हालात

नीतीश राज में कंप्यूटर शिक्षकों पर लाठीचार्ज, अपनी मांगों को लेकर कर रहे थे प्रदर्शन

बिहार के पटना में कंप्यूटर शिक्षकों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। राज्य के 1832 शिक्षक अपनी नौकरी की मांग को लेकर गुरुवार को विधानसभा का घेराव करने निकले थे इसी दौरान पुलिस से उनकी नोंक झोंक हुई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बिहार की राजधानी पटना में गुरुवार को कंप्यूटर शिक्षकों पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी। बताया जा रहा है कि कंप्यूटर शिक्षक अपनी मांगों को लेकर पटना के गर्दनीबाग इलाके में धरना प्रदर्शन कर रहे थे। इसके बाद 1832 शिक्षक अपनी नौकरी की मांग को लेकर गुरुवार को विधानसभा का घेराव करने निकले थे इसी दौरान पुलिस से उनकी नोंक झोंक हो गई। जिसके बाद पुलिस ने कंप्यूटर शिक्षकों पर लाठीचार्ज कर दिया।

Published: undefined

बताया जा रहा है कि बिहार पुलिस की ओर से लाठीचार्ज के दौरान कई कंप्यूटर शिक्षकों को चोट भी आई है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शिक्षकों पर हुई लाठीचार्ज की घटना के बाद से इलाके में काफी देर तक अफरातफरी का माहौल रहा।

Published: undefined

अभ्यर्थियों का कहना है दो सालों से अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका कहना है कि हमारी ईद, बकरीद, दिवाली, दशहरा सभी पर्व त्योहार पिछले दो साल से धरना स्थल पर बीत रहा है। बता दें कि इनकी मांग है कि हमें कंप्यूटर शिक्षक के रूप में बहाल किया जाए।

Published: undefined

गौरतलब है कि बिहार कंप्यूटर शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन पटना के गर्दनीबाग इलाके में अपनी मांगों को लेकर धरना दे रहा है। कंप्यूटर शिक्षकों का कहना है कि सीएम नीतीश कुमार के अश्वासन के बाद भी उनकी मांगें पूरी नहीं हुई हैं। इस कारण से शिक्षकों ने विधानसभा के सत्र के दौरान जेल भरो आंदोलन की चेतावनी दी थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined