हालात

UP में महंत ने महिलाओं को दी रेप की धमकी, राष्ट्रीय महिला आयोग ने DGP को पत्र लिखकर गिरफ्तारी की मांग की

महंत बजरंग मुनि का एक वीडियो सामने आया जिसमें वह मुस्लिम महिलाओं के अपहरण और बलात्कार की धमकी दे रहे हैं। आयोग ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश के सीतापुर के एक महंत के विवादित और भड़काऊ भाषण का वीडियो सामने आने के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने स्वत: संज्ञान लिया है। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने उत्तरप्रदेश डीजीपी को पत्र लिखकर मामले में हस्तक्षेप करने और महंत पर मुकदमा दर्ज कर जल्द गिरफ्तारी करने की मांग की है।

आयोग ने पत्र की एक कॉपी पुलिस अधीक्षक, सीतापुर को भी भेजी है। आयोग ने यह सुनिश्चित करने को कहा है कि मामले पर की जाने वाली कार्रवाई के बारे में सात दिनों के भीतर आयोग को सूचित करें।

दरअसल महंत बजरंग मुनि का एक वीडियो सामने आया जिसमें वह मुस्लिम महिलाओं के अपहरण और बलात्कार की धमकी दे रहे हैं। आयोग ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है। साथ ही आयोग ने इस बात पर भी नाराजगी व्यक्त की है कि पुलिस की मौजूदगी में भाषण होता रहा लेकिन बयान देने से नहीं रोका गया।

आयोग ने कहा है कि, पुलिस को ऐसी घटनाओं में मूकदर्शक नहीं रहना चाहिए और महिलाओं के लिए इस तरह की अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने से लोगों को रोकने के लिए उनके द्वारा उचित उपाय किए जाने चाहिए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined