हालात

उत्तर प्रदेश के कानपुर में हमेशा जिंदा रहेगा राजू श्रीवास्तव का नाम, दो सड़क और एक पार्क होगा उनके नाम पर

पार्षद कमल शुक्ला बेबी, महेंद्र पांडे और सुनील कनौजिया ने दो सड़कों और एक पार्क का नाम दिवंगत राजू श्रीवास्तव के नाम पर रखने का प्रस्ताव रखा है। पार्क और एक रोड किदवई नगर में उनके घर के पास है और दूसरी सड़क स्वरूप नगर में भोलेश्वर मंदिर के पास है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश के कानपुर के नगर निगम (केएमसी) ने शहर की दो सड़कों और एक पार्क का नाम दिवंगत कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के नाम पर रखने का फैसला किया है। केएमसी सूत्रों के अनुसार उनके घर के सामने स्थित पार्क में उनकी प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी।

Published: undefined

पार्षद कमल शुक्ला बेबी, महेंद्र पांडे और सुनील कनौजिया ने दो सड़कों और एक पार्क का नाम दिवंगत कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के नाम पर रखने का प्रस्ताव रखा। एक सड़क किदवई नगर में उनके आवास के सामने वाली है और दूसरी स्वरूप नगर में भोलेश्वर मंदिर के पास स्थित है और पार्क भी उनके घर के पास ही स्थित है।

Published: undefined

राजू श्रीवास्तव का असली नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था और उन्हें गजोधर भैया के नाम से जाना जाता था। उन्हें समाजवादी पार्टी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में कानपुर सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था, लेकिन उन्होंने टिकट वापस कर दिया था। बाद में वह उसी वर्ष बीजेपी में शामिल हो गए। वह उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष भी थे।

Published: undefined

बता दें कि कानपुर के किदवई नगर इलाके के रहने वाले मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 21 सितंबर को 58 साल की उम्र में दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया था। 10 अगस्त को जिम में कसरत करने के दौरान हर्ट अटैक आने के बाद से वह 41 दिन तक अस्पताल के आईसीयू में जिंदगी और मौत से जूझते रहे और अंततः 21 सितंबर को लड़ाई हार गए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined