हालात

मुंबई और पुणे धमाके में शामिल आतंकी अब्दुल रहमान मक्की गिरफ्तार, आतंकी हाफिज सईद का है साला

आतंकी हाफिज सईद का साला अब्दुल रहमान मक्की को पाकिस्तान में गिरफ्तार किया गया है। अब्दुल रहमान मक्की मुंबई हमले में मोस्ट वांटेड है। खबरों के मुताबिक, मक्की की गिरफ्तारी पंजाब प्रांत के गुजरांवाला से हुई है।  

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद का साला अब्दुल रहमान मक्की को पाकिस्तान में गिरफ्तार किया गया है। अब्दुल रहमान मक्की मुंबई हमले में मोस्ट वांटेड है। खबरों के मुताबिक, मक्की की गिरफ्तारी पंजाब प्रांत के गुजरांवाला से हुई है। गिरफ्तारी के बाद मक्की को फिलहाल लाहौर की जेल में रखा गया है।

Published: undefined

खबरों के मुताबिक, अब्दुल रहमान मक्की को नफरत भरे भाषण देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उसने प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ सरकार की कार्रवाई की आलोचना की थी। मक्की ने गुजरांवाला में सरकार के प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ भाषण दिया था। अपने भाषण में आंतकी ने फाइनेंसियल एक्शन टास्क फॉर्स के दिशानिर्देशों के अनुरूप उठाए गए कदमों की आलोचना की।

Published: undefined

बता दें कि साल 2010 में भारत विरोधी बयान को लेकर वह सुर्खियों में भी रह चुका है। उसने पुणे के जर्मन बेकरी में धमाके के 8 दिन पहले मुजफ्फराबाद में भाषण दिया था और पुणे समेत भारत के तीन शहरों में आतंकी हमले करने की धमकी दी थी। उसने कहा था कि पुणे सहित तीन भारतीय शहरों को निशाना बनाने की बात कही थी। मक्की के ऊपर तालिबान के पूर्व कमांडर मुल्ला उमर और अल-कायदा के अयमान अल-जवाहिरी के साथ निकटता होने का आरोप है।

बता दें कि भारत की मांग पर अमेरिका ने मक्की को आतंकी घोषित किया था। भारत के खिलाफ हमेशा जहर उगलने वाले मक्की के सिर पर करीब 13 करोड़ रुपये (20 लाख डॉलर) का इनाम है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined