हालात

पाकिस्तान: नवाज शरीफ की गिरफ्तारी की तैयारी, इस्लामाबाद आने वाली फ्लाइट्स लाहौर डायवर्ट, खबरें दिखाने पर रोक 

पाकिस्तान ने अपने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को गिरफ्तार करने की सारी तैयारियां कर ली हैं। उनके आज पाकिस्तान लौटने की संभावना है। एक अदालत ने शरीफ और उनकी बेटी को भ्रष्टाचार का दोषी ठहराते हुए सजा सुनाई थी।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

भ्रष्टाचार के मामले में दोषी करार दिए गए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ शुक्रवार को ब्रिटेन से पाकिस्तान लौट सकते हैं। जांच एजेंसी नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (नैब) ने कहा है कि एयरपोर्ट पर उतरते ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस बीच खबरें है कि इस्लामाबाद एयरपोर्ट पर लैंड करने वाली उड़ानों को लाहौर डायवर्ट किया जा रहा है।

Published: undefined

इस बीच सूत्रों का कहना है कि गिरफ्तारी के बाद नवाज शरीफ को उसी हेलिकॉप्टर से रावलपिंडी जेल ले जाया जाएगा, जिसमें बैठकर वे कभी बतौर प्रधानमंत्री देश का दौरा करते थे। खबरें हैं कि नवाज शरीफ के साथ उनकी बेटी मरियम भी होंगी। उनकी बेटी को भी अदालत ने सजा सुनाई है।

उधर पाकिस्तान सरकार ने नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम के इंटरव्यू और टीवी कवरेज पर रोक लगा दी है। पाकिस्तान के सरकारी चैनल PTV ने आदेश जारी कर कहा है कि किसी भी कार्यक्रम में दोषी लोगों को न तो दिखाया जाएगा और न ही उनका जिक्र किया जाएगा।

Published: undefined

उधर एक न्यूज चैनल की खबर के मुताबिक नवाज शरीफ पाकिस्तान के लिए रवाना हो गए हैं। उन्होंने रवाना होते वक्त कहा कि वह अपनी बीमार पत्नी को अल्लाह के भरोसे छोड़ रहे हैं और जेल में डाले जाने या फांसी पर चढ़ाए जाने की परवाह किए बगैर पाकिस्तान लौट रहे हैं। उन्होंने अपनी बेटी मरियम नवाज के साथ कल संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि वह अपनी पत्नी को फिर से आंखे खोलते देखने की कामना करते हैं और राष्ट्र से उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए दुआ करने का अनुरोध करते हैं.

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined