हालात

दिल्ली में नीति आयोग की बैठक आज, नीतीश कुमार, केजरीवाल और ममता बनर्जी समेत 6 राज्यों के CM का शामिल होने से इनकार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने नीति आयोग की बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की आज 8वीं बैठक होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  बैठक की अध्यक्षता करेंगे। बैठक में शामिल होने से 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया है। बैठक में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री या उपराज्यपालों को बुलाया गया है।

Published: 27 May 2023, 9:48 AM IST

बिहार के सीएम नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान, तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव और तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन बैठक में शामिल नहीं होंगे। प्रगति मैदान में होने वाली बैठक का मुख्य विषय विकसित भारत@2047: टीम इंडिया की भूमिका है। मीटिंग में एमएसएमई, बुनियादी ढांचा और निवेश, महिला सशक्तीकरण, स्वास्थ्य एवं पोषण, कौशल विकास और गति शक्ति समेत प्रमुख विषयों पर चर्चा होगी।

Published: 27 May 2023, 9:48 AM IST

नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार करने के पीछे वजह एक अध्यादेश है। इस अध्यादेश को केंद्र सरकार दिल्ली सरकार के खिलाफ लेकर आई थी। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को ट्रांसफर पोस्टिंग का अधिकार दिया था, लेकिन केंद्र सरकार ने अध्यादेश लाकर इस फैसले को पलट दिया।

Published: 27 May 2023, 9:48 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 27 May 2023, 9:48 AM IST