिहार के मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि बीजेपी रोहतास, औरंगाबाद, सारण, सीवान, दरभंगा, किशनगंज, कटिहार, सहरसा, गोपालगंज, बेगूसराय, पूर्वी चंपारण और समस्तीपुर सीट पर चुनाव लड़ेगी जबकि वैशाली सीट पर राष्ट्रीय लोजपा चुनाव लड़ेगी। जेडीयू पटना, भोजपुर, गया, नालंदा, मुजफ्फरपुर, पश्चिम चंपारण, सीतामढ़ी, भागलपुर, मुंगेर, नवादा और मधुबनी में अपने प्रत्याशी उतारेगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined