हालात

महाराष्ट्र में सियासी हलचल के बीच NCP प्रमुख शरद पवार से मिले शिवसेना नेता संजय राउत, अटकलें तेज

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात से पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि हम केवल उस प्रस्ताव पर चर्चा करेंगे जिस पर हमने विधानसभा चुनाव से पहले सहमति व्यक्त की थी। अब नए प्रस्तावों का आदान-प्रदान नहीं किया जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

महाराष्ट्र में सियासी हलचल के बीच शिवसेना के नेता संजय राउत ने मुंबई में एनसीपी प्रमुख शरद पवार से उनके आवास पर मुलाकात की है। मुलाकात के बाद उन्होंने कहा, “वह (शरद पवार) राज्य और देश के वरिष्ठ नेता हैं। वह महाराष्ट्र की राजनीतिक स्थिति से चिंतित हैं। हमने उनसे इस बारे में चर्चा की है।”

इस मुलाकात के साथ ही अटकलें तेज हो गई हैं। गौर करने वाली बात यह है कि शरद पवार और संजय राउत के बीच यह मुलाकात ऐसे समय में हो रही है, जब नितिन गडकरी को शिवसेना के साथ बैठक करनी है।

Published: 06 Nov 2019, 11:31 AM IST

महाराष्ट्र में सीएम की कुर्सी को लेकर शिवसेना और बीजेपी के बीच सियासी जंग जारी है। नितिन गडकरी के साथ होने वाली बैठक से पहले एक बार फिर शिवसेना ने अपना रुख साफ कर दिया है। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, “हम केवल उस प्रस्ताव पर चर्चा करेंगे जिस पर हमने विधानसभा चुनाव से पहले सहमति व्यक्त की थी। अब नए प्रस्तावों का आदान-प्रदान नहीं किया जाएगा। बीजेपी और शिवसेना ने चुनावों से पहले सीएम के पद पर एक समझौता किया था और उसके बाद ही हम चुनाव के लिए गठबंधन के लिए आगे बढ़े।”

Published: 06 Nov 2019, 11:31 AM IST

संजय राउत के इस बयाने से साफ हो गया है कि अगर बीजेपी की ओर से नितिन गडकर कोई नया प्रस्ताव लेकर आते हैं तो शिवसेना उस पर हामी नहीं भरेगी। उनके इस बयान से यह भी साफ हो गया है कि शिवसेना सीएम पद को लेकर कोई समझौता नहीं करने जा रही है।

Published: 06 Nov 2019, 11:31 AM IST

खबरों के मुताबिक, शिवसेना और बीजेपी के बीच खड़ी दीवार को खत्म करने की एक बार फिर से कोशिशें तेज हो गई हैं। बताया जा रहा है कि आज शिवसेना के साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बैठक कर सकते हैं। खबरों में कहा गया है कि संघ ने बीजेपी और शिवसेना के बीच के झगड़े को सुलझाने के लिए गडकरी को कामान सौंपी है। ऐसी संभावना जताई जा रही हैं कि गडकरी न सिर्फ बीजेपी का प्रस्ताव रखेंगे, बल्कि शिवसेना के नेताओं को समझाने की भी कोशिश करेंगे।

Published: 06 Nov 2019, 11:31 AM IST

इससे पहले शिवसेना ने संघ प्रमुख को पत्र लिखकर मामला सुलझाने और मध्यस्थता करने के लिए नितिन गडकरी को जिम्मेदारी सौंपने का आग्रह किया था, वहीं देवेदेंर फडणविस ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात के बाद कहा था कि जल्द ही महाराष्ट्र में सरकार बन जाएगी। इसके बाद मंगलवार देर शाम देवेंद्र फडणविस ने पार्टी कोर कमेटी की बैठक बुलाई और उसके बाद सीधे संघ की शरण में जा पहुंचे।

Published: 06 Nov 2019, 11:31 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 06 Nov 2019, 11:31 AM IST

  • बड़ी खबर LIVE: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में BJP पर बरसे राहुल गांधी, बोले- ये चुनाव संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए

  • ,
  • अखिलेश यादव का RSS पर बड़ा हमला, कहा- ये दुनिया का सबसे खतरनाक परिवार, वोट के लिए आरक्षण पर बदले इसके सुर

  • ,
  • प्रियंका ने प्रज्वल रेवन्ना मामले पर मोदी को घेरा, पूछा- वह देश छोड़कर भाग गया, पीएम को पता कैसे नहीं चला

  • ,
  • खेल: पूर्व सेलेक्टर श्रीकांत ने की रिंकू सिंह की तारीफ और तीरंदाज दीपिका फिर टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम में शामिल

  • ,
  • गुजरात के पाटन की जनता से राहुल गांधी का वादा- सत्ता में आने पर कांग्रेस जातीय और आर्थिक सर्वेक्षण कराएगी