हालात

बिहार: औरंगाबाद नक्सली हमले में बड़ा खुलासा, नोटबंदी में बदलने के नाम पर 5 करोड़ डकार गए थे बीजेपी एमएलसी 

बिहार के औरंगाबाद में हुए बड़े नक्‍सली हमले को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। नक्‍सलियों का आरोप है कि एमएलसी ने नोटबंदी के दौरान उनसे 5 करोड़ रुपये बदलने के लिए लिए थे, जो नही लौटाए।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

बिहार के औरंगाबाद में हुए नक्‍सली हमले में बड़ा खुलासा हुआ है। नक्‍सलियों ने हमले की जिम्‍मेदारी लेते हुए कहा है कि बीजेपी विधान पार्षद राजन सिंह पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। नक्सलियों ने कहा कि उनके निशाने पर राजन सिंह थे। घटनास्थल पर मिले पर्चे के मुताबिक नक्सलियों ने एमएलसी पर नोटबंदी के दौरान दिए गए 5 करोड़ रुपये बदलने के लिए थे, जो नहीं लौटाया।

औरंगाबाद के एसपी ने बताया कि हमले में कुख्यात नक्सली संदीप यादव, विवेक यादव, विनय यादव और संजीत का हाथ है। पुलिस के मौके पर पहुंचने के कारण नक्सली बीजेपी एमएलसी का घर नहीं उड़ा सके। उनका मकसद घर को उड़ा देने का था। घटनास्थल से भारी मात्रा में विस्फोटक सामान बरामद किए गए हैं

दूसरी ओर इस पर्चे के सामने आने के बाद राजन सिंह ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि नक्सली उनके खिलाफ दुष्प्रचार करने में लगे हैं। उन्होंने साथ ही बताया कि नक्सली हमले की आशंका को लेकर वे सीएम नीतीश कुमार और राज्य के पुलिस महानिदेशक से भी सुरक्षा की गुहार लगा लगा चुके हैं।

Published: 31 Dec 2018, 4:08 PM IST

वहीं कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बीजेपी नेता और नक्सलियों के संबंध पर सवाल उठाते हुए पूछा है, “क्या नक्सलवादियों के साथ बीजेपी नेताओं के सम्बन्ध थे? क्या बीजेपी नेता नक्सलियों के नोट बदल रहे थे?” इसकी जांच होनी चाहिए।

Published: 31 Dec 2018, 4:08 PM IST

बता दें कि औरंगाबाद के सुदी बिगहा गांव में शानिवार की देर रात नक्सलियों ने हमलाकर एमएलसी के चाचा नरेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी और बस सहित करीब 8 वाहन फूंक दिए थे। नक्सलियों ने गांव में स्थित सामुदायिक भवन को भी विस्फोटक लगाकर उड़ा दिया था। औरंगाबाद के पुलिस अधीक्षक डॉ़ सत्यप्रकाश ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ पुलिस की कई टीमें बनाकर छापेमारी अभियान शुरू किया गया है। उन्होंने दावा किया जल्द ही नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: बिहार: औरंगाबाद में नक्सलियों का तांडव, 6 वाहन फूंके, सामुदायिक भवन को उड़ाया, एक शख्स की मौत

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 31 Dec 2018, 4:08 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 31 Dec 2018, 4:08 PM IST