हालात

बिहार उपचुनाव जीतने की साजिश कर रही है नीतीश सरकार, भ्रष्ट और पक्षपाती अधिकारियों को किया तैनातः तेजस्वी

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने पटना में कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोनों सीटों पर हार देखकर बौखला गए हैं, अब वे भ्रष्ट और पक्षपाती अधिकारियों की दरभंगा में प्रतिनियुक्ति कर उन्हें चुनावी कार्य में लगा रहे हैं, जिससे चुनाव प्रभावित करवा सकें।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

बिहार में दो विधानसभा क्षेत्रों कुशेश्वरस्थान और तारापुर में हो रहे उपचुनाव के लिए 30 अक्टूबर को मतदान होना है। उससे पहले ही मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोल दिया। आरजेडी ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार जनादेश की चोरी करना चाहते हैं।

Published: undefined

आरजेडी ने आरोप लगाया कि सरकार उपचुनाव जीतने के लिए साजिश कर रही है और भ्रष्ट एवं पक्षपाती अधिकारियों की दरभंगा में प्रतिनियुक्ति की गई है। पटना में गुरुवार को आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोनों सीटों पर हार देखकर बौखला गए हैं, अब वे भ्रष्ट और पक्षपाती अधिकारियों की दरभंगा में प्रतिनियुक्ति कर उन्हें चुनावी कार्य में लगा रहे हैं, जिससे चुनाव प्रभावित करवा सकें।

Published: undefined

तेजस्वी ने कहा कि पुलिस उपाधीक्षक दिलीप कुमार झा, जो दरभंगा जिला के कुशेश्वरस्थान विधानसभा अंतर्गत बिरौल अनुमंडल में लंबे समय तक एसडीपीओ रहे हैं, उन्हें खास कर चुनाव के लिए प्रतिनियुक्ति पर लाया गया है। उन्होंने बताया कि एक महीने पूर्व सरकार की एक अधिसूचना के मुताबिक बिरौल के एसडीपीओ दिलीप कुमार झा का स्थानांतरण बगहा जिले में कर दिया गया था, लेकिन कुशेश्वरस्थान में उपचुनाव को देखते हुए इन्हें फिर से दरभंगा में प्रतिनियुक्ति कर दिया गया।

Published: undefined

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि आरजेडी द्वारा इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की गई। बिहार निर्वाचन आयोग ने जिला निर्वाचन पदाधिकारी, दरभंगा को इस पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए, लेकिन सरकार ने निर्वाचन आयोग के निर्देश की धज्जियां उड़ाते हुए इस भ्रष्ट अधिकारी को 25 बूथों की जिम्मेवारी दे दी।

आरजेडी नेता ने आरोप लगाया कि इस अधिकारी पर भ्रष्टाचार संबंधित अनेक विभागीय कारवाई चल रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का यही असली चाल, चरित्र और चेहरा है। तेजस्वी ने एक बार फिर नीतीश कुमार को थका हुआ मुख्यमंत्री बताते हुए कहा कि वे महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर बात नहीं करते, इनको बस कुर्सी से सरोकार है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined