हालात

बिहार में प्रतिबंधों में और ढील, नई गाइडलाइन जारी, नाइट कर्फ्यू का अवधि घटा, कई बड़े बदलाव

बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार के धीमी होने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को प्रतिबंधों में और ढील की घोषणा की है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार के धीमी होने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को प्रतिबंधों में और ढील की घोषणा की है। इससे पहले कोरोना संक्रमण के कम मामले आने के बाद राज्य में आठ जून को लॉकडाउन समाप्त करने की घोषणा की गई थी और समय-समय पर प्रतिबंधों में ढील दी जा रही है।

Published: undefined

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने और ढील देने की घोषणा करते हुए लोगों से सतर्कता बरतने की भी अपील की है। बिहार के मुख्यमंत्री ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से खुद प्रतिबंधों में और ढील की घोषणा करते हुए ट्वीट करते हुए लिखा, कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की। 23 जून से 6 जुलाई तक सरकारी एवं गैर-सरकारी कार्यालय शत-प्रतिशत उपस्थिति के साथ काम करेंगे, दुकानें 7 बजे संध्या तक खुलेंगी, रात्रि कर्फ्यू रात्रि 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। पार्क एवं उद्यान 6 बजे सुबह से 12 बजे दिन तक खुलेंगे। अभी भी सतर्कता बरतने की आवश्यकता है।

Published: undefined

इससे पहले दुकानों एवं प्रतिष्ठान छह बजे खोलने के आदेश दिए गए थे। इससे पहले आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद लॉकडाउन की विस्तृत समीक्षा के बाद नीतीश कुमार ने यह घोषणा की है।

Published: undefined

उल्लेखनीय है कि बिहार में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या पर अंकुश लगाने के लिए राज्य में पांच मई से लॉकडाउन लगाया गया था, जिसके आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद समय-समय पर इसे विस्तारित किया जाता रहा।

राज्य में आठ जून को लॉकडाउन समाप्ति के बाद अनलॉक की प्रक्रिया प्रारंभ की गई है, हालांकि रात्रि में कर्फ्यू लगाया गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined